• Hindi News
  • Rajasthan
  • Phalodi
  • पीएचईडी ने करवाई सिटी पंप क्षेत्र के उच्च जलाशय की सफाई
--Advertisement--

पीएचईडी ने करवाई सिटी पंप क्षेत्र के उच्च जलाशय की सफाई

Phalodi News - शहर में स्वच्छ जलापूर्ति के लिए प्रयासरत पीएचइडी ने बुधवार को परमसुख जी के कुएं के पास स्थित मेन पंप हाउस की सफाई...

Dainik Bhaskar

Aug 02, 2018, 07:20 AM IST
पीएचईडी ने करवाई सिटी पंप क्षेत्र के उच्च जलाशय की सफाई
शहर में स्वच्छ जलापूर्ति के लिए प्रयासरत पीएचइडी ने बुधवार को परमसुख जी के कुएं के पास स्थित मेन पंप हाउस की सफाई करवाई, इससे गुरुवार को जलापूर्ति बहाल हो जाएगी। सफाई होने के बाद स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति में सुधार होगा।

उल्लेखनीय है कि शहर में स्वच्छ जलापूर्ति और आपूर्ति विहीन क्षेत्रों में जलापूर्ति की मांग को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता महेश व्यास ने आमरण अनशन किया था और विभाग द्वारा स्वच्छ जल आपूर्ति में काफी हद तक सुधार के बाद और सुधार का आश्वासन दिए जाने पर व्यास ने आमरण अनशन तोड़ा था। इसके बाद से विभाग लगातार स्वच्छ जलापूर्ति के लिए प्रयासरत है। मंगलवार को विभाग ने शिवसर उच्च जलाशय में सफाई करवाई थी। जेईएन मनोज महावर ने बताया कि परमसुखजी के कुएं के पास स्थित पंप हाउस की छत टूट कर उसके अंदर ही गिर गई थी इसलिए काफी कचरा एकत्रित हो गया था। सुबह जलापूर्ति के बाद पंप हाउस में बचे खुचे पानी को भी बाहर निकाला गया। दोपहर 12 बजे 3 श्रमिकों ने पंप हाउस की सफाई का कार्य प्रारंभ किया। महावर ने बताया कि रात 8 बजे तक सफाई कार्य पूर्ण होने की संभावना है। सफाई होने के बाद और स्वच्छ पेयजल मिलने लगेगा। इस पंप हाउस से रघुनाथपुरा, उम्मेदपुरा, मेघवालों का बास, दर्जियों की गली और नया बाजार आदि में जलापूर्ति की जाती है।

X
पीएचईडी ने करवाई सिटी पंप क्षेत्र के उच्च जलाशय की सफाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..