पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का लिया संकल्प

Phalodi News - पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का लिया संकल्प बोरुंदा| राजकीय संस्कृत प्रावि पंडितजी की ढाणी हरियाढाणा में...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 10:20 AM IST
Phalodi News - rajasthan news plans and environmental protection measures
पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का लिया संकल्प

बोरुंदा| राजकीय संस्कृत प्रावि पंडितजी की ढाणी हरियाढाणा में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित हुअा। स्कूल स्टाफ द्वारा 21 पौधे लगाए गए, इसमें नीम, खारी बादाम तथा फूलों के पौधों का रोपण करके उसके सार-संभाल का जिम्मा लिया। इस दाैरान पर प्रधानाध्यापक अंबालाल सुथार, अंतिमा रामावत, विकास कुमार अादि मौजूद थे।

फलोदी काॅलेज में फीस भरने की अंतिम तिथि 20 को

फलोदी | आयुक्तालय, काॅलेज शिक्षा राजस्थान, जयपुर द्वारा स्नातक द्वितीय व तृतीय वर्ष के छात्रों व स्नातकोत्तर उत्तरार्द्ध के छात्रों को फीस जमा करवाने की अंतिम 20 जुलाई है। राजकीय महाविद्यालय, फलोदी के समस्त नियमित विद्यार्थियों जिन्होंने अभी तक फीस जमा नहीं करवाई हैं। वे विद्यार्थी 20 जुलाई तक ई-मित्र के माध्यम से फीस जमा करवा सकते हैं। यह अंतिम अवसर है। इसके पश्चात तिथि नहीं बढ़ाई जाएगी। साथ ही एमए प्रीवियस राजनीति विज्ञान के प्रवेश की अंतिम तिथि 17 जुलाई है सभी विद्यार्थियों को सूचित किया जाता है कि अविलम्ब प्रवेश फाॅर्म ई-मित्र पर जाकर भर देवें।

भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर बैठकें आयोजित

बालेसर| भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर भाजपा के आगोलाई मंडल की विभिन्न ग्राम पंचायतों में फलोदी के जिला संयोजक बालेसर प्रधान बाबूसिंह इंदा की अध्यक्षता में बैठकें आयोजित हुई। शनिवार को फलोदी जिला संयोजक बालेसर प्रधान बाबूसिंह इंदा व सह संयोजक गूलाराम भादू ने ग्राम पंचायत दुगर, कोनरी, भाटेलाई, आगोलाई, तुलेसर चारणान, ढांढणिया सहित ग्राम पंचायतों में बैठकें आयोजित कर नए सदस्य बनाने के बारे में बताया व नए सदस्य बनाए। साथ ही ज्यादा से ज्यादा सदस्य बनाने का आह्वान किया। इस दाैरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने विभिन्न गांवों में पेयजल समस्या को लेकर बताया।

बावड़ी : बीजेपी करेगी मंडल स्तर पर पौधरोपण

बावड़ी | भाजपा जोधपुर देहात की सदस्यता अभियान सहसंयोजक नथमल पालीवाल ने बताया कि जोधपुर देहात जिलाध्यक्ष जगराम विश्नोई के निर्देशानुसार जोधपुर देहात के सभी मंडलों में पौधरोपण कार्यक्रम व जनसंघ के समय के पुराने कार्यकर्ताओं का सम्मान समारोह सदस्यता अभियान के साथ आयोजित किया जाएगा। इसमें रविवार को लूणी विधानसभा के कुड़ी बूथ स्तर पर पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित हाेगा। इसमें प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र गहलोत, पूर्व केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी, जिला प्रमुख पूनाराम चौधरी, जगदीश देवासी, नरेंद्र कच्छवाह, पूर्व विधायक जोगाराम पटेल मौजूद रहेंगे। वहीं बिलाड़ा विधानसभा के कांकेलाव ग्राम पंचायत पर भी आयोजित किया जाएगा। भगवानसिंह सुरपुरा ने बताया कि पौधरोपण के उपरांत नए कार्यकर्ताओं को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता भी इस कार्यक्रम के माध्यम से दी जाएगी।

फलोदी काॅलेज में निशुल्क कोचिंग क्लासेज कल से

फलोदी | आयुक्तालय, काॅलेज शिक्षा राजस्थान, जयपुर के आदेशानुसार राजकीय महाविद्यालय फलोदी में 15 जुलाई से निशुल्क कोचिंग कक्षाएं नियमित रूप से शुरू हो रही हैं। प्राचार्य डाॅ. प्रमिला राजपूत ने बताया कि सोमवार को रोजगार संबंधी सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। इसमें छात्र-छात्राओं को कॅरिअर संबंधी सलाह दी जाएगी। साथ ही विशेषज्ञों द्वारा महाविद्यालय में गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण करवाया जाएगा ताकि अधिक से अधिक जानकारी लाभ विद्यार्थियों को मिल सकें। अधिक जानकारी के लिए मुकेश कुमार सियाग से संपर्क कर सकते हैं।

कृषि यंत्रों की पंजीकरण बैठक 19 जुलाई को

बोरुंदा | जोधपुर के कृषि भवन में 19 जुलाई को कृषि कार्य के उपयोग में आने वाले विभिन्न कृषि यंत्रों के पंजीकरण बैठक का आयोजन होगा। इस बैठक में जिले के कृषि यंत्र निर्माता व वितरक प्रमुख रूप से भाग लेंगे। कृषि विभाग के उप निदेशक बृजकिशोर द्विवेदी ने बताया कि कृषि यंत्रों पर किसानों को देय अनुदान की योजना में फ़र्मो का पंजीकरण होगा। जिले मे जो निर्माता-वितरक कृषि यंत्रों का विक्रय करता है तो उस यंत्रों का पंजीकरण किया जाएगा।

अत्याधुनिक बालिका शौचालय का किया उद्घाटन

शेरगढ़ | राउमावि साईं में शनिवार को हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा 7 लाख रुपए की लागत से निर्मित अत्याधुनिक बालिका शौचालय का उद्घाटन एचपीसीएल के उपमहाप्रबंधक कृष्णलाल व बिक्रीकर अधिकारी अखिल गुप्ता द्वारा किया। इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस कमेटी शेरगढ़ के अध्यक्ष श्रवणसिंह जोधा व संस्था प्रधान मगनाराम ने अतिथियों का स्वागत किया। वहीं एचपीसीएल द्वारा स्वच्छ भारत मिशन पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया। कंपनी उप महाप्रबंधक ने बालकों के लिए फर्नीचर उपलब्ध कराने का प्रस्ताव कंपनी को भेजने का आश्वासन दिया। समाजसेवी श्रवणसिंह जोधा ने भी ग्राम पंचायत की ओर से बालकों के लिए अत्याधुनिक शौचालय का निर्माण करवाने की घोषणा की। इस दौरान जब्बरसिंह जोधा, गंगासिंह जोधा, पूर्णसिंह जोधा, खेमाराम, खेताराम, गंगाधर राव अादि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन महेश कुमार फोगाट व प्रबंधन मेकाराम विश्नोई ने किया।

शहीद अचलसिंह इंदा मार्ग का संकेत बोर्ड लगाया

बालेसर | ग्राम पंचायत कुई इंदा से केतू हामा जाने वाले मार्ग का नाम शहीद अचलसिंह इंदा के नाम पर करते हुए नेशनल हाइवे संख्या 125 पर भारत-पाक युद्ध में शहीद अचलसिंह इंदा मार्ग का संकेतक बोर्ड लगाया गया। समाजसेवी गोपालसिंह इंदा ने बताया कि ग्राम पंचायत कुई इंदा निवासी शहीद अचलसिंह इंदा जो की भारत-पाक युद्ध में 8 दिसंबर, 1971 को शहीद हुए थे। उनकी याद में कुई इंदा से केतू हामा जाने वाले मार्ग का नाम शहीद अचलसिंह मार्ग रखा गया। वहीं उनकी स्मृति में उनके परिजनों व ग्रामीणों ने नेशनल हाइवे संख्या 125 पर कुई इंदा गांव के चौराहे से केतू हामा जाने वाले रास्ते पर उक्त संकेतक बोर्ड का अनावरण पूर्व थानेदार आईदानसिंह इंदा, कुई इंदा उपसरपंच जितेंद्र पालीवाल ने किया। इस दाैरान सुजाराम सिद्वप, चतुरसिंह, शैतानसिंह, तिलोकसिंह इंदा, रेवंतसिंह, भंवरसिंह, सुमेरसिंह, ओमसिंह, गोपालसिंह, खेतसिंह, जबरसिंह, ओमप्रकाश पालीवाल, हाथीसिंह इंदा अादि मौजूद थे।

X
Phalodi News - rajasthan news plans and environmental protection measures
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना