Hindi News »Rajasthan »Pidhawa» संक्रांति के दूसरे दिन स्कूल में खिचड़ा वितरित

संक्रांति के दूसरे दिन स्कूल में खिचड़ा वितरित

रायपुर. मकर संक्रांति का पर्व दूसरे दिन भी क्षेत्र में मनाया गया। गोशालाा में गोमाता को गोशाला सरक्षक भूपेंद्र...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 16, 2018, 06:40 AM IST

रायपुर. मकर संक्रांति का पर्व दूसरे दिन भी क्षेत्र में मनाया गया। गोशालाा में गोमाता को गोशाला सरक्षक भूपेंद्र भंसाली के नेतृत्व में हरा चारा, खिचड़ा खिलाया। राजकीय उच्च बालिका स्कूल में शाला परिवार कि ओर से छात्राओं को खिचड़ा खिलाया। इस अवसर पर प्रिंसिपल आभा जोशी सहित शाला परिवार कि शिक्षिकाएं उपस्थित रही।

मिश्रौली. मकर संक्रांति का पर्व धूमधाम से मनाया गया। बजरंगी गोशाला में गांव के लोगों ने चारा दान किया। बजरंगी गोशाला के कार्यकर्ताओं द्वारा धन संग्रह के लिए झोली फैलाकर गो प्रभात फेरी निकाली गई। गोशाल अध्यक्ष राजकुमार पटेल, कोषाध्यक्ष मनोज पाटनी, संरक्षक बालकिशन, प्रहलाद गुर्जर सहित कार्यकर्ताओं ने झोली फैलाकर धन संग्रह किया गया। अारएसएस की ओर से झोली फैलाकर जरूरतमंदों को भोजन व वस्त्रदान का लिए राशि एकत्रित की।

मनोहरथाना. कृष्ण गोशाला के लिए मकर संक्रांति के मौके पर झोली फैलाई गई। गोशाला अध्यक्ष उमराव सिंह ने बताया कि रविवार मकर संक्रांति के मौके पर श्रीकृष्ण गोशाला के लिए पूरे कस्बे में झोली फैलाकर 40,715 रुपए एकत्रित किए। इस मौके पर शिव शंकर मेहर, विनोद न्याति, कमलेश खंडेलवाल, राजेश शर्मा, कन्हैयालाल सहित मौजूद रहे।

उन्हैल. नर सेवा नारायण सेवा के भाव से कस्बे में रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं द्वारा मकर संक्रांति के पर्व पर सेवार्थ निधि संग्रह का कार्यक्रम किया गया। इस कार्यक्रम में स्वयंसेवकों की एक टोली एक पात्र लेकर कस्बे के दीप-चौक, नागेश्वर मंदिर, सेंट्रल बैंक तिराहे, बस स्टैंड, इंद्रा आवास, पेट्रोल पंप, सत्यनारायण मंदिर, शिव मंदिर, राम मंदिर के घरों व दुकानों पर जाकर सहयोग राशि प्राप्त की। प्राप्त सहयोग निधि का उपयोग वनवासी में रहने वाले निर्धन परिवार व उनकी शिक्षा व चिकित्सा के लिए उपयोग किया जाएगा।

पिड़ावा. पछावा माता गोशाला में मकर संक्रांति पर अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने गायों को हरी घास, तिल व गुड खिला कर मकर संक्रांति का त्योहार मनाया। इस अवसर पर एसडीएम राकेश मीणा, नगर पालिका अध्यक्ष निर्मल शर्मा, कनिष्ट अभियंता धर्मराज गुर्जर, वरिष्ठ लिपिक श्याम बिहारी लुहार, पीयूष जैन, अमरलाल मेघवाल, शैलेंद्र भावसार, गणपत माली, नवीन भावसार, कमलेश मेघवाल, जीवन भावसार सहित ने भाग लिया।

रायपुर. स्कूल में बच्चों को खिचड़ा वितरित किया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pidhawa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×