पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Phalodi News Rajasthan News 21 Thousand Rupees In Marriage Of Bpl Family Boy Marriage

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बीपीएल परिवार के लड़के के विवाह में 21 हजार रुपए का किया सहयोग

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर में जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए संचालित सत्य प्रेम करुणा सेवा संस्थान द्वारा रविवार को मेघवालों का बास वार्ड नंबर 28 निवासी माणकराम मेघवाल के परिवार में उनके बेटे का विवाह था। माणकराम बीपीएल परिवार के एक निर्धन व्यक्ति हैं। जो सत्य प्रेम करुणा सेवा संस्थान द्वारा संचालित श्री पुरुषोत्तम जन कल्याणकारी योजना के सदस्य हैं।

संस्थान द्वारा माणकराम के पुत्र के शादी समारोह में क्षेत्र के प्रमुख व्यक्तियों की उपस्थिति में 21 हजार रुपए का चेक उनको प्रदान किया। संस्थान के अध्यक्ष हुकमाराम भाटी ने बताया कि हमारी इस योजना का कोई भी सदस्य बन सकता है। सदस्य बनने पर हमारे संस्थान द्वारा उनके लिए जब भी किसी हॉस्पिटल में रक्त की जरूरत पड़े तो हमारी संस्थान प्रदान करवाती है। इसके अलावा हॉस्पिटल में भर्ती रहने पर तीन व्यक्तियों के लिए निशुल्क भोजन का भी हम प्रावधान करवाते हैं। कोई भी निर्धन व्यक्ति हमारी संस्थान से 2 लाख तक का ऋण भी ले सकता है। कुल 16 ऐसी सुविधाएं हैं।

आज के समय में जिसको जरूरत पड़ती है वह हमारी संस्थान से प्राप्त कर सकता है। हमारी संस्थान द्वारा पिछले महीने भोजासर निवासी हजारीराम विश्नोई को भी उनकी तीन दिव्यांग बेटियों के विवाह के लिए 1 लाख का कन्यादान दिया था। आयोजन के दौरान संस्थान के प्रतिनिधि अशोक कुमार विश्नोई, हेमलता परिहार आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें