--Advertisement--

रघुनाथ मंदिर में छटी उत्सव आयोजित

Phagi News - रघुनाथ मंदिर में छटी उत्सव आयोजित करणसर | हरसोली के रघुनाथ मंदिर में शुक्रवार देर शाम से शुरू हुआ छटी उत्सव का...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 05:45 AM IST
रघुनाथ मंदिर में छटी उत्सव आयोजित
रघुनाथ मंदिर में छटी उत्सव आयोजित

करणसर | हरसोली के रघुनाथ मंदिर में शुक्रवार देर शाम से शुरू हुआ छटी उत्सव का समापन शनिवार सवेरे हुआ। करीब 300 वर्षों से अनवरत छटी उत्सव मनाया जा रहा है। शुक्रवार देर शाम से मंदिर परिसर में महाआरतियों के तहत सात आरतियां हुई। रामलला के मंदिर परिसर में रात्रि 10 बजे से देवताओं के आगमन के तहत सनत कुमार, ब्रह्मा, नारद, सूर्य व शिव का आगमन तथा याचकों के आगमन के तहत दाई, ढाडी-ढांढण, माली-मालन, खुमार-खुम्हारिन, दर्जी, सुगंधी, भांड, सूरदास आदि का आगमन हुआ। रामनवमी के छठे दिन होने वाले इस छटी उत्सव में आसपास के सैकडों श्रद्धालुओं ने रघुनाथजी के दर्शन किए।

कस्बे के चारभुजा मंदिर में धूमधाम से मनाया पाटोत्सव कार्यक्रम

फागी | कस्बे के जोशी मोहल्ले स्थित बड़े मंदिर चारभुजा भगवान का शनिवार को सैकडों श्रद्धालुओं के सानिध्य में पाटोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम संयोजक कन्हैयालाल चिन्दौला ने बताया कि शुक्रवार की संपूर्ण रात्रि में सत्संग का आयोजन किया गया। जिसमें स्थानीय व बाहरी कलाकारों ने भगवान के भजन प्रस्तुत किए। शनिवार को आचार्य पं. देवकीनन्दन दाधीच के सानिध्य में वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ विधिवत पूजा अर्चना कर फूल बंगला व फलों की झांकी सजाई गई। इस मौके पर चारभुजा मंदिर समिति अध्यक्ष रामनारायण जोशी, भामाशाह कन्हैयालाल चिन्दौला, हरिनारायण प्रधान, भंवर जोशी, रामगोपाल पंडा सहित कई समाजसेवी लोग मौजूद थे।

श्रीजी के मंगल प्रवेश पर स्वागत

किशनगढ़-रेनवाल | शहर में शनिवार को जगदगुरु श्रीजी महाराज के मंगल प्रवेश पर भव्य स्वागत किया। श्रीजी महाराज को शहर के बाइपास चौराहे से वाहनों के जुलूस के साथ जैन मंदिर तक लाया गया। वहां से रथ में विराजमान कर गाजे बाजे के साथ शोभायात्रा निकाली गई। जैन मंदिर पर जैन समाज की महिलाओं व पुरुषों ने श्रीजी महाराज का स्वागत किया। बाद में बड़ा मंदिर तक श्रीजी महाराज की शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा पर जगह-जगह पुष्पवर्षा की गई।

X
रघुनाथ मंदिर में छटी उत्सव आयोजित
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..