• Hindi News
  • Rajasthan
  • Peplu
  • तकनीकी अभियंताओं की गैर मौजूदगी में हो रहा एनिकट का घटिया निर्माण कार्य
--Advertisement--

तकनीकी अभियंताओं की गैर मौजूदगी में हो रहा एनिकट का घटिया निर्माण कार्य

Peplu News - पीपलू|प्यावड़ी गांव के पास मासी नदी में 9 करोड़ रुपए की लागत से निर्माणाधीन एनीकट कार्य तकनीकी अभियंताओं की गैर...

Dainik Bhaskar

Apr 07, 2018, 06:15 AM IST
तकनीकी अभियंताओं की गैर मौजूदगी में हो रहा एनिकट का घटिया निर्माण कार्य
पीपलू|प्यावड़ी गांव के पास मासी नदी में 9 करोड़ रुपए की लागत से निर्माणाधीन एनीकट कार्य तकनीकी अभियंताओं की गैर मौजूदगी में हो रहा है।

जिससे एनीकट का घटिया निर्माण होने की आशंका समेत विभागीय अभियंताओं की मिलीभगत भी दृष्टिगत हुई है। वहीं आरसीसी के कार्य में मापदंडों के अनुसार लोहे का कार्य नहीं हो रहा है। वहीं आरसीसी का कार्य बिना गुण नियंत्रण प्रयोगशाला के अभियंताओं की गैरमौजूदगी में होता देखा गया।

जहां पर वंडर सीमेंट ओपीसी की वजह पीपीसी उपयोग में ली जा रही थी, वही 6 एमएम के सरिया के स्थान पर 12 एमएम, 8 एमएम का सरिया उपयोग में लिया जा रहा था। कार्यरत श्रमिकों ने बताया कि उन्हें जैसे आदेश वैसा कार्य कर रहे हैं। वही मौके पर बिजली कनेक्शन कार्यकारी एजेंसी ने नहीं ले रखा है, उसके बाद भी बिजली का उपयोग बिजली निगम अभियंताओं की मिलीभगत से हो रहा है।

इस संबंध में सिंचाई विभाग के अभियंता अशोक जैन ने बताया कि निर्माण कार्य मापदंडों के अनुसार ही हो रहा है, यदि गलत कार्य खुदा पाया जाएगा तो निर्माण एजेंसी के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

पीपलू. मासी नदी के एनिकट कार्य दौरान ढही मिट्टी।

X
तकनीकी अभियंताओं की गैर मौजूदगी में हो रहा एनिकट का घटिया निर्माण कार्य
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..