विज्ञापन

फलोदी : गुरु मां जोशी को श्रद्धांजलि

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 05:26 AM IST

Phalodi News - फलोदी : गुरु मां जोशी को श्रद्धांजलि फलोदी. वैदिक शोध संस्थान के तत्वावधान में शनिवार को तुलसी मंदिर की...

Phalodi News - rajasthan news phalodi tribute to guru mother joshi
  • comment
फलोदी : गुरु मां जोशी को श्रद्धांजलि

फलोदी. वैदिक शोध संस्थान के तत्वावधान में शनिवार को तुलसी मंदिर की गादीपति गुरु मां चंद्रकांता अंबालाल जोशी के आकस्मिक ब्रह्मलीन होने पर शोकसभा का आयोजन कर श्रद्धांजलि दी गई। प्रवक्ता अशोक थानवी ने बताया कि संस्था अध्यक्ष सुरेश बोहरा, मगनलाल जोशी, बंशीलाल पुरोहित, रामकुमार, मुकेश बोहरा, सत्यनारायण बोहरा, रवि ओझा, छोटू महाराज, नखतमल, गोपाल सहित अनेक सदस्यों ने दो मिनट का मौन रख दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

बिलाड़ा के पूर्व प्रधान खोजा के इकलौते पुत्र का निधन

बिलाड़ा आंचलिक| बिलाड़ा के पूर्व प्रधान व वर्तमान में जिला परिषद् सदस्य रावतराम खोजा के इकलौते पुत्र कमल किशोर खोजा का शुक्रवार रात अहमदाबाद के एक अस्पताल में उपचार के दौरान निधन हो गया। वे कुछ दिनों से जोधपुर के अस्पताल में भर्ती थे। जहां स्वास्थ्य में सुधार नहीं होने पर उपचार के लिए अहमदाबाद ले जाया गया। जहां शुक्रवार रात को अंतिम सांस ली। शनिवार सुबह पैतृक गांव हरियाढ़ाणा में अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान राज्यसभा सदस्य रामनारायण डूडी, पाली के पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ सहित कई जनप्रतिनिधि व सैकड़ों लोगों ने श्रद्धांजलि दी।

वंचित परिवारों की सूची काे किया जा रहा है अपडेट

शेरगढ़ | पंचायत समिति शेरगढ़ क्षेत्र की 33 ग्राम पंचायतों के प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित पात्र परिवारों की पंचायत समिति शेरगढ़ कार्यालय में शनिवार को सूची को अंतिम रूप दिया जा रहा था। यहां से प्रधानमंत्री आवास से वंचित परिवारों की सूची जिला परिषद भेजी जाएगी। इसके बाद में पात्र परिवारों के आवास स्वीकृत हो सकेंगे। इसके तहत ग्राम पंचायत शेरगढ़ के 475 प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित परिवारों को लाभान्वित करने के लिए सूची अपडेट की जा रही थी।

मिर्गी रोग के निशुल्क शिविर को लेकर किया जनसंपर्क

बालेसर | श्री राणी भटियाणी मंदिर ट्रस्ट जसोल द्वारा 24 व 25 मार्च को जसाेल में निशुल्क आयोजित होने वाले शिविर को लेकर बालेसर व शेरगढ़ क्षेत्र में जनसंपर्क किया व शिविर के बारे में जानकारी दी। शिविर के शेरगढ़-बालेसर प्रभारी मदनलाल गुलेच्छा ने बताया कि 24 मार्च को दोपहर दो बजे से व 25 मार्च को सुबह 9 बजे से श्री राणी भटियाणी मंदिर ट्रस्ट जसोल में आयोजित निशुल्क शिविर में न्यूरोलॉजिस्ट व मिर्गी रोग विशेषज्ञ डाॅ. चतुर्भुज सिंह जसोल अपनी सेवा देंगे। मरीजों को इस शिविर में जांच करवाने के लिए पहले पंजीयन करवाना आवश्यक है। वहीं शिविर की जानकारी देने के लिए गांव-गांव संपर्क किया। इस दौरान जेठूसिंह, देवीसिंह, राजेंद्र गुलेच्छा, किशोर गुलेच्छा, हरीश गुलेच्छा आदि मौजूद थे।

दुर्घटना मेंे बछड़ा घायल, जनसहयोग से गोशाला भेजा

पीपाड़ शहर| रियां सेठों की गांव के पास एक बाइक सवार द्वारा बाइक को तेज गति से चलाते हुए बछड़े को चपेट में लेकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इसकी जानकारी मिलने पर जन सहयोग से 93 सौ रुपए एकत्रित कर श्रीकृष्ण गोपाल गोशाला नागौर उपचार के लिए एंबुलेंस द्वारा भेजा गया। इस दौरान कामधेनु सेना जिला कोषाध्यक्ष सुभाष गौड़, नगर अध्यक्ष नरेंद्र देवड़ा, नगर कोषाध्यक्ष रामेश्वर चौहान, तहसील मीडिया प्रभारी राजेश गहलोत, मनोजसिंह व संयोग आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

श्वानों के चंगुल से हिरण को छुड़वाकर बचाई जान

जाटाबास| सरस्वती बाल विद्या मंदिर उप्रावि सदरी के पास शनिवार सुबह को आवारा श्वानों ने एक हिरण को जख्मी कर दिया। अखिल भारतीय जीव रक्षा के तहसील उपाध्यक्ष कैलाश खीचड़ राजाला ने बताया कि वहां पर गोपूराम ईशरवाल ने दौड़कर हिरण को छुड़वाया। बाद मे निजी वाहन से हिरण को रेस्क्यू सेंटर लोहावट पहुंचाकर उपचार करवाया। इस दौरान बचनाराम ईशरवाल, रामनिवास फताणी, मनीष पनाणी, जगदीश किरताणी, रविंद्र कड़वासरा, रमेश जांगू मौजूद थे।

घायल हिरण का प्राथमिक उपचार कर वन विभाग को साैंपा

बालेसर |
मेहताबगढ़ की सरहद स्थित चंदनसिंह गोगादेव के कृषि फार्म के पास शनिवार सुबह हिरण को श्वानों ने घायल कर दिया। इस दौरान वन्यजीव प्रेमी मूलसिंह, गोपालसिंह, कृष्णपालसिंह, बेनाराम मेघवाल आदि ने हिरण की जान बचाकर प्राथमिक उपचार के बाद चंदनसिंह गोगादेव ने रेस्क्यू सेंटर बालेसर से वन विभाग टीम को सूचना देकर घायल हिरण को सुपुर्द किया।

X
Phalodi News - rajasthan news phalodi tribute to guru mother joshi
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन