Hindi News »Rajasthan »Phalodi» भाजपा किसान मोर्चा मंडल शेरगढ़ की कार्यकारिणी घोषित

भाजपा किसान मोर्चा मंडल शेरगढ़ की कार्यकारिणी घोषित

भाजपा किसान मोर्चा मंडल शेरगढ़ की कार्यकारिणी घोषित शेरगढ़ | भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष जगदीश ढाका के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 07, 2018, 06:50 AM IST

भाजपा किसान मोर्चा मंडल शेरगढ़ की कार्यकारिणी घोषित

शेरगढ़ | भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष जगदीश ढाका के निर्देशानुसार सोमवार को शेरगढ़ मंडल की कार्यकारिणी गठित की गई। कार्यकारिणी में उगमसिंह राठौड़ को अध्यक्ष तथा महामंत्री भवानीसिंह भाटी, अनोपसिंह राठौड़, उपाध्यक्ष धीरेंद्रसिंह, लक्ष्मणसिंह, शिवसिंह, स्वरूपसिंह राजपुरोहित, चंपालाल, सोहनसिंह, मंत्री नगाराम, हबीब खां, लिकमाराम, भीयाराम, पेपसिंह, खमाणसिंह, कोषाध्यक्ष राजूराम, प्रवक्ता खीमाराम, रिड़मलसिंह, आईटी सेल कानसिंह व कार्यालय मंत्री गणपतसिंह को मनोनीत किया गया है।

शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित

कापरड़ा | सजाड़ा गांव में स्वयंसेवक संघ एवं छात्र परिषद सजाड़ा के संयुक्त तत्वावधान में छात्रों की ओर से सोमवार को शिक्षक सम्मान समारोह हुआ। इसमें छात्र-छात्राओं ने गुरुजनों को सम्मानित किया। विक्रमसिंह पुरोहित ने बताया कि इस दौरान 22 शिक्षक, सात नव शिक्षक व सत्र 2018 में राउमावि सजाड़ा के कक्षा दसवीं में रंजना कंवर व बाहरवीं में रविंद्र वैष्णव के प्रथम स्थान पर रहने व छात्र-छात्राओं को भी उपहार देकर सम्मानित किया। इस दौरान अध्यक्ष सुमेर सजाड़ा, किस्तूरराम सजाड़ा, विजयसिंह सजाड़ा, महेंद्र सिंघासनी, शैतान गुजरावास, अशोक भारती, दिनेश इनकिया, कोजाराम, अशोक, रणवीरसिंह चौहान, सुभाष भील, विक्रम पुरोहित, ठाकुर छैलसिंह, माधवसिंह चौहान, गोविंदसिंह चौहान मौजूद थे।

जनसहयोग से करवाया लीकेज पाइप लाइन को दुरुस्त

नाथडाऊ|
लोड़ता रामसगर में पानी की पाइप लाइन जगह-जगह से लीकेज होने से रोजाना सैकड़ों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा था, साथ ही इससे सड़कों पर जगह-जगह खड्डे हो गए। इस संबंध में अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने ध्यान नहीं दिया तो जगदंबा यूनियन के कार्यकर्ताओं ने जनसहयोग से सोमवार को इस पाइप लाइन को दुरुस्त करवाया। इस दौरान प्रवीणसिंह देवराज, खंगारसिंह, हीरादास, भंवरसिंह महाराज, ओंकारसिंह, रेवतसिंह, मदनसिंह दैय्या आदि मौजूद थे।

झाला ने बिलाड़ा में किया जनसंपर्क 

बिलाड़ा|
पीसीसी सदस्य व पूर्व आईपीएस डॉ. विजेंद्र झाला ने सोमवार को कस्बे में जनसंपर्क किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर प्रहार किया। इस मौके सुजान चांदावत, बगदाराम काग, बगदाराम पटेल, गिरधारी राठौड़, गिरधारी परिहार, बंशीलाल, चंपालाल, बुंदू भाई, हबीब खां, नरेश चौहान, तेजाराम, जगदीश चौहान, जितेंद्र राठौड़ आदि उनके साथ थे।

राप्रावि हरिसिंह नगर गिलाकोर में पेयजल संकट

ठाडिया
| जनस्वास्थ्य अभियांत्रिक विभाग की चलती उदासीनता के चलते राप्रावि हरिसिंह नगर गिलाकोर व भीलों पुरोहितों की ढाणी में पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा हैं। ग्रामीण रमेश नायक ने बताया कि स्कूल में जीएलआर टंकी बनी हुई जो इन दिनों शो पीस बन गई हैं। स्कूल के छात्र-छात्राएं घरों से बोतलें भर कर लाते व हाफ टाइम के बाद पेयजल संकट का सामना करना पड़ता हैं। साथ ही मिड-डे-मील पकाने वाली महिला अपने घर से बर्तनों में पानी लाने को मजबूर हैं। ग्रामीणों ने बताया कि समय रहते समस्या का समाधान नहीं हुआ तो आंदोलन कर प्रदर्शन किया जाएगा।

