--Advertisement--

दलित वर्ग का धरना 15वें दिन भी जारी

दलित वर्ग का धरना 15वें दिन भी जारी लोहावट आंचलिक| लोहावट के छीला गांव में डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा खंडित...

Dainik Bhaskar

Aug 06, 2018, 06:10 AM IST
दलित वर्ग का धरना 15वें दिन भी जारी

लोहावट आंचलिक|
लोहावट के छीला गांव में डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा खंडित करने से आक्रोशित ग्रामीणों का धरना रविवार 15वें दिन भी जारी रहा। छीला सरपंच डॉ मघाराम मेघवाल ने बताया कि ग्रामीणों की राजकीय खर्चे पर डॉ. अंबेडकर की कांस्य प्रतिमा लगाने व दोषियों की गिरफ्तारी की दो मांग रविवार को 15 दिन बीत जाने पर भी पूरी नहीं होने से उनमें आक्रोश व्याप्त है। रविवार को रामचंद्र पंवार, शिवलाल, दीनाराम, बाबूलाल जयपाल, तुलछाराम, पृथ्वीराज, मोडाराम मेघवाल, चिमाराम, लिखमाराम, कनीराम, भैराराम भील, देदाराम पंवार, आसूराम, टाऊराम पंवार, केसाराम, अमूराम व मंगलाराम आदि ग्रामीण धरने पर बैठे।

मारपीट के मामले में आरोपी गिरफ्तार

शेरगढ़ |
शेरगढ़ थाना पुलिस ने मारपीट के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया। हैड कांस्टेबल डालाराम ने बताया कि 28 जून को जाटी भांडू निवासी बाबूराम ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि हापानाडा मंडली बाड़मेर निवासी तिलाराम पुत्र देवाराम जाट ने उनके खेत की पट्टियां तोड़ दी जब उसे मना किया तो उनके साथ मारपीट की व उनकी पुत्रवधू व भाई की प|ी के साथ बदसलूकी की। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया।

मारपीट कर गाली-गलौच करने का मामला दर्ज

बालेसर |
ग्राम पंचायत उटांबर निवासी एक व्यक्ति ने तीन जनों के खिलाफ अनुसूचित जाति, जनजाति अधिनियम के तहत मारपीट व गाली गलौच करने का मामला बालेसर पुलिस थाना में दर्ज करवाया। बालेसर थाना प्रभारी देवेंद्रसिंह ने बताया कि उटांबर रामनगर निवासी देवाराम पुत्र रामूराम ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि 29 जुलाई को अपने घर के आगे खड़ा था। तभी जीयाराम पुत्र चैनाराम, उगाराम पुत्र चैनाराम, चैनाराम पुत्र ताजाराम आए व उसके साथ जाति सूचक शब्दों से अपमानित करते हुए मारपीट की। पुलिस ने एससी, एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

108 एंबुलेंस में गूंजी किलकारी

पीपाड़ शहर |
पीपाड़ से बेस 108 एंबुलेंस में महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। पायलट अर्जुनराम बुडानिया ने बताया कि रविवार सुबह 9 बजे उनके पास कॉल आया कि चिरढाणी गांव में एक महिला के पेट में प्रसव पीड़ा को लेकर दर्द हो रहा है। इस पर तुरंत पीपाड़ से बेस 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची। वहां से महिला रेखा को लेकर रवाना हुई। जैसे ही गांव के बाहर निकलते ही सुखराम प्याऊ के पास महिला को तेज प्रसव पीड़ा होने लगी। इस पर गाड़ी को साइड में खड़ी कर दी गई। महिला ने 108 एंबुलेंस में ही स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। ईएमटी दशरथ ने बताया कि जन्म के बाद महिला को पीपाड़ सीएचसी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया। वहीं बच्चा और जच्चा दोनों पूरी तरीके से स्वस्थ है।

‘फलोदी को जिला बनाने के लिए अंतिम सांस तक लडूंगा’

आऊ |
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व समाज सेवी कुंभसिंह पातावत ने रविवार को कस्बे के केलनसर, रोहिणा, बूंगड़ी, रिड़मलसर सहित कई गांवों का दौरा कर आऊ पहुंचे। पातावत ने कहा कि फलोदी को जिला बनाने को लेकर जो जन आंदोलन चल रहा है उसमें हर व्यक्ति आहुति दे। पातावत ने कहा कि इस जन आंदोलन को सफल बनाने को लेकर सक्रिय कार्यकर्ता गांव-गांव, ढाणी-ढाणी पहुंचकर जन आंदोलन को सफल बनाने के लिए पीले चावल दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व स्वतंत्रता सेनानी व पूर्व विधायक लालजी थानवी ने लंबा संघर्ष व प्रयास किए थे, पर अफसोस जिला नहीं बन सका। उनके सपने को साकार करने के लिए सभी क्षेत्रवासियों को 8 अगस्त को इसके लिए यज्ञ में आहुति देने पहुंचने की अपील की। इस दौरान महेंद्रसिंह राठौड़, श्रवण भार्गव, जसराज सैन, प्रकाश दर्जी, भरत सैन, सीताराम दर्जी, अनोपाराम लखारा, रेवंतराम लखारा सहित कई लोग मौजूद थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..