--Advertisement--

सरकारी स्कूल में कक्षा कक्षों का शिलान्यास

ग्राम रलावता के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में शुक्रवार को कक्षा-कक्ष का फुलेरा विधायक निर्मल कुमावत के...

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 07:00 AM IST
ग्राम रलावता के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में शुक्रवार को कक्षा-कक्ष का फुलेरा विधायक निर्मल कुमावत के मुख्य आतिथ्य में शिलान्यास समारोह आयोजित हुआ। विधायक कुमावत ने कहा कि विकास कार्यो के लिए धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। हर संभव विकास कार्य करवाएं जाएंगे। पूर्व वार्डपंच बाबूलाल मीणा व भामाशाह बनवारी लाल ऐचरा ने बताया कि विद्यालय में कक्षा-कक्षाओं का अभाव व जीर्ण-शीर्ण भवन को देखते हुए व ग्रामीणों की मांग पर विधायक कुमावत ने 3.47 लाख व सांसद कोष से 5.88 लाख रुपए की लागत से बनने वाले कक्षा-कक्षाओं का शिलान्यास किया गया।

विधायक ने अपने कोष से एक व सांसद कोष से दो कक्षा-कक्ष के निर्माण करवाने की घोषणा की। इस मौके पर प्रधानाचार्या अनुपमा मीणा व शिक्षक बनवारी लाल यादव के नेतृत्व में ग्रामीणों ने अतिथियों का माल्यार्पण व साफा बंधवाकर स्वागत किया। पूर्व वार्डपंच बाबूलाल मीणा व ग्रामीणों ने विधायक कुमावत को गांव में पेयजल समस्याओं को दूर करने सहित अन्य गांव की समस्याओं से अवगत करवाया गया। इस मौके पर विधायक कुमावत ने शीघ्र ही समस्याओं का समाधान करवाने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक बनवारीलाल यादव ने किया।

शिक्षकों की कमी को लेकर सौंपा ज्ञापन

शिलान्यास समारोह में विधायक कुमावत को ग्रामीणों ने स्कूल में शिक्षकों की कमी को लेकर ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में बताया गया कि स्कूल में 17 पद स्वीकृत है, लेकिन वर्तमान में 10 पद पर ही शिक्षक कार्यरत है। इस कारण शिक्षकों की कमी के चलते विद्यार्थियों की पढ़ाई नहीं हो पा रही है। इसके अलावा स्कूल परिसर में पेयजल समस्या को दूर करने के लिए पानी की टंकी बनवाई जाए और विद्यार्थियों को खेलने के लिए खेल मैदान के लिए भूमि आवंटित करवाई जाए। इसके अलावा एससी मोहल्ले में सार्वजनिक कुएं को चालू करवाने, रलावता से कुच्या वाली ढाणी व बाजिया का बास तक सड़क निर्माण, राजकीय प्राथमिक विद्यालय भूरा मीणा की ढाणी की चारदीवारी निर्माण करवाने सहित समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया गया। विधायक ने शीघ्र ही समस्या को दूर करवाने का आश्वासन दिया। वरिष्ठ शिक्षक रामगोपाल वर्मा, राजेन्द्र सिंह, बनवारी, बाबूलाल गढ़वाल, सुशिला, श्रवणी, श्रवण पूनियां, राजस्थान शिक्षक संघ एकीकृत जिलाध्यक्ष श्रीकृष्ण यादव, उपाध्यक्ष राजेन्द्रसिंह शेखावत, गंगाराम, मदन बोचल्या, जयपाल धायल, धन्नाराम पूनियां, सुरेश कुमार, गोपाल जांगिड़ आदि उपस्थित थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..