फलोदी को जिला बनाने को लेकर जनआंदोलन 8 को

जोधपुर|
फलोदी को जिला बनाने की मांग को लेकर समाजसेवी और कांग्रेस नेता कुंभसिंह पातावत के नेतृत्व में 8 अगस्त को जन आंदोलन किया जाएगा। पातावत ने बताया कि कई वर्षों पहले पूर्व विधायक लालजी थानवी ने भी जिले बनाने को लेकर प्रयास किए थे, लेकिन तत्कालीन सरकार ने उनकी एक ना सुनी। अब 8 अगस्त को जनता तय करेगी, कि फलोदी को जिला बनाना है या नहीं। गौरतलब है कि पातावात पिछले 6 माह से फलोदी को जिला बनाने की मांग को लेकर गांव-ढाणियों में जनसंपर्क कर रहे हैं।

किसानों ने मुआवजे की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

भोपालगढ़|
आपदा प्रबंधन सहायता एवं नागरिक सुरक्षा विभाग राजस्थान जयपुर के पत्र के अनुसार भोपालगढ़ तहसील के हीरादेसर गांव के 70 -80 किसानों को रबी फसल संवत 2073 में मुआवजे की राशि किसानों के अनुसार बैंक की लापरवाही से नहीं मिलने के मामले को लेकर सोमवार को सरपंच प्रतिनिधि बुद्धाराम गोदारा की अगुवाई में नायब तहसीलदार डॉक्टर कैलाश इनानिया से मिलकर तुरंत मुआवजा राशि दिलवाने की मांग की। बुद्धाराम गोदारा ने बताया कि इस दौरान सुखराम रलिया, सुरजा राम, सुखदेव, श्रवण कुमार, प्रेमा राम, दीपा राम सहित कई मौजूद थे। किसान सुरजा राम सोऊ ने कहा कि वंचित रहे किसानों को तुरंत सहायता राशि नहीं मिलने पर किसानों की ओर से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इस संबंध में नायब तहसीलदार डॉ. कैलाश इनाणिया ने बताया कि बैंक मैनेजर को तुरंत किसानों की समस्या समाधान के कह दिया गया है।

भारतीय किसान संघ ने कई मांगों को लेकर डिस्कॉम प्रबंध निदेशक को भेजा ज्ञापन

लोहावट आंचलिक
| भारतीय किसान संघ के जोधपुर जिले की मासिक बैठक सोमवार को लोहावट कस्बे में हुई। बैठक में बड़ी संख्या में किसान व किसान संघ के पदाधिकारी शामिल हुए। बैठक में किसान संघ ने जोधपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक को ज्ञापन प्रेषित कर दिन के समय में बिजली आपूर्ति का समय बढ़ाने, डिमांड जमा हो चुके कनेक्शनों के लिए बिजली सामग्री शीघ्र देने सहित कई मांगें की। भारतीय किसान संघ ने यह भी कहा है कि अगर ये मांगे पूरी नहीं की गई तो किसान संघ 20 अगस्त को जोधपुर में महापड़ाव डालेगा। इस दौरान माणक परिहार, तुलछाराम सेंवर , नरेश व्यास, केसरीचंद खीचड़, रामनारायण जांगू, राजेंद्र व्यास, किशनसिंह, गोरधन सियाक, हनुमान अमराणी, भंवरलाल साईं, पांचाराम विश्नोई, मंगनाराम खीचड़, पारसमल ताजाणी, हीराराम, करनाराम, जगमालराम ढाका, हरीश राव, जेताराम खिलेरी, बद्रीनारायण मेघवाल, चैनाराम, बक्साराम मांजू, लुकमदीन व भंवरलाल चौधरी आदि मौजूद थे।

खाद्य सुरक्षा योजना से वंचित ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी की सौंपा ज्ञापन

भोपालगढ़|
खाद्य सुरक्षा योजना में नहीं जोड़ने से नाराज बलदेव कॉलोनी के क्षेत्रवासियों ने सोमवार को एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। मजदूर संघ के कालूराम गवारिया ने बताया कि एसडीएम रामानंद शर्मा को ज्ञापन सौंप नाम जोड़ने की मांग की गई। इस दौरान मूलाराम गवारिया, गणपतराम गवारिया, पिंटू गवारिया, शेरू राव, सेठाराम राव, दयाल राम, पोकरराम, ओमाराम, बालूराम, महेंद्र राम, हनुमान राम, मुकेश राम, मदनलाल, देशराज, मुकेश बाबू, अशोक, विनोद, भेराराम, मुकेश गवारिया, रतनलाल राव, मुकेश, तिलोक गवारिया, प्रेम गवारिया आदि मौजूद थे

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Phalodi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×