चंद्राराम हैड ब्वॉय व संतोष ने हैड गर्ल का चुनाव जीता

Phalodi News - चंद्राराम हैड ब्वॉय व संतोष ने हैड गर्ल का चुनाव जीता सोइंतरा| सत्य भारती स्कूल जाटी भांडू में शनिवार को...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 10:20 AM IST
Phalodi News - rajasthan news chandrama head boy and santosh won the election of head girl
चंद्राराम हैड ब्वॉय व संतोष ने हैड गर्ल का चुनाव जीता

सोइंतरा| सत्य भारती स्कूल जाटी भांडू में शनिवार को क्लस्टर को-ऑर्डिनेटर मनीष रामावत के निर्देशानुसार स्कूल में छात्र नेता का चुनाव किया गया। इसमें चंद्राराम हैड ब्वॉय व संतोष चौधरी हैड गर्ल का चुनाव जीता। यह दोनों साल भर अपने पद पर बने रहेंगे व स्कूल की शैक्षिक गतिविधियों में सहयोग करेंगे। इस दाैरान प्रधानाध्यापक हरीशचंद्र, प्रियंका, शोभा चौधरी, गिरधारी बजाज, प्रेमाराम, श्याम, महेंद्र कुमार, मेहराराम, संतोष, रुकी अादि माैजूद थे।

शिक्षक की प्रतिनियुक्ति समाप्त करने की मांग

शेरगढ़| राजकीय वरिष्ठोपाध्याय संस्कृत स्कूल शेरगढ़ में जहां पहले से ही शिक्षकों का टोटा चल रहा है। इसी स्कूल में कार्यरत सामाजिक विज्ञान के वरिष्ठ अध्यापक संतोष कुमार तिवारी व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी बाबूसिंह को राजकीय वरिष्ठोपाध्याय संस्कृत स्कूल फलोदी में बतौर व्यवस्था के नाम पर 2 जुलाई से प्रतिनियुक्ति पर निदेशालय संस्कृत शिक्षा विभाग द्वारा लगा दिया गया है। विद्यार्थियों व अभिभावकों ने उनकी प्रतिनियुक्ति समाप्त कराने व संस्कृत स्कूल शेरगढ़ में पिछले 17 साल से खाली पड़ा प्रधानाचार्य का पद भरवाने व 4 व्याख्याता (व्याकरण शास्त्र, साहित्य शास्त्र, अंग्रेजी व हिंदी), वरिष्ठ अध्यापक अंग्रेजी, लिपिक ग्रेड प्रथम व शारीरिक शिक्षक के रिक्त पड़े पदों पर नियुक्ति कराने की मांग की।

सरपंच संघ के जिलाध्यक्ष ने किया स्कूल का निरीक्षण

भीकमकोर | भीकमकोर के सरपंच मनोहरसिंह भाटी द्वारा राउप्रावि का औचक निरीक्षण किया। बालसभा कार्यक्रम में सरपंच ने छात्रों को नैतिक शिक्षा का पाठ पढ़ाते हुए जीवन में अनुशासन का महत्व बताया। प्रधानाध्यापक पुखराज भार्गव द्वारा चारदीवारी व अतिरिक्त कक्षा कक्ष की मांग की गई। इसी समय स्कूल की चारदीवारी का सीमांकन किया। इस दाँरान प्रेमशंकर जोशी, मिश्रीमल, हरीशचंद्र, रामेश्वर सर्वटे, भवानीसिंह, सुरेश सर्वटे, खींयाराम, केहराराम, हरिराम मीणा, स्नेहा शर्मा, पिंकी कुमारी, किस्तूरी अादि मौजूद थे।

