विज्ञापन

कार्य शुरू होते ही अटकी 41.50 लाख की गौरव पथ

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 05:26 AM IST

Phalodi News - ग्राम पंचायत मुख्यालय से सुरपुरा बस स्टैंड तक बननी थी 2 किमी सड़क श्री सुरपुरा | पंचायत मुख्यालय से सुरपुरा बस...

Phalodi News - rajasthan news 4150 lakhs of pride paths stuck at the start of the work
  • comment
ग्राम पंचायत मुख्यालय से सुरपुरा बस स्टैंड तक बननी थी 2 किमी सड़क

श्री सुरपुरा | पंचायत मुख्यालय से सुरपुरा बस स्टैंड तक 2 किमी गौरव पथ शुरू होते ही आपसी कलह की वजह से बीच रास्ते में अटकी। सुरपुरा के ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत मुख्यालय से सुरपुरा बस स्टैंड तक 2 किमी गौरव पथ जो 6 माह पहले स्वीकृत हुई थी। ठेकेदार अनोपाराम गोदारा ने जेसीबी व ट्रैक्टर से स़ुरपुरा में काम शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने बताया सुरपुरा ग्राम पंचायत मुख्यालय से बस स्टैंड तक सड़क बननी थी। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि सड़क का काम अन्य स्थान से शुरू करवा दिया जबकि यह सड़क पंचायत मुख्यालय से शुरू करवाना था। इसके चलते ग्रामीणों ने विरोध करना शुरू कर दिया। 9 मार्च को कुछ ग्रामीणों के बीच कहासुनी हो गई। इसके बाद ठेकेदार अनोपाराम ने अपनी जेसीबी व ट्रैक्टर वापस फलोदी भेज दिया। ग्रामीणों ने बताया 15 साल पहले ग्रेवल सड़क बनी थी, उसी स्थान पर गौरव पथ बननी थी। यथास्थान पर शुरू नहीं होने के कारण ग्रामीणों ने विरोध किया तभी उसी विरोध के समाधान के बजाय अनोपाराम गोदारा ने सड़क बंद करवा दी। ग्रामीणों का कहना है कि अगर गौरव पथ यथास्थान पर शुरू की जाती है तो यह सड़क ग्राम पंचायत मुख्यालय से बस स्टैंड तक पहुंच सकती है। अगर विरोध के स्थान पर शुरू की जाती है तो इस गौरव पथ की लंबाई बढ़कर 2.5 किमी हो जाती है। वहीं ग्राम पंचायत मुख्यालय से बस स्टैंड तक पहले ग्रेवल सड़क बनी हुई थी, उसी सड़क पर अनोपाराम ठेकेदार के जेसीबी ने रेत डालकर रास्ते को बंद कर दिया। इसकी वजह से बस व अन्य वाहनों को अपना रास्ता बदलकर सारणपुरा से होकर अन्य रास्ते से 7 किमी चलकर पंचायत मुख्यालय जाना पड़ता है।

ठेकेदार अनाेपाराम गोदारा ने बताया कि मैंने 8 मार्च को कार्य शुरू किया था। गांव के कुछ ग्रामीणों ने अपनी जमीन के विरोध बताकर काम को रुकवा दिया। आगे काम के लिए पूर्व में 18 साल पहले जो ग्रेवल सड़क बनी थी उसी यथा स्थान पर ग्रामीणों सहमति बनेगी तो सड़क का कार्य शुरू का दिया जाएगा।

X
Phalodi News - rajasthan news 4150 lakhs of pride paths stuck at the start of the work
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन