--Advertisement--

बिजली कनेक्शन की मांग, एक्सईएन को सौंपा ज्ञापन

बिजली कनेक्शन की मांग, एक्सईएन को सौंपा ज्ञापन फलोदी| कुशलावा गांव के पाबूसर व विष्णुपुरा क्षेत्र के...

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 05:55 AM IST
बिजली कनेक्शन की मांग, एक्सईएन को सौंपा ज्ञापन
बिजली कनेक्शन की मांग, एक्सईएन को सौंपा ज्ञापन

फलोदी|
कुशलावा गांव के पाबूसर व विष्णुपुरा क्षेत्र के ग्रामीणों ने मंगलवार को एक्सईएन डिस्कॉम एचएल परिहार को ज्ञापन सौंपकर ढाणियों में विद्युत कनेक्शन जारी करने की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया कि इन दोनों क्षेत्रों की 30-35 ढाणियों में घरेलू विद्युत कनेक्शन नहीं होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों ने शीघ्र ही समस्या का समाधान नहीं होने पर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी। इस अवसर पर पंचायत समिति सदस्य विजय नोखड़ा, दिनेश गोदारा, श्रवणराम खावा, महिपाल मांजू, भाखरराम काकड़, सरपंच उमरदीन, माेहम्मद अली, रमेश गोदारा, बुधाराम खावा, मनोहरलाल, दिनेश खावा सहित आदि ग्रामीण उपस्थित थे।

मारपीट व जातिसूचक गालियां निकालने का मामला दर्ज

फलोदी|
थाना क्षेत्र के मड़ला कला निवासी एक व्यक्ति ने दो लोगों के खिलाफ मारपीट कर जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने का मामला दर्ज करवाया है। विनोद कुमार पुत्र रामचंद्र मेघवाल ने रिपोर्ट देकर बताया वो मड़ला कला जीएसएस पर ठेकेदार के माध्यम से कार्यरत है। 27 अप्रैल को शाम के समय भंवरलाल पालीवाल व कालूराम पालीवाल आए और मेरा गला पकड़कर मुझे थप्पड़ मारी और धक्का देकर नीचे गिरा दिया। साथ ही जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच सीओ फलोदी को सौंपी।

बावड़ी कला : कार व बाइक की टक्कर में दो घायल

फलोदी|
थाना क्षेत्र के बावड़ी कला के पास मंगलवार को कार व बाइक की टक्कर में दो लोग घायल हो गए। टक्कर से कार सवार व बाइस सवार दोनों घायल हो गए। हैड कांस्टेबल रामाकिशन जांगू ने बताया कि कार व बाइक की टक्कर से कार सवार किसनसिंह पुत्र अर्जुनसिंह राजपुरोहित निवासी बावड़ी कला व बाइक सवार जेठाराम पुत्र घेवरराम जाति मेघवाल निवासी खींचन घायल हो गए। बाइक सवार जेठाराम को राजकीय चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार के बाद जोधपुर रेफर किया गया।

गैरेज से चुराई गई दोनों कारें लावारिस हालत में मिली

फलोदी|
शनिवार रात्रि को जोधपुर- जैसलमेर रोड़ पर स्थित एक गैरेज का ताला तोड़कर उसमें खड़ी चुराई गई दोनों कारें लावारिस हालत में मिली। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दोनों कारों को जब्त कर थाने में रखवाया। एएसआई शैतानाराम ने बताया कि माडपुरा निवासी सुरेश कुमार पुत्र श्यामलाल विश्नोई ने रविवार को रिपोर्ट दर्ज करवाई कि जोधपुर चौराहा के समीप ही उसका गैरेज है। शनिवार रात्रि चाेर गैरेज का ताला तोड़ उसमें रिपेयरिंग के लिए खड़ी दो कारें व नकदी चुराकर ले गए। सोमवार को दोपहर के समय मोहरा रोड़ पर पाइप के पास के एक कार लावारिश हालत में पड़ी होने की पुलिस को सूचना सूचना मिली। वहीं दूसरी कार राजीव गांधी नहर कॉलोनी के एक हिस्से में लावारिस हालात में पड़े होने की जानकारी मिली। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दोनों वाहनों को पुलिस थाने में रखवाया है। जांच कर रहे एएसआई शैतानाराम ने बताया कि अभी तक इस मामले में यह पता नहीं चल पाया है कि चोरी किसने की।

सड़क पर खड़े व्यक्ति को बाइक सवार ने मारी टक्कर

लोहावट आंचलिक |
कस्बे में सोमवार रात में अपने घर के पास सड़क पर खड़े एक व्यक्ति को एक बाइक सवार ने टक्कर मार कर घायल कर दिया। लोहावट थाना के सउनि बाबूलाल कीर ने बताया कि सोमवार रात को पल्ली रोड पर आरओबी व टेलीफोन एक्सचेंज के बीच मालाराम पुत्र मांगीलाल विश्नोई निवासी तिलवासनी (हाल लोहावट) अपने घर के सामने सड़क पर खड़ा था तभी लोहावट से पल्ली की ओर बाइक पर सवार होकर जा रहे राकेश पुत्र महेशकुमार विश्नोई ने उसे टक्कर मार दी। टक्कर से मालाराम को गंभीर चोटें आई व राकेश भी घायल हो गया। सूचना मिलने पर सउनि बाबूलाल कीर मौके पर पहुंचे व दोनों घायलों को अस्पताल लेकर आए। गंभीर घायल मालाराम को जोधपुर रेफर किया गया जबकि मामूली चोटें आने पर राकेश का उपचार यहीं पर किया। अब तक किसी ने इस संबंध में कोई मामला थाना में दर्ज नहीं करवाया है।

पंचायतीराज कर्मियों ने काली पट्टी बांधकर किया काम

शेरगढ़|
राजस्थान पंचायती राज सेवा परिषद के साथ ग्राम विकास अधिकारी संघ का जून 2017 का सरकार द्वारा लिखित समझौता लागू नहीं करने के विरोध में मंगलवार से पुनः आंदोलन शुरू किया गया है। इस दौरान शेरगढ़ ब्लॉक के सभी ग्राम विकास अधिकारी, विकास अधिकारी व पंचायत प्रसार अधिकारी यों ने अटल सेवा केंद्र शेरगढ़ में काली पट्टी बांध कर सांकेतिक प्रदर्शन किया।

भोपालगढ़| मंगेरिया में आयोजित न्याय आपके द्वार शिविर के दौरान भोपालगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के कर्मचारियों ने विकास अधिकारी ललित कुमार की अगुवाई में काली पट्‌टी बांध प्रदर्शन किया। इस दौरान रामकिशोर नारधनिया, मुकनाराम बेरा, परसराम, रामनिवास, हेमराज देवड़ा, जोगाराम जाखड़, रामजीवन देवड़ा, सज्जनदान, गिरधारीलाल, रामप्रकाश जाखड़, भंवरलाल बोराणा, रामनिवास गहलोत आदि ने प्रदर्शन किया। उधर, सेखाला के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भी काली पट्‌टी बांध प्रदर्शन किया।

विभिन्न मांगों को लेकर विधायक को सौंपा ज्ञापन

बिलाड़ा|
राजस्थान पंचायती राज सेवा परिषद की ओर से ग्राम विकास अधिकारियों ने मंगलवार को विभिन्न मांगों को लेकर विधायक अर्जुनलाल गर्ग, उपखंड अधिकारी कंचन राठौड़, विकास अधिकारी मृदुला शेखावत को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि राज्य सरकार व विभाग द्वारा संवर्गों की महत्वपूर्ण मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई नहीं होने के कारण निराशा का भाव है. जिसके कारण कार्यक्षमता पर विपरीत प्रभाव पड़ना स्वभाविक है।

बिजली कनेक्शन की मांग, एक्सईएन को सौंपा ज्ञापन
बिजली कनेक्शन की मांग, एक्सईएन को सौंपा ज्ञापन
X
बिजली कनेक्शन की मांग, एक्सईएन को सौंपा ज्ञापन
बिजली कनेक्शन की मांग, एक्सईएन को सौंपा ज्ञापन
बिजली कनेक्शन की मांग, एक्सईएन को सौंपा ज्ञापन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..