• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Phalodi
  • प्रयोगशाला सहायक की प्रतिनियुक्ति रद्द करने की मांग को लेकर कॉलेज में तालाबंदी
--Advertisement--

प्रयोगशाला सहायक की प्रतिनियुक्ति रद्द करने की मांग को लेकर कॉलेज में तालाबंदी

फलोदी | जयनारायण मोहनलाल पुरोहित राजकीय पीजी कॉलेज फलोदी में कार्यरत प्रयोगशाला सहायक संपतराज गौड़ के शेरगढ़...

Dainik Bhaskar

Aug 08, 2018, 06:35 AM IST
प्रयोगशाला सहायक की प्रतिनियुक्ति रद्द करने की मांग को लेकर कॉलेज में तालाबंदी
फलोदी | जयनारायण मोहनलाल पुरोहित राजकीय पीजी कॉलेज फलोदी में कार्यरत प्रयोगशाला सहायक संपतराज गौड़ के शेरगढ़ महाविद्यालय में प्रतिनियुक्त होने व कॉलेज प्रशासन द्वारा रिलीव करने से नाराज छात्रों ने मंगलवार सुबह 10 बजे मुख्य गेट पर तालाबंदी कर दी। छात्र गौड़ की प्रतिनियुक्ति रद्द करने की मांग को लेकर गेट पर ही धरना देकर बैठ गए। प्राचार्य डॉ. प्रमिला राजपूत ने छात्रों तालाबंदी कर रहे छात्रों से बात की लेकिन वो नहीं माने। दोपहर एक बजे छात्रों ने सड़क पर वाहन खड़े कर सड़क जाम करने का प्रयास किया, लेकिन सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत वाहन आदि हटाकर रास्ता खुलवा दिया। इस दौरान पीयूष पुरोहित, पारस ईशरवाल, सोहन खारा, विष्णुशंकर बोहरा, जसवंतसिंह राजपुरोहित, जीवण देवाणी, पंकज व्यास, जसवंत आर व्यास, गौरव बोहरा, सौरभ बोहरा, कुलदीप उदाणी, जयप्रकाश भादू, नवनीत गज्जा, दीपक व्यास, अरुण टरू, प्रवीण राजपुरोहित, रवि पुरोहित, कपिल, नीलकंठ गुचिया, हेमंत, गिरीराज व्यास, जयेश वैष्णव, सचिन टरू, पल्लव थानवी, मुकुंद थानवी, राहुल थानवी सहित कई छात्र मौजूद थे। जिला परिषद सदस्य व भाजपा जिला उपाध्यक्ष रावल जाणी ने कॉलेज पर पहुंचकर छात्रों से बातचीत की।

फलोदी. तालाबंदी कर रहे काॅलेज छात्रों से बातचीत करते हुए अधिकारी ।

अधिकारियों ने की बातचीत | कॉलेज में तालाबंदी की सूचना पर एसडीएम अनिल जैन, कार्यवाहक एएसपी हरफूलसिंह, एसआई पूनमाराम, एसआई तेजमालसिंह मय जाब्ता कॉलेज पहुंचे व छात्रों से बातचीत की। अधिकारियों ने छात्रों को बताया कि निदेशालय से प्रतिनियुक्ति रद्द करने के लिए बातचीत की गई है। उन्होंने गौड़ की प्रतिनियुक्ति रद्द करने का आश्वासन दिया। अधिकारियों के आश्वासन पर छात्रों ने करीब 1:20 बजे गेट का ताला खोला। अधिकारियों के मौके पर पहुंचने पर छात्रों ने कहा कि कॉलेज प्रशासन द्वारा गौड़ की प्रतिनियुक्ति शेरगढ़ होने पर रिलीव क्यों किया गया जबकि यहां पर पहले से स्टाप की कमी है।

3 व्याख्याता लगाए | आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा ने सोमवार को एक आदेश जारी करते हुए 3 व्याख्याताओं राजाराम रसायन शास्त्र, महेंद्रसिंह सोलंकी प्राणी शास्त्र, अनिता गोयल हिंदी को 30 कार्यदिवस के लिए लगाया गया है। तीनों ही व्याख्याताओं को बीकानेर से यहां लगाया गया है।

28 में से 21 पद रिक्त | राजकीय महाविद्यालय में प्राचार्य, कला, विज्ञान, वाणिज्य संकाय के व्याख्याता, अधीनस्थ व अशैक्षणिक कर्मचारियों के 28 पद स्वीकृत है। इसमें से 21 पद रिक्त चल रहे हैं। इसमें से तीन व्याख्याता, तीन प्रयोगशाला सहायक व एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ही कार्यरत हैं। प्राचार्य का पद भी रिक्त चल रहा है।

शेरगढ़ कॉलेज में स्टाफ सहित मूलभूत सुविधाएं दिलाने की मांग

शेरगढ़ | राजकीय महाविद्यालय शेरगढ़ में स्टाफ सहित मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने की मांग को लेकर छात्रों ने मंगलवार को शेरगढ़ में उपखंड अधिकारी राजेंद्रसिंह चांदावत को ज्ञापन सौंपा है। छात्र नेता दिग्विजयसिंह के नेतृत्व में छात्रों ने ज्ञापन में बताया कि राजकीय महाविद्यालय को शुरू हुए 2 माह बीत गए, लेकिन आज दिन तक स्वीकृत 21 में से एक भी स्टाफ नहीं लग पाया। सिर्फ 2 व्याख्याता प्रतिनियुक्ति के रूप में लगे हैं। महाविद्यालय में बिजली की कोई व्यवस्था नहीं है, सारे कमरों पर ताले लगे हुए हैं, एक मात्र कार्यालय कक्ष खुलता है तथा आवश्यक कार्यालय संबंधी कार्य के अलावा किसी प्रकार का शिक्षण नहीं हो पा रहा। छात्रों ने कहा कि प्रशासन की ओर से समस्याओं का समाधान नहीं किया तो सभी छात्र तालाबंदी कर आंदोलन का रास्ता अपनाएंगे।

प्रयोगशाला सहायक की प्रतिनियुक्ति रद्द करने की मांग को लेकर कॉलेज में तालाबंदी
X
प्रयोगशाला सहायक की प्रतिनियुक्ति रद्द करने की मांग को लेकर कॉलेज में तालाबंदी
प्रयोगशाला सहायक की प्रतिनियुक्ति रद्द करने की मांग को लेकर कॉलेज में तालाबंदी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..