• Hindi News
  • Rajasthan
  • Phulera
  • कोटखावदा में पेयजल किल्लत, जलदाय विभाग के खिलाफ ग्रामीणों का प्रदर्शन
--Advertisement--

कोटखावदा में पेयजल किल्लत, जलदाय विभाग के खिलाफ ग्रामीणों का प्रदर्शन

Phulera News - कोटखावदा. दौसा चाकसू स्टेट हाइवे पर जाम लगाकर बैठे ग्रामीण। भास्कर न्यूज | कोटखावदा कस्बे में गढ़कासबास...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 04:00 AM IST
कोटखावदा में पेयजल किल्लत, जलदाय विभाग के खिलाफ ग्रामीणों का प्रदर्शन
कोटखावदा. दौसा चाकसू स्टेट हाइवे पर जाम लगाकर बैठे ग्रामीण।

भास्कर न्यूज | कोटखावदा

कस्बे में गढ़कासबास मोहल्ले में पीने के पानी की समस्या को लेकर बार-बार शिकायत पर भी समाधान नहीं होने पर शनिवार को गुस्साए ग्रामीणों ने जलदाय विभाग कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर दौसा चाकसू स्टेट को 2 घंटे जाम कर दिया। जाम के चलते दोनों ओर वाहनों की लम्बी कतारें लग गई।

शनिवार दिन में ग्रामीण जलदाय विभाग कार्यालय पहुंचे एवं पानी के खाली बर्तन रखकर जमकर प्रदर्शन किया तथा उपस्थित कर्मचारियों को खरी खोटी सुनाई। महिलाओं ने जलदाय विभाग के जेईएन रामअवतार मीना पर भी समस्या के समाधान नहीं करने का आरोप लगाया। इसके बाद में महिलाए दौसा चाकसू स्टेट हाईवे पर बैठ गई एवं मौके पर ही उच्चाधिकारियों को बुलाने की मांग करने लगी। दौसा चाकसू सड़क मार्ग पर जाम लगाने की सूचना पर पुलिस थाना अधिकारी कन्हैयालाल छाबड़ी मय जाब्ते के मौके पर पहुंचें एवं सड़क पर बैठी महिलाओं को समझाने लगें। लेकिन महिलाओं ने जलदाय विभाग के उच्चाधिकारियों को बुलाकर समाधान की मांग पर अड़ी रही। महिलाओं ने ग्राम पंचायत प्रशासन पर भी बेरूखी का आरोप लगाया। महिलाओं का कहना था की पंचायत प्रशासन को भी बार-बार पीने के पानी की समस्या को लेकर अवगत करवाया गया लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। मौके पर पहुंचें जलदाय विभाग के सहायक अभियन्ता तेज सिंह मीना व जेईएन रामअवतार मीना, सरपंच संतोष जैन एवं भाजपा नेता महावीर जैन ने ग्रामीणों से बातचीत कर तीन दिन में समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। इसके बाद महिलाओं ने जाम हटाया। इस संबंध में सहायक अभियन्ता जलदाय विभाग चाकसू तेज सिंह मीना ने बताया कि कोटखावदा कस्बे में पेयजल के लिए खुदे ट्यूबवेल में पानी की कमी के कारण सप्लाई नहीं हो पा रही है। जिसका जल्द ही समाधान कर दिया जायेगा।

डामर सड़क पर घटिया सामग्री काम लेने के विरोध में दूसरी बार किया प्रदर्शन

भास्कर न्यूज | कालवाड़

जालसू पंचायत समिति के ग्राम पंचायत बिचपड़ी के बुगालिया से बिचपड़ी तक बनने वाली डामर सड़क के नवीनीकरण में मापदंडों के अनुसार निर्माण कार्य नहीं करने पर ग्रामीणों ने दूसरी बार प्रदर्शन कर निर्माण कार्य रुकवा दिया और संबंधित विभाग के अधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग की। समाजसेवी औंकारसिंह नाथावत, बाबूलाल धायल, रामू, वार्डपंच रूडमल, राजेश कुमावत, लालाराम धायल, मदन ने बताया कि पिछले दो दिन पहले सड़क निर्माण ठेकेदार को अवगत करवा दिया था कि डामर सड़क के नवीनीकरण में मापदंडों के अनुसार डामर व कंकरीट नहीं लगाई जा रही है, लेकिन ग्रामीणों की कोई सुनवाई नहीं हुई। ग्रामीणों ने निर्माण कार्य रुकवा दिया, लेकिन दो दिन बाद ठेकेदार ने सड़क निर्माण कार्य शुरू किया, तो ग्रामीण एकत्रित होकर निर्माण कार्य रुकवा दिया और संबंधित विभाग के अधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग की। अधिकारी द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने पर नाराज ग्रामीणों ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

कालवाड़. निर्माण नहीं करने पर सड़क पर प्रदर्शन करते ग्रामीण।

जीप व कार की भिड़ंत में दो घायल

फुलेरा|पुलिस थाना क्षेत्र के गांव काचरोदा में अखाड़े के पास धुलंडी के दिन शुक्रवार को जीप व कार की भिड़ंत में एक महिला सहित दो जने घायल हो गए। जबकि अन्य सवार लोगों के मामूली चोटें आई है। घटना के बाद मौके पर जीप में सवार 4-5 युवक गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने जीप जब्त कर ली। प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहन लाल कुमावत निवासी वैशाली नगर जयपुर अपनी डिजायर कार से अपने पांच रिश्तेदारों को जयपुर से फुलेरा स्थित रिश्तेदारों से मिलने आ रहे थे। इस दौरान फुलेरा की ओर से आ रही बोलेरो जीप के चालक ने गांव काचरोदा के अखाड़े के पास लापरवाही से चलाकर टक्कर मार दी व फरार हो गए। डिजायर में सवार मोहन लाल कुमावत व चन्द्रकांता कुमावत घायल हो गए। जबकि अन्य तीन के मामूली चोटें आई है। जिन्हें पुलिस ने सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को छुट्टी दे दी।

X
कोटखावदा में पेयजल किल्लत, जलदाय विभाग के खिलाफ ग्रामीणों का प्रदर्शन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..