तालाबों का सौंदर्यीकरण हो जाएं तो बढ़ जाएगी दर्शकों की संख्या

Phalodi News - शिवसर बचाओ अभियान समिति ने बुधवार को शिवसर तालाब व चिखलिया तालाब के सौंदर्यीकरण को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 05:30 AM IST
Phalodi News - rajasthan news number of viewers will increase if beautification of ponds
शिवसर बचाओ अभियान समिति ने बुधवार को शिवसर तालाब व चिखलिया तालाब के सौंदर्यीकरण को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा कि तालाबों का सौंदर्यीकरण होने से यहां आने वाले दर्शकों की संख्या बढ़ जाएगी।

इस दौरान संयोजक संपतलाल चांडा, रामदयाल थानवी, मुरारीलाल थानवी, विजय पालीवाल, रविंद्र जैन आदि मौजूद थे। ज्ञापन में बताया कि 4 वर्ष से समिति शिवसर तालाब के रखरखाव घाटों की सफाई का कार्य जन सहयोग से किया जा रहा है। महाजन ट्रस्ट मुंबई के सहयोग से प्राप्त जेसीबी से शिवसर तालाब, चिखलिया तालाब व मोक्षधाम के आसपास व अंदर झाड़ियां हटाने का कार्य इस जेसीबी से किया गया है जो लगातार 27 दिन तक चला। अब 8 दिन से चिखलिया तालाब की खुदाई का कार्य जनसहयोग से किया जा रहा है जो कि सप्ताह में पूर्ण हो जाएगा। ज्ञापन में सुझाव दिया कि शिवसर तालाब पर लाइटिंग व्यवस्था, घाटों पर रेलिंग, घाटों पर बैठने के लिए बेंचों की व्यवस्था व अन्य आवश्यक कार्य करवाया जाए तो तालाब का रूप और निखर सकता है, इससे यहां आने वालों की संख्या बढ़ सकती है। ज्ञापन में चिखलिया तालाब पर खुदाई के बाद घाटों को दोनों ओर आवश्यकतानुसार बढ़ाने, लाइटिंग करवाने व अन्य कार्य करवा दिए जाएं तो इस तालाब का भी स्वरूप निखर सकता है।

X
Phalodi News - rajasthan news number of viewers will increase if beautification of ponds
COMMENT