--Advertisement--

रणछोड़ नाथ के मेले में उमड़े श्रद्वालु

Phagi News - फागी ग्रामीण| किशोरपुरा पंचायत के ग्राम समेलिया में भगवान द्वारकाधीश रणछोड़ नाथ के दो दिवसीय मेले में हजारों...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 04:00 AM IST
रणछोड़ नाथ के मेले में उमड़े श्रद्वालु
फागी ग्रामीण| किशोरपुरा पंचायत के ग्राम समेलिया में भगवान द्वारकाधीश रणछोड़ नाथ के दो दिवसीय मेले में हजारों श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया। मेला देखने के लिए आस पास के पचास गांवों से उमड़ा श्रद्धा का सैलाब।

मेले से पूर्व द्वारिकाधीश की मनमोहक झांकी सजाई गई। एक किमी के दायरे में जगह जगह मिठाइयां व सामान की लगी दुकानें आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी। महिलाओं व बच्चों ने झूले चकरी के बैठकर आनंद लिया। पंचायत सचिव राधेश्याम जाट ने बताया कि मेले में शांति बनाएं रखने के लिए दो दिवसीय स्थाई पुलिस चौकी बनाई गई इसके साथ ही पंचायत सरपंच राजेंद्र सिंह के साथ अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी शांति कायम रखने के लिए पुलिस के साथ तैनात रहें। पंचायत सचिव ने राधेश्याम जाट ने बताया कि द्वारिकाधीश रणछोड़ नाथ भगवान का मंदिर जयपुर जिले के अंतिम छोर व टोंक जिले की सीमा पर स्थित होने के कारण करीब पचास गांवों में आस्था का केंद्र हैं। शनिवार को मेले में घुड़ दौड़ व ऊंट दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में जीतने वाले घुड़सवार को पंचायत व मेला समिति की ओर से सम्मानित भी किया गया।

फागी. मेले में भाग लेते दर्शनार्थी।

X
रणछोड़ नाथ के मेले में उमड़े श्रद्वालु
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..