फलौदी

--Advertisement--

तहसीलदार पंवार ने जांची मिड-डे मील की गुणवत्ता

तहसीलदार पंवार ने जांची मिड-डे मील की गुणवत्ता ओसियां| स्कूलों में राज्य सरकार की मिड डे मील योजना अंतर्गत चल...

Dainik Bhaskar

Aug 09, 2018, 06:50 AM IST
तहसीलदार पंवार ने जांची मिड-डे मील की गुणवत्ता
तहसीलदार पंवार ने जांची मिड-डे मील की गुणवत्ता

ओसियां|
स्कूलों में राज्य सरकार की मिड डे मील योजना अंतर्गत चल रहे बच्चों को खाने पीने के पौष्टिक आहार की गुणवत्ता की जांच को लेकर तहसीलदार आईदान पंवार ने गुरुवार को उपखण्ड क्षेत्र की कई स्कूलों का निरीक्षण किया। तहसीलदार पंवार ने बताया कि गुरुवार को क्षेत्र की राउप्रावि रावतबेरा सिरमंडी, राउमावि खाबडा खुर्द, राउमावि खाबडा कला, राउमावि बड़ा वाला भाकर श्रीरामनगर में स्कूलों में मिड डे मिल के तहत गेंहूं, चावल, आटा सहित राशन सामग्री व स्कूलों में बच्चों के लिए बनने वाले खाने की गुणवत्ता की जांच की गई। इस दौरान कृषि मंडी डायरेक्टर जगराम विश्नोई, पुरखाराम, जोराराम, ईश्वरसिंह, आरआई नत्थाराम भाटिया आदि मौजूद थे।

बाइक चोरी के मामले में मुल्जिम को किया गिरफ्तार

मतोड़ा |
कपूरिया में बाइक चोरी करने के मामले में मुल्जिम रमेश को केंद्रीय कारागृह जोधपुर से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर मंगलवार को गिरफ्तार किया। पुलिस थाना मतोड़ा के मुख्य आरक्षी चतुरसिंह राजपुरोहित ने बताया कि कपूरिया निवासी मोतीराम पुत्र अर्जुनराम जाट ने 2 जुलाई को कपूरिया निवासी रमेश पुत्र मोतीराम जाट के खिलाफ बाइक चोरी करने की रिपोर्ट पेश की थी। इस पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर चोरी के प्रकरण में खेड़ापा पुलिस थाना के मामले में जेसी पर चल रहे रमेश को जोधपुर केंद्रीय कारागृह से पुलिस थाना मतोड़ा के हैड कांस्टेबल सुखराम सियाग ने प्रोडक्शन वारंट पर लेकर गिरफ्तार कर मतोड़ा थाना लाए। जहां पीसी प्राप्त कर चोरी की बाइक बरामद की जाएगी।

नाली बंद करने से गंदे पानी की निकासी प्रभावित

फलोदी|
आदर्शनगर में उरमूल डेयरी के पास एक जने द्वारा नाली अवरुद्ध किए जाने से गंदे पानी की निकासी प्रभावित हो रही है और गंदा पानी सड़क पर जमा हो रहा है। वार्डवासी संतोष सोनी ने नगरपालिका ईओ को ज्ञापन देकर नाली से अवरोध हटाने और गंदे पानी की निकासी सुचारू करवाने की मांग की है, ताकि आमजन की परेशानी समाप्त हो।

सड़क पर पड़े गड्ढों को दुरुस्त करने की मांग

नााथड़ाऊ|
ग्राम पंचायत लोड़ता अचलावता के राजस्व गांव हरिदासोता में भोमियाजी की थान क्षेत्र में जगह-जगह गड्ढे होने से आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि पाइप लीकेज दुरुस्त करने के बाद संबंधित विभाग के कर्मचारी गड्ढों को दुरुस्त नहीं किया। इसके चलते कई बाइक सवार गड्ढों की चपेट में आ गए और हर समय दुर्घटना की आशंका रहती है। ग्रामीणों ने गड्ढों को दुरुस्त करवाने की मांग की है।

भोजासर पुलिस ने एनडीपीएस के आरोपी को किया गिरफ्तार

आऊ |
पिछले दिनों बालेसर थाना क्षेत्र में अवैध डोडा-पोस्त से भरा एक ट्रक जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया था। ट्रक में 11.40 क्विंटल डोडा-पोस्त बरामद हुआ था। यह डोडा-पोस्त गेहूं के कट्टों के बीच छिपा रखा था। बालेसर थानाधिकारी देवेंद्रसिंह ने नाकाबंदी के दौरान आगोलाई की तरफ से आए एक ट्रक को रुकवा कर ट्रक की तलाशी ली। इसमें डोडा पोस्त होने से गाड़ी चालक को गिरफ्तार कर अवैध डोडा पोस्त सहित गाड़ी को भी जब्त की थी। इस मामले की जांच भोजासर थाना अधिकारी दाउद खान को दी। भोजासर थानाधिकारी ने दूसरे आरोपी बंशीलाल पुत्र मानाराम निवासी हेमनगर जोलियाली को घर से गिरफ्तार किया।

कॉलेज में बैठक आयोजित कर सुनी समस्याएं

बालेसर |
कस्बे के राजकीय महाविद्यालय में विद्यार्थियों की बैठक आयोजित कर उनकी समस्याएं सुनी व निराकरण का आश्वासन दिया। राजकीय महाविद्यालय बालेसर में छात्र-छात्राओं की मांगों को लेकर एक बैठक का आयोजन किया। इसमें छात्र मार्गदर्शक विष्णु सांखला व जयप्रकाश द्वारा कॉलेज से संबंधित जानकारियां दी गई। वहीं विद्यार्थियों को इस साल से कॉलेज में शुरू हुए एनएसएस के बारे में जानकारी दी। उनको इसमें आवेदन करने, स्टूडेंट्स के सब्जेक्ट को चेंज करने व आगामी चुनावों की प्रकिया के बारे में जानकारी दी।

तहसीलदार पंवार ने जांची मिड-डे मील की गुणवत्ता
X
तहसीलदार पंवार ने जांची मिड-डे मील की गुणवत्ता
तहसीलदार पंवार ने जांची मिड-डे मील की गुणवत्ता
Click to listen..