चिड़ावा

--Advertisement--

सिलेहगढ़ स्कूल में की मां सरस्वती की मूर्ति स्थापना

सिलेहगढ़ स्कूल में की मां सरस्वती की मूर्ति स्थापना करावन. समीप राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक स्कूल सिलेहगढ...

Dainik Bhaskar

Jan 23, 2018, 05:05 PM IST
सिलेहगढ़ स्कूल में की मां सरस्वती की मूर्ति स्थापना

करावन. समीप राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक स्कूल सिलेहगढ में बसंत पंचमी पर मां सरस्वती की मूर्ति स्थापना की गई। प्रिंसिपल शिवचरण मीणा ने बताया की सरपंच प्रतिनिधि डाॅ. रविंद्र सिंह द्वारा विधि विधान से पूजा अर्चना कर मूर्ति स्थापना की गई। इस दाैरान उप सरपंच पंकज चौधरी,सचिव कैलाश खटीक, दिलीपसिंह,किशोर पाटीदार, धनसिंह,एवं स्कूल के सभी छात्र-छात्राओं ने पूजा अर्चना कर महा आरती का लाभ लिया।

पिड़ावा. विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान के नेतृत्व मे संचालित आदर्श विद्या मंदिर माध्यमिक स्कूल सरोनिया मे बसंत पंचमी का पर्व हर्षोल्लास से मनाया माता सरस्वती का पूजन-अर्चना कि गर्इ। इस अवसर पर मीडिया प्रभारी सुनील शर्मा ने बताया की प्रधानाचार्य रामस्वरूप सोनी ने माता सरस्वती के ऊपर विभिन्न प्रसंगों के माध्यम से छात्र छात्राओं का मार्ग दर्शन किया

चौमहला. गायत्री शक्ति पीठ पर बसंत पर्व हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर 108 दीपकों के साथ दीप यज्ञ किया गया। साथ ही 24 शक्ति कलश की स्थापना की गई। घर-घर गायत्री उपासना अभियान को लेकर इन स्थापित कलशों को क्षेत्र के गांव में भेजा गया। मुख्य ट्रस्टी गोविंदराम अग्रवाल ने बताया कि अगले 3 वर्षों तक क्षेत्र के प्रत्येक गांव में प्रत्येक घर पर यह शक्ति कलश जाएगा तथा लोकमंगल की सद्बुद्धि की प्रार्थना को लेकर घर-घर साधना की जाएगी।

X
Click to listen..