मोखेरी में अभिभावक कार्यशाला का आयोजन फलोदी| रूम-टु-रीड

Phalodi News - मोखेरी में अभिभावक कार्यशाला का आयोजन फलोदी| रूम-टु-रीड इंडिया ट्रस्ट के तत्वावधान में मंगलवार को...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:31 AM IST
Phalodi News - rajasthan news organizing a guardian workshop at mokhri room to read



मोखेरी में अभिभावक कार्यशाला का आयोजन

फलोदी|
रूम-टु-रीड इंडिया ट्रस्ट के तत्वावधान में मंगलवार को राअाउमावि मोखेरी में अभिभावक कार्यशाला का आयोजन किया। एसएम नीतू माखीजा ने बताया कि कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य अभिभावकों से जीवन कौशल के महत्व व उसकी जरूरत पर चर्चा की। जीवन कौशल के विभिन्न आयामों के बारे में बताया। जीवन कौशल-अनुकूली व सकारात्मक व्यवहार वे योग्यताएं हैं जो व्यक्ति को दैनिक जीवन से निपटने के लिए सक्षम बनाती है। कार्यशाला में मुख्य रूप से आेमप्रकाश, खेमाराम, राधाकिशन, लक्ष्मणराम, गणेशाराम, नैनीदेवी, पूनी देवी सहित अभिभावक माैजूद थे।

वोटर्स राइट्स एसोसिएशन की बैठक आयोजित

फलोदी|
ऑल इंडिया वोटर्स राइट्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक मंगलवार को भादरिया माता मंदिर परिसर पशु मेला मैदान में हुई। बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर विचार विमर्श किया गया और मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित कर अधिकाधिक मतदान सुनिश्चित करवाने के लिए कार्ययोजना तय की गई। बैठक में अनिता, कांता, पूजा, भानुप्रिया, सुमित्रा चौधरी, भगवान दास, इंद्राराम, मोतीसिंह चौहान आदि उपस्थित थे।

निशुल्क एक्युप्रेशर व आयुर्वेदिक परामर्श शिविर शुरू

बिलाड़ा|
चार दिवसीय निशुल्क एक्युप्रेशर व आयुर्वेदिक परामर्श शिविर मंगलवार से श्रीगणेश अपरोक्ष आश्रम पंचमुखी धाम पर शुरू हुआ। संत गणेशराम महाराज ने बताया कि हनुमान जयंती के अवसर पर पंचमुखी बालाजी महाराज के षष्टम पाटोत्सव के उपलक्ष्य में चार दिवसीय निशुल्क एक्युप्रेशर व आयुर्वेदिक परामर्श शिविर का आयोजन किया जा रहा हैं। शिविर का समापन 19 अप्रैल को होगा। डॉ. सुधीर कुमार हरियाणा द्वारा मरीजों को परामर्श दिया जा रहा है। इस दौरान कई मरीज शिविर का लाभ लेने पहुंचे।

बाप : बच्चों को शिक्षण सामग्री वितरित

बाप|
पावर ग्रिड कॉरपोरेशन आफ़ इंडिया लिमिटेड 765/400/220 केवी उपकेंद्र नूरे की भुर्ज भड़ला द्वारा डॉ. भीमराव अंबेडकर जंयती पर मंगलवार को राप्रावि ढोलियों की ढाणी के विद्यार्थियों को शिक्षण सामग्री का वितरण किया गया। प्रधानाध्यापक चंपालाल तंवर ने बताया कि स्कूल में आयोजित सादे समारोह में बच्चो को स्टेशनरी, पानी की बोतल आदि का वितरण किया गया। इस दौरान कनिष्ठ अभियंता जसराज दैय्या, देवीलाल रेगर, मनोज वर्मा, पुष्पा कुमारी आदि उपस्थित थे।

बोरुंदा : पक्षियों के लिए लगाए परिंडे

बोरुंदा|
न्यू कॉलोनी क्षेत्र निवासी एक बालिका निकहत ने परिजनों की सलाह पर मंगलवार को पक्षियों के लिए परिंडे लगाए तथा आमजन से भी परिंडे लगाने का आह्वान किया। इस दौरान रफीक कुरैशी आदि मौजूद थे।

जैविक खेती को बढ़ावा देने का आह्वान

पीपाड़ शहर|
जैविक खेती को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मलार के विष्णुनगर व देवासियों की ढाणी में नाबार्ड व जयश्री भोमाजी महाराज ग्राम विकास क्लब मलार के सान्निध्य में बैठक आयोजित हुई। इसमें उपस्थित ग्रामीणों से जैविक खेती को बढ़ावा देने का आह्वान किया। संस्थान के समन्वयक नत्थाराम देवासी ने जैविक खेती के बारे में जानकारी दी। वहीं कृषि सुपरवाइजर महेंद्र ओझा ने भी जैविक खेती से होने वाले फायदों के अलावा बीमारियों से बचाव के संबंध में जानकारी दी। इस दाैरान नारायणराम, हनुमानराम देवासी, रामेश्वर देवासी, नत्थाराम पाडियाल, बगाराम, रतनाराम विश्नोई, चंद्राराम, सायरी, गीता, कमली, सरिता, सुआ व सुशीला सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे। अंत में समन्वयक देवासी ने सभी का आभार ज्ञापित किया।

हरलाया : बीमार गाय को भेजा गाेशाला

हरलाया|
खिंयाणियों की ढाणी के पास स्टेट हाइवे पर एक गाय दो दिन से बीमार हालात में बैठी थी। इसको देखकर ग्रामीण चंदू खियाणी ने गाय की सेवा की व नागौर गोशाला की गाड़ी बुलाकर गाय को गोशाला भेजा। साथ ही ग्रामीण सुखराम ईशरवाल, भगवान बांगड़वा ने मिलकर 1 हजार रुपए के चंदे की रसीद कटवा कर राशि एंबुलेंस चालक को भेंट की।

X
Phalodi News - rajasthan news organizing a guardian workshop at mokhri room to read
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना