Hindi News »Rajasthan »Phalodi» अपने हक के लिए एकजुट फलोदी बाशिंदे बोले- जिला बने शहर हमारा

अपने हक के लिए एकजुट फलोदी बाशिंदे बोले- जिला बने शहर हमारा

फलोदी को जिला बनाने की मांग को लेकर बुधवार को समाजसेवी कुंभसिंह पातावत के नेतृत्व में पशु मेला मैदान में आमसभा का...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 09, 2018, 06:50 AM IST

  • अपने हक के लिए एकजुट फलोदी बाशिंदे बोले- जिला बने शहर हमारा
    +1और स्लाइड देखें
    फलोदी को जिला बनाने की मांग को लेकर बुधवार को समाजसेवी कुंभसिंह पातावत के नेतृत्व में पशु मेला मैदान में आमसभा का आयोजन किया गया, इस दौरान रैली निकालकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। आम सभा को संबोधित करते हुए कुंभसिंह पातावत ने कहा कि फलोदी को जिला बनाने की मांग आमजन के हितों के लिए की जा रही है। जिला बनाने की मांग गैर राजनीतिक है तथा यह मांग तीन दशक से हो रही है। पूर्व विधायक व स्वतंत्रता सेनानी बालकृष्ण थानवी ने जिला बनाने के लिए आंदोलन किया था। फलोदी के जिला नहीं होने से लोगों को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां से 150-200 किलोमीटर दूर जोधपुर जाना पड़ता है। जिला बनाने के लिए आंदोलन आगे भी जारी रहेगा। फलोदी जिला बनता है तो यहां के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

    अन्य वक्ताओं ने भी फलोदी को जिला बनाने की मांग का समर्थन करते हुए जिला बनने पर मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बताया। पूर्व प्रधान माणक मेघवाल, पार्षद सलीम नागौरी, पन्नालाल व्यास, कंवर लाल माली, हरिकिशन व्यास, प्रदीप भार्गव, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष डीके जोशी, मारवाड़ राजपूत सभा अध्यक्ष हनुमानसिंह खांगटा, मौलवी जमालुद्दीन, जीवणराम भील, हाजी उमरदीन, मोहम्मद अली, हुकमाराम विश्नोई, आरके मेहर पोकरण, समू खां, शांतिलाल थानवी, अशोक थानवी, रामू माली, माधुसिंह उदट, वीरेंद्रसिंह मेहरेरी, दीपसिंह एका, हरेंद्रसिंह रणीसर, राजहर्षवर्धनसिंह सहित कई लोग उपस्थित रहे। मंच संचालन जितेंद्रसिंह ने किया। प्रारंभ में स्वर्गीय बालकृष्ण थानवी की तस्वीर पर पुष्पाजंलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई।

    फलोदी| ग्रामीणों ने रैली निकाल उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

    रैली निकालकर मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

    पशु मेला मैदान में सुबह 10 बजे से ही लोग पहुंचने शुरू हो गए। सभा का समापन दोपहर 2 बजे हुआ। यहां से लोग रैली के रूप में चुंगी चौकी, राइका बाग, रेल्वे स्टेशन रोड़, अस्पताल रोड़ होते हुए कचहरी पहुंचे और उपखंड अधिकारी अनिल जैन को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। रैली के दौरान लोगों ने जिला बनाने की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की। सभा में फलोदी, बाप, लोहावट, देचू, रामदेवरा, नाचना सहित आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। इस दौरान जिला बनाने की मांग को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। पातावत ने बताया कि 23 अगस्त को मुख्यमंत्री के फलोदी आगमन पर उनसे मिलकर जिला बनाने के लिए ज्ञापन व हस्ताक्षर युक्त बैनर सौंपा जाएगा।

    पांच पुलिस थानों का तैनात रहा जाब्ता

    रैली के दौरान बड़ी संख्या में फलोदी, जांबा, चाखू, बाप व लोहावट पुलिस थाना व आरएसी का जाब्ता तैनात रहा। इस दौरान कार्यवाहक एएसपी हरफूलसिंह, एसडीएम अनिल जैन, थानाधिकारी मदनसिंह, एसआई पूनमाराम सहित कई अधिकारी उपस्थित रहे।

  • अपने हक के लिए एकजुट फलोदी बाशिंदे बोले- जिला बने शहर हमारा
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Phalodi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×