Hindi News »Rajasthan »Phalodi» 24 घंटे तक चली वन्यजीव गणना में वन विभाग ने गिने वन्यजीव

24 घंटे तक चली वन्यजीव गणना में वन विभाग ने गिने वन्यजीव

24 घंटे तक चली वन्यजीव गणना में वन विभाग ने गिने वन्यजीव फलोदी | वन विभाग द्वारा सोमवार सुबह 6 बजे से शुरू हुई...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 02, 2018, 05:50 AM IST

  • 24 घंटे तक चली वन्यजीव गणना में वन विभाग ने गिने वन्यजीव
    +1और स्लाइड देखें
    24 घंटे तक चली वन्यजीव गणना में वन विभाग ने गिने वन्यजीव

    फलोदी | वन विभाग द्वारा सोमवार सुबह 6 बजे से शुरू हुई ग्रीष्मकालीन वन्यजीव गणना मंगलवार को सुबह 6 बजे पूरी हो गई। रेंजर जेठमालसिंह सोढा ने बताया कि फलोदी क्षेत्र में वन्यजीव गणना के लिए 9 वाटर पॉइंट निर्धारित किए गए। इन पाॅइंटों पर वन विभाग के कर्मचारियों ने सोमवार दिन, रात्रि व मंगलवार को सुबह 6 बजे तक 24 घंटे वन्य जीवों की गणना की। फलोदी क्षेत्र का खारा गांव हिरण बाहुल्य क्षेत्र है। रेंजर ने बताया कि वन्यजीव गणना के सभी प्रपत्र व आंकड़े उच्च अधिकारियों को भेज दिए गए हैं।

    आऊ | वन्य जीवों की गणना में फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि किस वन्य जीव की संख्या बढ़ी या कम हुई है। चाडी की वन्यजीव गणना वन विभाग सहायक वनपाल मदनदान चारण, वर्क चार्ज कर्मचारी दलपतसिंह, लक्ष्मणसिंह ने की। चारण ने बताया कि जंगली सुअर बढ़ने से अन्य जानवरों को खतरा है।

    ट्रेलर व टैंकर की भिड़ंत में टैंकर चालक सहित तीन घायल

    सेतरावा | सेतरावा चौकी पुलिस अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 125 पर बावकान के मंगलवार दोपहर को एक ट्रेलर व टैंकर की आमने-सामने टक्कर हो गई। सेतरावा पुलिस चौकी प्रभारी देवीसिंह ने बताया कि सेतरावा की तरफ से कोयले से भरा ट्रेलर व सामने देचू की तरफ से आ रहे टैंकर की आमने-सामने टक्कर हो गई। इस घटना में टैंकर चालक देवाराम पुत्र चिमनाराम जाट निवासी मोखाव गुढ़ामालानी, सरदाराराम पुत्र ऊंकाराराम विश्नोई निवासी गोलिया, आसुराम पुत्र तेजाराम जाति विश्नोई निवासी धोरीमन्ना जिला बाड़मेर घायल हो गए। जिन्हें सेतरावा अस्पताल ले जाया गया। सेतरावा चौकी पुलिस ने हाइड्रो क्रेन की मदद से हाइवे से दोनों क्षतिग्रस्त वाहनों को हटाकर अपने कब्जे में लिया। ट्रेलर चालक व खलासी ट्रेलर को छोड़कर मौके से फरार हो गए।

    रेस्क्यू के अभाव में घायल हिरण ने तोड़ा दम

    हरलाया | सिरमंडी क्षेत्र के रामदेव नगर गांव के पास एक हिरण को आवारा श्वानों ने घायल कर दिया। वन्यजीव प्रेमी रामचंद्र गोदारा, विशनाराम, भागीरथ, हरीश बैरड़ आदि लोगों ने हिरण को उपचार के लिए भीकमकोर, ओसियां वन्य चौकी कर्मचारी को सूचित किया। लेकिन रेस्क्यू के अभाव में हिरण ने दम तोड़ दिया। इससे वन्यजीव प्रेमियों में रोष व्याप्त हैं।

  • 24 घंटे तक चली वन्यजीव गणना में वन विभाग ने गिने वन्यजीव
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Phalodi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×