• Hindi News
  • Rajasthan
  • Pilani
  • चिड़ावा में सरकारी कॉलेज व सैटेलाइट अस्पताल के लिए एक हुए जनप्रतिनिधि, सरकार को भेजेंगे प्रस्ताव
विज्ञापन

चिड़ावा में सरकारी कॉलेज व सैटेलाइट अस्पताल के लिए एक हुए जनप्रतिनिधि, सरकार को भेजेंगे प्रस्ताव

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:45 PM IST

Pilani News - पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक बुधवार को प्रधान कैलाश मेघवाल की अध्यक्षता में हुई। इसमें उप प्रधान रणधीर...

चिड़ावा में सरकारी कॉलेज व सैटेलाइट अस्पताल के लिए एक हुए जनप्रतिनिधि, सरकार को भेजेंगे प्रस्ताव
  • comment
पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक बुधवार को प्रधान कैलाश मेघवाल की अध्यक्षता में हुई। इसमें उप प्रधान रणधीर बुडानिया ने चिड़ावा में सरकारी कॉलेज खोलने का मुद्दा उठाया। इसका प्रधान मेघवाल, श्योपुरा सरपंच नीतिराज सिंह, नरेंद्र चौधरी नारी, सुनील कुमार अरड़ावता, सुभाष-प्रदीप झाझड़िया, शीशराम डांगी सहित बैठक में मौजूद जिला परिषद-पंचायत समिति सदस्यों और सरपंचों ने पुरजोर समर्थन किया। उन्होंने सदन में सर्वसम्मति से पारित प्रस्ताव सरकार को भिजवाने की बात कही। प्रधान ने सदस्यों-सरपंचों को इसके लिए सरकारी जमीन तलाशने की बात कही।

करीब डेढ़ घंटे तक चली बैठक में उप प्रधान बुडानिया ने मंड्रेला क्षेत्र में फ्लोराइड युक्त पानी की समस्या, मंड्रेला को उप तहसील और चिड़ावा सीएचसी को सेटेलाइट अस्पताल का दर्जा दिलवाने के मुद्दे भी उठाए। उन्होंने हास-परिहास के बीच कहा कि अगर इन प्रस्ताओं पर शीघ्र काम शुरू नहीं होता है तो इससे प्रधान मेघवाल और सरकार में केबिनेट मंत्री उनके पिता की विफलता होगी। इस पर प्रधान मेघवाल ने बताया कि अपने विधानसभा क्षेत्र को कुंभाराम लिफ्ट परियोजना से जोड़ने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उन्होंने नूनिया गोठड़ा से इस्माइलपुर और अरड़ावता तक सड़क बनाने के प्रस्तावों को मंजूरी मिलने की भी जानकारी दी। बैठक में नायब तहसीलदार ज्वाला सहाय मीणा, बीडीओ रविंद्र सिंह, डिस्कॉम एक्सईएन एमके सिंघल, एईएन रामप्रताप बरबड़, बीईईओ मानसिंह डांगी, प्रहलाद सिंह, पीडब्ल्यूडी एईएन राधेश्याम मीणा, जेईएन जलदाय भारती गोयल, एसडीएम कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी कैलाश सिंह कविया, नोडल प्रधानाध्यापक अनुसूईया सिंह, प्रगति प्रसार अधिकारी दारासिंह सहित अन्य विभागों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

चिड़ावा. पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक में पंस सदस्यों और सरपंचों से चर्चा करते प्रधान कैलाश मेघवाल।

पिलानी. विद्या विहार नगरपालिका की बैठक में मुद्दों पर चर्चा करते पार्षदगण।

जनप्रतिनिधि बोले-खराब नलकूप ठीक नहीं कराते हैं अधिकारी

जिला परिषद सदस्य सुलोचना ने सोलाना में सूख चुके नलकूप के स्थान पर स्कूल के खेल मैदान में नया नलकूप बनवाने का मामला उठाया। सरपंच नरेंद्र चौधरी नारी और ओजटू सरपंच शीशराम ने भी अपने-अपने क्षेत्र में नलकूप खराब होने के मुद्दे उठाए। ग्रामीण जनप्रतिनिधियों ने बिजली कटौती की शिकायत की। सदस्य कैप्टन रामेश्वर लाल ने बिजली मीटर में एक साथ अधिक रीडिंग आने, उप प्रधान रणधीर सिंह ने बुडानिया क्षेत्र के एक उपभोक्ता का बिल एक लाख से अधिक भेजने, पंचायत समिति सदस्य बनेत ने ट्रीपिंग और जिला परिषद सदस्य सुलोचना ने चनाना-गोवला सड़क से बिजली पोल का मामला उठाया। एक्सईएन सिंघल ने बताया कि डिमांड नोटिस जारी कर दिए गए हैं।

विद्या विहार पालिका का 10 करोड़ 15 लाख का बजट पारित

पिलानी . विद्याविहार नगर पालिका पिलानी की साधारण सभा की बैठक पालिका सभागार में बुधवार दोपहर तीन बजे पालिका अध्यक्ष डॉ. आरपी पारिक की अध्यक्षता में हुई। ईओ अभिलाषा सिंह ने वर्ष 2018-19 का 10 करोड़ 15 लाख 33 हजार का अनुमानित बजट व 2017-18 प्रशासकीय व्यय का संशोधित बजट सदन के पटल पर रखा। महावीर सिंह खरिटा द्वारा आय एवं व्यय का ब्यौरा देने के बाद 2018-19 का बजट व 2017-18 का संशोधित 56 लाख 79 हजार रुपए का बजट सर्वसम्मत्ति से पारित कर दिया गया। इसके बाद ठोस कचरा प्रबंधन व निस्तारण के लिए श्रीश्री रविशंकर डवलपमेंट प्रोग्राम ट्रस्ट बैंगलुरू द्वारा प्रस्तुत प्रस्ताव पर चर्चा के बाद क्षेत्र के ठोस कचरे के लिए पांच वर्ष का समझौता करने का निर्णय लिया। बैठक के दौरान उपाध्यक्ष हर्षवर्धन सिंह, पार्षद वेद प्रकाश, प्रमिला रावत, अनिल शर्मा, मान सिंह, विकास सोनी, विक्रम सिंह, कुंदन, गोविंद, राजेंद्र प्रसाद मौजूद रहे।

X
चिड़ावा में सरकारी कॉलेज व सैटेलाइट अस्पताल के लिए एक हुए जनप्रतिनिधि, सरकार को भेजेंगे प्रस्ताव
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन