विज्ञापन

आखिर कब आसान होगी गौरव पथ की राह?

Dainik Bhaskar

Aug 05, 2018, 06:16 AM IST

Phalodi News - शहर में यातायात सुगम बनाने के लिए बनाए जा रहे शहरी गौरव पथ की राह आमजन व वाहन चालकों के लिए न जाने कब पूर्ण रूप से...

आखिर कब आसान होगी गौरव पथ की राह?
  • comment
शहर में यातायात सुगम बनाने के लिए बनाए जा रहे शहरी गौरव पथ की राह आमजन व वाहन चालकों के लिए न जाने कब पूर्ण रूप से सुगम होगी। गौरव पथ निर्माण कार्य शुरू होने के 15 माह बाद भी लोगों को इस पर चलने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ये तो गनीमत रही है इस बार ज्यादा बारिश नहीं हुई वरना राहगीरों के साथ इस सड़क के किनारे बने मकान व दुकानदारों के लिए और भी परेशानियां होती। पहले गौरव पथ निर्माण की धीमी चाल और अब सड़क के दोनों तरफ बन रहे नाला निर्माण कार्य के कारण लोगों को आए दिन परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

1.80 करोड़ की लागत से नगरपालिका बना रही नाला

सड़क निर्माण के साथ नाला बनता तो कम हाेती परेशानी

अगर गौरव पथ निर्माण कार्य के साथ ही अगर नाला निर्माण का कार्य भी आरंभ हो जाता तो लोगों को ज्यादा परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता। पालिका ने सड़क का निर्माण पूरा होने के बाद ही नाला निर्माण का कार्य आरंभ किया। अब सड़क पर कई जगहों पर निर्माण सामग्री के ढेर लगे होने व निर्माण कार्य के चलते रास्ता बंद होने की वजह से लोगों से परेशानी होती है और यातायात भी प्रभावित होता है।

ढाई करोड़ मेें बन रहा गौरव पथ : राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के साथ शहरी क्षेत्र में भी गौरव पथ योजना के तहत फलोदी शहर में नगरपालिका चौराहा से नागौर रोड़ चौराहा तक ढाई करोड़ की लागत से 1.5 किमी डिवाइडर व फुटपाथ युक्त सड़क डामर सड़क की स्वीकृति जारी की गई। विधायक व नपा अध्यक्ष ने 25 दिसंबर 2016 काे गौरव पथ का शुभारंभ किया। इसके बाद 5 मई 2017 में निर्माण कार्य आरंभ हुआ, फिर बिजली व पानी की लाइनों के शिफ्टिंग को लेकर सड़क निर्माण में देरी हुई। पिछले बारिश के मौसम में भी सड़क निर्माण के कारण लोगों को परेशानी का सामना पड़ा और इस बार भी नाला निर्माण के चलते परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कुछ काम ही बाकी है : पीडब्लूडी के एक्सइएन एचआर विश्नोई ने बताया कि गौरव पथ निर्माण का कार्य पूर्ण हो गया है। फिनिशिंग , लाइनिंग व 8 लाइट के पोल लगाने का कार्य ही बाकी हैं। जैसे ही नगरपालिका नाला निर्माण कर देगी हम सड़क की फिनिशिंग करवा देंगे।

X
आखिर कब आसान होगी गौरव पथ की राह?
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन