सूर्यवीरसिंह व राजेंद्र का प्रवेश परीक्षा के लिए चयन

Phalodi News - सूर्यवीरसिंह व राजेंद्र का प्रवेश परीक्षा के लिए चयन बालेसर| बेलवा खत्रिया गांव के श्री मंगल बाल सीनियर...

Bhaskar News Network

May 26, 2019, 09:40 AM IST
Phalodi News - rajasthan news selection for surveer singh and rajendra entrance exam
सूर्यवीरसिंह व राजेंद्र का प्रवेश परीक्षा के लिए चयन

बालेसर| बेलवा खत्रिया गांव के श्री मंगल बाल सीनियर सैकंडरी स्कूल के दो स्टूडेंट्स सूर्यवीरसिंह व राजेंद्र का चयन जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा के लिए हुआ है। यह जानकारी व्यवस्थापक नरपतसिंह बस्तवा ने दी।

प्रियंका का नवोदय में चयन होने पर किया स्वागत

बोरुंदा| कस्बे के रानी लक्ष्मी बाई मेमोरियल स्कूल की छात्रा प्रियंका चौहान पुत्री सत्यनारायण टेलर का नवोदय विद्यालय के कक्षा छह में प्रवेश होने पर ग्रामीणों, परिजनों व स्कूल स्टाफ ने स्वागत किया। इस दाैरान स्कूल के सचिव किरण राठौड़, पुष्पा चौहान, प्रधानाचार्य नेमीचंद दाधीच, सत्यनारायण बाॅम्बे, राकेश गहलोत, सुनील, पंकज चौहान, भैरूसिंह, रामदेव भंवरिया अादि ने स्वागत किया।

कोरना : धवा में रेखा पटेल रही टॉपर

कोरना | राउमावि धवा में वाणिज्य वर्ग व कला संकाय का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। धवा स्कूल कला संकाय की छात्रा रेखा पटेल पुत्री हीराराम पटेल ने 83.60 प्रतिशत बनाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। रेखा पटेल ने बताया कि वह 3 घंटे नियमित पढ़ाई करती थीं। रेखा ने सफलता का श्रेय अपनी माता व शिक्षकों को दिया। रेखा पटेल के पिता छोटी उम्र में गुजर गए व माता खेती का काम कर परिवार का खर्चा चलाती है।

आसोप : बोर्ड के होनहार विद्यार्थियों का किया सम्मान

आसोप | बोर्ड परीक्षा में शानदार परिणाम देने वाले विद्यार्थियों का स्वागत समारोह कार्यक्रम रखा गया। शिक्षक रामकिशोर खुड़खुड़िया ने बताया कि विज्ञान वर्ग में छात्र बजरंग ताड़ा ने 94.20 प्रतिशत अंक अर्जित कर अपना व स्कूल का नाम रोशन किया। इसी प्रकार कला संकाय में प्रियंका सोनी ने 88.60 प्रतिशत अंक अर्जित कर स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। स्कूल की बारह छात्राएं गार्गी पुरस्कार के लिए नामित हुई। बजरंग ताड़ा, अजय चौहान, राकेश बावरी, श्रीपतिनाथ, प्रियंका सोनी, कोमल सोनी, स्नेहा सोनी, प्रियंका सांदू, जयश्री गिरि, मनीषा सोनी, उर्मिला प्रजापत का स्वागत किया। इस दाैरान संस्थान के सचिव हुकमसिंह राठौड़, प्रधानाचार्य संतोष कुमार गहलोत, निदेशक राधाकृष्ण शर्मा, बसंत टैलर, जीवणराम कड़ेल, महेश डांगी, राकेश पारासरिया, आनंदसिंह, कोजाराम भाटी, काशीविश्वनाथ, सुरेश राव मौजूद थे।

पूर्व सैनिकों की समस्या समाधान शिविर आयोजित

बालेसर | कस्बे के अमृतनगर में 19 आर्मंड रेजिमेंट की अाेर से भूतपूर्व सैनिकों के लिए समस्या समाधान शिविर का आयोजन किया। शिविर में आसपास के गांवों से सैकड़ों पूर्व सैनिकों ने भाग लिया शिविर में पेंशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन व पेंशन संबंधित समस्याओं का समाधान किया। इस दाैरान हवालदार बाबूसिंह, नायक नवीन कुमार, कैप्टन अमरसिंह इंदा, देवीसिंह अादि मौजूद थे। इस मौके 59 पूर्व सैनिकों की समस्याओं का समाधान किया।

क्षतिग्रस्त बिजली के खंभों को दुरुस्त करवाने की मांग

फलोदी | ग्राम पंचायत रड़का बेरा में गत एक सप्ताह से रावणा राजपूत व मेघवालों की ढाणियों में विद्युत पोल क्षतिग्रस्त पड़े हैं जिसके चलते इन ढाणियों की बिजली आपूर्ति बंद है। श्री ओम बन्ना टाइगर फोर्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष माधुसिंह उदट एवं ग्रामीणों ने बताया कि डिस्काॅम के उच्चाधिकारियों को इस संबंध में कई बार अवगत करवाने के बावजूद क्षतिग्रस्त खंभों को ठीक नहीं किया गया है, जिसके चलते भीषण गर्मी में ग्रामीणों को परेशान होना पड़ रहा है। उदट ने कहा कि अगर शीघ्र ही विद्युत पोल बदलकर विद्युत सप्लाई बहाल नहीं की गई तो ग्रामीणों को आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

शेरगढ़ : पीएम आवास निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

शेरगढ़ | शेरगढ़ के विकास अधिकारी भुवनेश्वरसिंह चौहान ने शनिवार को पंचायत समिति शेरगढ़ क्षेत्र की ग्राम पंचायत बापू नगर, सोलंकियातला व सुवालिया गांवों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अपूर्ण निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया व लाभार्थियों को शीघ्र कार्य पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया।

ट्रैक्टर-टैंकर डीपी से टकराया, हादसा होते-होते टला

बालेसर | ढांढणिया में शहीद गंगाराम स्मारक के पास पानी से भरा हुआ ट्रैक्टर-टैंकर जाकर बिजली की डीपी से टकरा गया। यह तो गनीमत रही कि डीपी के तार नीचे नहीं गिरे वरना बड़ा हादसा हो सकता था। समाजसेवी जेठाराम चौधरी ने बताया कि शनिवार दोपहर एक पानी से भरा हुआ ट्रैक्टर-टैंकर का संतुलन बिगड़ गया व वह जाकर शहीद गंगाराम स्मारक के पास लगी हुई बिजली की डीपी से टकरा गया। इससे डीपी नीचे झुक गर्इ। यह तो गनीमत रही कि डीपी नीचे नहीं गिरी। वरना मुख्य बस स्टैंड पर बड़ा हादसा हो सकता था।

फलोदी : मारपीट व गाड़ी क्षतिग्रस्त करने का मामला दर्ज

फलोदी| पुलिस थाने में मारपीट तथा गाड़ी को क्षतिग्रस्त करने का मामला दर्ज हुआ है। थानाधिकारी राजीव भादू ने बताया कि ढढू निवासी मुकेश विश्नोई ने उग्रास निवासी गणपत सिंह पुत्र गंगासिंह, फतेहसिंह पुत्र मेघसिंह, अमृतसिंह पुत्र लालसिंह सहित दो अन्य लोगों के खिलाफ मारपीट कर गाड़ी क्षतिग्रस्त करने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच उप निरीक्षक तेजमालसिंह को सौंपी है।

X
Phalodi News - rajasthan news selection for surveer singh and rajendra entrance exam
COMMENT