ग्रामीण आजीविका विकास परिषद की टीम पहुंची शेरगढ़

शेरगढ़ | राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद व पंचायतीराज विभाग द्वारा गरीब महिलाओं को गरीबी से बाहर निकालने के लिए स्वयं सहायता समूह का गठन किया जाएगा। उन्हें बैंकों से ऋण दिलाकर रोजगार सुलभ करवाया जाएगा। इसको लेकर एक टीम ग्राम पंचायत शेरगढ़ पर पहुंची। जहां आरबीके भवानीसिंह, सीआरपी सतविंदर कौर, संजू, सीबीके केशर व सीबीके सुनीता ने गरीब महिलाओं को सरकार की विभिन्न योजनाओं से जोड़ने व उन्हें आत्मनिर्भर बनाने व बीमा योजना आदि के बारे में जानकारी दी।

कॉलेज की समस्याओं को लेकर सीएम को लिखा पत्र

बालेसर| शेरगढ़ विधायक मीना कंवर राठौड़ ने कस्बे के राणा उगमसिंह इंदा राजकीय महाविद्यालय को यूजी-पीजी करने सहित विभिन्न मांगों का मांग पत्र सीएम अशोक गहलोत को सौंपा है। पत्र में बालेसर कालेज को यूजी से पीजी राजनीतिक विज्ञान एवं समाजशास्त्र में क्रमोन्नत करवाने की मा‌ंग की हैं। साथ ही कालेज में प्राचार्य, लाइब्रेरियन, पीटीआई, अंग्रेजी व्याख्याता, एकाउंटेट, 02 यूडीसी, 03 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी एवं एक ओएस का पद भरने आदि मांग की गई है।]

शिक्षकों ने मल उठाने के आदेश वापस लेने की मांग की

फलोदी| राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय जिला शाखा फलोदी के जिलाध्यक्ष अरुण कुमार व्यास ने शनिवार को प्रदेश के शिक्षामंत्री को ज्ञापन भेजकर सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के पेट में कीड़ों की जांच के लिए मल के नमूने लेने के लिए शिक्षकों को अधिकृत करने के आदेश का विरोध करते हुए इसे शिक्षकों की गरिमा के खिलाफ बताया। व्यास ने ज्ञापन में बताया कि निदेशक राज्य परियोजना राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद के आदेशानुसार शिक्षकों को बच्चों के घर जाकर मल का नमूना लेना पड़ेगा। जो शिक्षकों को किसी भी स्थिति में स्वीकार नहीं है। ज्ञापन में उक्त आदेश को वापिस लेने की मांग करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी।

खुले पड़े नाले से राहगीर परेशान, पाट से ढकने की मांग

बिलाड़ा| जयपुर रोड पर राजश्री पेट्रोल पंप के सामने वाली रोड के किनारे खुले पड़े नाले के कारण राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। भारतीय किसान संघ के चंद्रसिंह राठौड़ व लक्ष्मणराम राठौड़ ने बताया कि जोधपुर रोड के किनारे बना नाले पर पाट टूटे हुए थे। उनको चार दिन पूर्व हटाया गया था। उन्होंने बताया कि नाले की सफाई भी नहीं की गई थी। इस कारण नाले में पानी भर जाता है व गंदा पानी बहकर सड़क पर बाहर फैल जाता है। उन्होंने बताया कि नाले पर पाट पुन: नहीं ढकने के कारण राहगीरों को परेशानी हा़े रही हैं। उन्होंने प्रशासन से शीघ्र पाट ढकने की मांग की ताकि बारिश के मौसम में कोई हादसा न हो।

बाप में एएनएम ने निकाली जागरूकता रैली

बाप| जनसंख्या स्थिरीकरण पखवाड़ा को लेकर कस्बे में शनिवार को एएनएम ने जागरूकता रैली निकाली। बीसीएमओ डॉ. दाऊलाल चौहान ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बीसीएमओ डॉ. चौहान ने बताया कि जनसंख्या स्थिरीकरण पखवाड़ा 11 से 24 जुलाई तक चलेगा। रैली के माध्यम से जनसंख्या नियंत्रण के प्रति प्रेरित करने के साथ 22 जुलाई से शुरू होने वाले खसरा रूबेला अभियान को लेकर भी आमजन को जागरूक किया गया। रैली बीसीएमओ कार्यालय से लेकर बाजार तक निकाली गई।

X
Phalodi News - rajasthan news chandrama head boy and santosh won the election of head girl
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना