• Hindi News
  • Rajasthan
  • Phagi
  • Phagi - कलश यात्रा भोमियाजी मंदिर पहुंची, भंडारे में पंगत प्रसादी
--Advertisement--

कलश यात्रा भोमियाजी मंदिर पहुंची, भंडारे में पंगत प्रसादी

मानपुरा माचेड़ी. नरसिंह भगवान मंदिर से धौला भौम्याजी के लिए निकाली गई कलश यात्रा। मानपुरा माचेड़ी| कस्बे के...

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 05:41 AM IST
Phagi - कलश यात्रा भोमियाजी मंदिर पहुंची, भंडारे में पंगत प्रसादी
मानपुरा माचेड़ी. नरसिंह भगवान मंदिर से धौला भौम्याजी के लिए निकाली गई कलश यात्रा।

मानपुरा माचेड़ी| कस्बे के नरसिंह भगवान मंदिर से धौला भोमियाजी मंदिर रीको तक मंगलवार को कलश यात्रा का आयोजन किया गया। कलश यात्रा समिति अध्यक्ष व भाजपा युवा मोर्चा मानपुरा माचेड़ी मंडल प्रवक्ता रामेश्वर काजला ने बताया कि 121 महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली। कलश यात्रा भगवान नरसिंहदेव के मंदिर से शुरू हुई, जो अशोक मार्केट, मुख्य बाजार, बस स्टैंड, रुंडल मोड होते हुए रीको एरिया स्थित धौला भोमियाजी मंदिर पहुंची। शंकर नटवाडिया, गोपाल गार्ड, बनवारीलाल बोबास्या, बंशी दूण सहित कई लोग मौजूद थे। शाम को मंदिर में भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें आसपास के क्षेत्र से ग्रामीणों ने पंगत प्रसादी का लुत्फ लिया। इसी प्रकार ग्राम मालेरा में बाबा रामदेव धाम के लिए पदयात्रा शुरू हुई जिसको निशांत भेज देकर के भाजपा जिला एसटी मोर्चा जिला मंत्री प्रकाश हाटवाल ने रवाना किया।

डालनिया व हचुकडा से देवनारायण महाराज की पदयात्राएं रवाना

मैंदवास| देवनारायण जी महाराज देव धाम जोधपुरिया के लिए मंगलवार को यात्रियों का जत्था रवाना हुआ। ग्राम डालनिया व हचुकडा से सुबह देवनारायण भगवान की पूजा अर्चना कर फागी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के सचिव रामफूल गुर्जर ने पदयात्रा को ध्वज दिखाकर रवाना किया। यात्रियों के जत्थे को सरपंच ममता गुर्जर ने चाय-नाश्ता देकर पुण्य का काम किया। इसके साथ ही समाजसेवी अमरचंद जैन द्वारा पद यात्रियों को खाना खिलाया गया। पदयात्री डीजे की धुन में नाचते गाते हुए कस्बे से निकले। व्यवस्थापक भंवरलाल हरितवाल ने बताया की यात्रा संचालन में भामाशाहा व समाजसेवियों ने आर्थिक मदद दी।

जन जागरूकता सेवा संस्थान का कारवां बधाल में, छात्रों को बांटे पौधे

बधाल| पर्यावरण के लिए व भ्रष्टाचार के विरुद्ध कार्य करने वाली संस्था जन जागरूकता संस्थान की टीम मंगलवार को बधाल के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में पहुंची। प्रधानाचार्य अमरीश कुमार ने संस्था सचिव महेश महला का स्वागत किया। सभी विद्यार्थियों को एक-एक पौधा वितरित किया और इसकी देखभाल करने का संकल्प दिलाया। भामाशाह रामपाल गीला और सुरेश गुप्ता ने इसकी सदस्यता भी ग्रहण की। पूर्व पंचायत समिति सदस्य गणेश नारायण, श्रवण, हीरालाल, लक्ष्मण, दुर्गालाल, महेंद्र, निलेश, प्रीति और संस्था अध्यक्ष संजय कुमार सहित समस्त विद्यालय स्टाफ मौजूद रहा। इससे पहले सवेरे मलिकपुर के राजकीय विद्यालय में भी संस्था की ओर से पौध वितरण कार्यक्रम हुआ। लुनियावास सरपंच रामगोपाल गीला ने अध्यक्षता की। संस्था को मजबूत बनाने के किए 51 हजार रुपए की आर्थिक भेंट दी। सरपंच गीला ने बताया कि संस्था की ओर से ग्राम बधाल व मालिकपुर की स्कूल में कुल 1550 पौधे वितरित किए गए।

वार्षिक मेले को लेकर कापडियावास में निकाली कलश यात्रा

कालवाड़| ग्राम कापडियावास में मेले को लेकर ग्रामीणों के सहयोग से महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली। सुरेश पूनिया ने बताया कि कापडियावास के मांगू-कजोड़ की ढाणी स्थित भोमियाजी मंदिर से कापडियावास के तेजाजी महाराज मंदिर तक कलश यात्रा निकाली गई। कैलाश रोलाणिया ने बताया कि कापडियावास के तेजाजी मंदिर में होने वाले वार्षिक मेले व 9 दिवसीय रामायण के आयोजन से पूर्व कलश यात्रा निकाली गई है। इस मौके पर नारायण हरितवाल, जगदीश, बिरदाराम, हरनाथ, जीवणराम, रमेश, हनुमान सहाय आदि मौजूद थे।

बधाल. बच्चों को मंगलवार को पौधे वितरित करते अतिथि।

Phagi - कलश यात्रा भोमियाजी मंदिर पहुंची, भंडारे में पंगत प्रसादी
X
Phagi - कलश यात्रा भोमियाजी मंदिर पहुंची, भंडारे में पंगत प्रसादी
Phagi - कलश यात्रा भोमियाजी मंदिर पहुंची, भंडारे में पंगत प्रसादी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..