पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Phalodi News Rajasthan News Electricity Fell In Village Village Tarabatar Peepar And Shergarh Due To Heavy Rains

भारी बारिश से गांव-गांव तरबतर पीपाड़ अाैर शेरगढ़ में बिजली गिरी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रामीण अंचल के अधिकतर क्षेत्राें में इस बार मानसून मेहरबान है। बुधवार शाम हुई एक और मूसलाधार बारिश ने गांव-गांव तरबतर कर दिए। खेताें में खड़ी व बोई फसलों के लिए वरदान साबित हो रही बारिश से किसानों के मन भी हर्षित हैं। कई इलाकों में शाम 6:15 बजे शुरू हुई बारिश रात 8 बजे तक जमकर बरसी। उसके बाद भी देर रात तक रिमझिम बारिश का दाैर जारी रहा। बारिश के दाैरान शेरगढ़ की रामगढ़ ग्राम पंचायत में भैरूसिंह भाटी की ढाणी में एक नीम के पेड़ अाैर पीपाड़ के लवारी गांव में बिजलियां गिरी। लवारी गांव में बिजली एक घर की चिमनी पर गिरी, जिससे बिजली के कई घरेलू उपकरण जल गए। इससे पहले जिले भर में दिन की शुरूआत उमस व धूप के साथ हुई। शाम 4 बजे के बाद अासमान में काले बादल छाने लगे। जाे शाम 6 बजे के बाद जमकर बरसे। इस खुशनुमा बारिश से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई।

मेहरबान मानसून किसानों के मन हर्षाए, कई गांवों में तालाब-नाडियां अाेवरफ्लो

बालेसर

ओसियां | कस्बे सहित अासपास के थोब, बैगड़िया, धुंधाड़ा, भाकरों की ढाणी, बासनी, बिगमी, हरीपुरा, प्रतापनगर, सिरमंडी व श्रीरामनगर सहित कई गांवों में हल्की व मध्यम दर्जे की बारिश हुई।

पीपाड़ अांचलिक | लगातार बारिश से सांपासर तालाब में पानी की आवक जारी है। ग्रामीण क्षेत्र जवासिया, बगड़की, सिंधीपुरा, खुड़ेचा, जसपाली, खांगटा व साथीन में बारिश से खड़ी फसलों को राहत मिली है।

मथानिया | कस्बे सहित उम्मेदनगर, भैंसेर चावंड़ियाली, जुड़, देवताओं की ढाणी, संत कृपाराम नगर में सड़काें पर पानी बहने लगा। यह बरसात खरीफ फसलों के साथ ही कपास व मूंगफली के लिए वरदान साबित होगी।

यहां भी बरसे बादल: इनके अलावा तिंवरी, बालेसर, बोरुंदा, खेजड़ला, अासाेप, बिलाड़ा, बावड़ी में भी मूसलाधार बारिश हुई।

आकाशीय बिजली गिरने से घरेलू उपकरण जले, दीवार में आई दरारें

पीपाड़ शहर | लवारी गांव के एक रहवासीय मकान पर सोमवार को आकाशीय बिजली गिरने से उसके कई हिस्सों में दरारें आ गई और कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जल गए। अमृतलाल सैन ने बताया कि गड़गड़ाहट से इतनी तेज थी कि घर के सभी सदस्य दहशत में आ गए।

मथानिया

केतू कलां

शेरगढ़

शेरगढ़: नीम के पेड़ काे चीरते हुए निकली बिजली

शेरगढ़ | शेरगढ़ के निकटवर्ती रामगढ़ में भैरूसिंह भाटी की ढाणी के निकट बारिश के दाैरान एक नीम के पेड़ बिजली गिरी, जाे पेड़ काे चीरते हुए पार निकल गई। गनीमत रही कि कोई बड़ा नुकसान या हादसा नहीं हुआ। कस्बे के गांधी चौक आदि मोहल्लों में किचड़ फैल गया। बस स्टैंड पर पानी भरने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

देचू का मामला, भाई ने बहिन के ससुराल वालों पर लगाया आरोप-

दहेज में 3 लाख रुपए नहीं दिए तो

बहन को जहर पिलाया, हालत गंभीर

देचू | स्थानीय पुलिस थाने में बुधवार को दहेज नहीं देने ससुरालवालों द्वारा जहर विवािहता को जहर पिलाने का मामला दर्ज हुआ है। थानाधिकारी जयकिशन सोनी ने बताया कि जैसलमेर निवासी लालचंद पुत्र हरिदास ने रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए बताया कि उसकी बहन सुशीला की शादी देचू निवासी रतनलाल पुत्र स्वरूपा राम दर्जी के साथ हुई थी। शादी के बाद से उसका पति, देवर माेतीलाल व सासु हरखादेवी उसकी बहन को 3 लाख रुपए नकद दहेज के रूप में लाने के लेकर प्रताड़ित करते थे। ये लोग कई बार उसकी बहन को खाना व पानी भी नहीं देते थे। उसने बताया लालचंद ने बताया कि बुधवार को पति, सास व देवर ने मिलकर उसकी बहन को जहर पिला दिया। गंभीर हालात में उसे देचू सीएचसी ले जाया गया जहां से डॉक्टरों ने उसे जोधपुर रैफर कर दिया। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

जिलास्तरीय जनसुनवाई आज

फलोदी |
पंचायत समिति मुख्यालय पर स्थित वीसी रूम में गुरूवार सुबह 10 बजे जोधपुर कलेक्टर की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जनसुनवाई आयोजित की जाएगी। उपखंड अधिकारी पुष्पा कंवर सिसोदिया ने बताया कि इस मौके सभी विभागों के अधिकारी प्रगति रिपोर्ट सहित मौजूद रहेंगे।

आसोप. कस्बे में भारी बारिश से सड़काें पर पानी बहने लगा। करीब डेढ़ घंटे तक यातायात बंद रहने से लाेगाें काे परेशानी उठानी पड़ी।

प्रतिभा सम्मान समारोह 11 को

पीपाड़ शहर |
श्री बलदेवराम मिर्धा शिक्षण सेवा संस्थान जाट समाज 84 पट्टी के तत्वावधान में जाट प्रतिभा सम्मान समारोह 11 अगस्त को आयोजित किया जाएगा। संस्थान अध्यक्ष रेवंतराम व भरत गोदारा ने बताया कि 10वीं-12वीं कक्षा में 80% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी व खेल प्रतिभाएं को सम्मानित किया जायेगा।

खबरें और भी हैं...