• Home
  • Rajasthan News
  • Phagi
  • बीची गांव में बाला मंदिर का दानपात्र तोड़ नकदी ले गए
--Advertisement--

बीची गांव में बाला मंदिर का दानपात्र तोड़ नकदी ले गए

फागी के ग्राम बीची में गत रात दोसरा सड़क पर स्थित हनुमान मंदिर में चोरों ने मुख्य दरवाजा तोड़ कर दान पात्र में रखे...

Danik Bhaskar | May 02, 2018, 05:50 AM IST
फागी के ग्राम बीची में गत रात दोसरा सड़क पर स्थित हनुमान मंदिर में चोरों ने मुख्य दरवाजा तोड़ कर दान पात्र में रखे पैसे चुरा लिए। चोरों ने मूर्ति पर लगे श्रंगार जेवर को चुराने के लिए मूर्ति को भी खंडित कर दिया। क्षेत्र में लगातार मंदिर व सूने मकानों में चोरी की घटना होने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल पैदा हो गया। बदमाश आए दिन सूने मकान व मंदिरों को निशाना बना कर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहें हैं।

सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच घटनास्थल का जायजा लेकर चोरों की तलाश में जुट गई हैं। ग्रामीण लक्ष्मण चौधरी ने बताया कि सवेरे पांच बजे मंदिर में पूजा अर्चना के लिए श्रद्वालु गए तो टूटा दरवाजा व चोरी का नजारा देख गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीण कांप उठे।

जब उन्होंने मंदिर के भीतर जाकर देखा तो दान पात्र टूटा हुआ था और पास में ही श्रंगार के वस्त्र बिखरे हुए थे। पुलिस ने चोरी का पर्दाफाश करने के लिए छानबीन में जुट गई हैं।

गश्त की खुली पोल

थाना पुलिस कितनी चौकस है इसका राज चोरों ने खोल दिया। कहने को पुलिस रात्रि गश्त करती है मगर यह सब खोखले दावे साबित हो रहे हैं। लगातार क्षेत्र में चोर बेखौफ होकर चोरी को अंजाम देते है। और पुलिस गश्त के नाम पर आंखें मूंदे हुई हैं। चोरी की घटना पर नियंत्रण की बजाए लगातार बढ़ रही हैं। पुलिस की कार्यशैली को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हैं। ग्रामीणों ने चेताया कि अगर दो दिन में चोर पकड़ में नहीं आए तो पुलिस के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया जाएगा। पिछले दस दिन से थाने का बेसिक फोन खराब होने की वजह से आमजन खासा परेशान हैं। फोन खराब होने की वजह से आमजन पुलिस तक वारदात की सूचना पहुंचा नहीं पा रहे हैं। इसके चलते बदमाश क्षेत्र में बेखौफ होकर वारदात को अंजाम दे रहें हैं।