• Home
  • Rajasthan News
  • Phagi
  • लोरड़ी बाल विकास विद्यालय के छात्रों ने भास्कर की जूनियर एडिटर प्रतियोगिता में दिखाई उत्सुकता
--Advertisement--

लोरड़ी बाल विकास विद्यालय के छात्रों ने भास्कर की जूनियर एडिटर प्रतियोगिता में दिखाई उत्सुकता

मौजमाबाद |ग्राम लोरड़ी में संचालित बाल विकास विद्यालय पर मंगलवार को संस्था प्रधान सूरज मांगलोदा की अध्यक्षता में...

Danik Bhaskar | Aug 08, 2018, 06:31 AM IST
मौजमाबाद |ग्राम लोरड़ी में संचालित बाल विकास विद्यालय पर मंगलवार को संस्था प्रधान सूरज मांगलोदा की अध्यक्षता में विद्यार्थियों ने दैनिक भास्कर जूनियर एडिटर प्रतियोगिता चार में भाग लेने में उत्सुकता दिखाई। विशिष्ट अतिथि दैनिक भास्कर एसएमडी के मुकेश शर्मा, मौजमाबाद संवाददाता राधाकिशन रियाड़ थे। छात्र-छात्राओं ने दैनिक भास्कर के जूनियर एडिटर प्रतियोगिता में उत्साह से भाग लिया। साथ ही न्यूज पेपर सहित न्यूज एडिटिंग के बारे में जानकारी दी गई। संस्था प्रधान सूरज मांगलोदा ओर मुकेश शर्मा ने विद्यार्थियों को जानकारी देते हुए बताया कि भास्कर वर्तमान समय में छात्रों को नेशनल लेवल तथा राज्य स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दे रहा है। इसके लिए न्यूज पेपर मेकिंग एक्टिविटी जूनियर एडिटर 4 प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसमें छात्र ना सिर्फ अपनी क्रिएटिविटी और राइटिंग स्किल्स के सहारे नेशनल लेवल पर अपनी पहचान बना सकेंगे, बल्कि ढेरों आकर्षक उपहार भी जीत सकते है। इस एक्टिविटी में भाग लेकर छात्रों में अखबार पढ़ने की अच्छी आदत बनेगी। साइंस, टेक्नोलॉजी, करंट अफेयर्स के अलावा क्रिएटिविटी के साथ लैंग्वेज पर भी उनकी कमांड बढ़ेगी। सोचने-समझने की शक्ति और आईक्यू लेवल बढ़ेगा। साथ ही हेल्दी कॉम्पिटीशन की भावना आएगी। एसएमसी के अध्यापक रामजीलाल बैरवा, केदार योगी, कानाराम कुमावत, कल्याण सहाय यादव, बनवारी लाल बैरवा, भंवर लाल बैनीवाल, हेमराज टोडावता, प्रभुलाल बैरवा, सीताराम चौधरी उपस्थित थे।

मेंदवास में स्वच्छता जागरूकता अभियान चलेगा

फागी। ग्राम पंचायत मेंदवास की सरपंच ममता देवी गुर्जर की अध्यक्षता में हुई पाक्षिक बैठक में स्वच्छता अभियान पर चर्चा हुई। इस मौके पर स्वच्छ भारत मिशन के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए पंचायत स्तर पर आंगनबाड़ी, सरकारी विद्यालयों के माध्यम से आमजन को जागरूक करने की योजना बनाई गई। सरपंच के अनुसार योजना के तहत विद्यालय स्तर पर निबंध प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता, आंगनबाड़ी केंद्रों पर माहवारी स्वच्छता प्रबंधन पर महिला संगोष्ठी, लंगड़ी टांग, चम्मच दौड़, जलेबी दौड़, म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इसके अलावा स्वाधीनता दिवस की पूर्व संध्या पर ‘एक शाम स्वच्छता के नाम’ कार्यक्रम व स्वच्छता अभियान जागरूकता रैली आयोजित करने का निर्णय किया गया। बैठक में ग्राम विकास अधिकारी मोहन सिंह, एलडीसी दुर्गा लाल खटीक, उपसरपंच बनवारी लाल प्रजापत, पूर्व सरपंच रामलाल बैरवा, समाज सेवी सूरज मल जैन, सुरेश कांस्या, रामफूल गुर्जर, समुद्र सिंह, वार्ड पंच बुआना हंगामा देवी, सीता देवी, सुरज्ञान देवी बैरवा, मुकेश गुर्जर सहित प्रमुख लोग मौजूद थे।

आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे कार्यकर्ता

अमरसर| राडावास कस्बे के कांग्रेस कार्यालय में युंका कार्यकर्ताओं की बैठक मंगलवार को युंका विधानसभा अध्यक्ष प्रवीण व्यास की अध्यक्षता में हुई। व्यास ने कहा कि कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटना चाहिए। कार्यकर्ताओं को कांग्रेस के शक्ति प्रोजेक्ट की जानकारी आमजन तक पहुंचाकर लोगों को कांग्रेस विचारधारा से जुड़ने की अपील करनी चाहिए।