• Home
  • Rajasthan News
  • Pokran News
  • Pokran - एसबीके कॉलेज में 63.98 और पोकरण में 80.5 % पड़े वोट , फर्जी वोट डालते 5 गिरफ्तार
--Advertisement--

एसबीके कॉलेज में 63.98 और पोकरण में 80.5 % पड़े वोट , फर्जी वोट डालते 5 गिरफ्तार

भास्कर संवाददाता | जैसलमेर. पोकरण शहर के एसबीके कॉलेज में इस बार रोचक मुकाबला देखने को मिल रहा है। इस बार यहां...

Danik Bhaskar | Sep 11, 2018, 06:15 AM IST
भास्कर संवाददाता | जैसलमेर. पोकरण

शहर के एसबीके कॉलेज में इस बार रोचक मुकाबला देखने को मिल रहा है। इस बार यहां अध्यक्ष पद पर तीन प्रत्याशी मैदान में हंै, लेकिन कांटे की टक्कर एबीवीपी व एनएसयूआई के राजपूत प्रत्याशियों के बीच में है। सोमवार को मतदान के दिन प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाने में लगा दी। सुबह 8 बजे मतदान प्रक्रिया शुरू हुई। दोपहर एक बजे तक मतदान का समय था।

एसबीके कॉलेज में कुल 1477 मतदाता हैं। इसमें से करीब 1125 छात्र ही पहचान पत्र ले गए। इसके बाद 945 ने मतदान किया। मतदान प्रतिशत 63.98 रहा। सुबह सुबह मतदान की स्पीड धीमी रही। साढ़े नौ बजे के बाद मतदाताओं के आने की गति तेज हो गई। दोपहर 1 बजे तक 945 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

मतदान को लेकर बाड़मेर रोड पर पुलिस ने कॉलेज के आगे मुख्य मार्ग पर दोनों ही तरफ बेरिकेडिंग कर दी। पुलिस की मौजूदगी के बीच केवल मतदाताओं को ही कॉलेज तक जाने दिया गया। मतदान प्रक्रिया के दौरान 5 स्टूडेंट फर्जी मतदान करने पहुंचे, जिसमें से एक छात्रा भी थी।

अध्यक्ष पद को लेकर दोनों ही छात्र संगठन जीत को लेकर आश्वस्त

पुलिस के पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त के बीच शांतिपूर्ण रहे चुनाव, त्रिकोणीय मुकाबले के चलते जीत हार का अंतर हो सकता है कम

इनका भाग्य मतपेटियों बंद | एसबीके राजकीय महाविद्यालय में शांतिपूर्ण चुनाव होने के बाद मैदान में खड़े प्रत्याशियों का भाग्य मत पेटियों में बंद हो गया। यहां एबीवीपी से महेंद्रसिंह करड़ा के सामने एनएसयूआई के मदनसिंह कुंडा है। अध्यक्ष पद पर निर्दलीय के तौर पर पोकरदास भी मैदान में है। अध्यक्ष पद पर महेंद्रसिंह व मदनसिंह के बीच कांटे की टक्कर है। जीत हार का अंतर कम रहने की संभावना है। उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी की राह आसान नजर आ रही है। इस पद पर एनएसयूआई के श्रीकांत ने एबीवीपी के ऐश्वर्य व्यास को समर्थन दे दिया है। महासचिव पद पर गजेन्द्रसिंह व मुकेश कुमार तथा संयुक्त सचिव पद पर पारसमल, चनणाराम व मोतीलाल के बीच टक्कर है।

323 विद्यार्थियों ने किया मतदान, 80.5 प्रतिशत वोट डाले गए

पोकरण राजकीय महाविद्यालय में सोमवार को छात्रसंघ के चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए। कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. जी.एल.जयपाल ने बताया कि मतदान सुबह 8 बजे शुरू हो गया था। परिचय पत्र के साथ ही छात्रों को प्रवेश दिया गया। मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. रमा अरोड़ा ने बताया कि उम्मीदवारों तथा एजेंटों की उपस्थिति में पेटियां तैयार की गईं। मतदान के दौरान भारी पुलिस व्यवस्था रही। पीठासीन अधिकारी डॉ. रवि परिहार ने बताया कि कुल 401 मतदाता थे। इसमें से 323 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कुल 80.5 प्रतिशत वोट ही पड़ पाए। डॉ. जगदीश टावरी मुख्य पर्यवेक्षक थे। पोकरण उपखंड के थानाधिकारी एस.आर ने सहकर्मियों व स्टाफ के साथ शांतिपूर्ण व्यवस्था बनाए रखी। तहसीलदार रामसिंह ने व्यवस्थाओं की जांच की।

चुनाव परिणाम आज | सोमवार को मतदान होने के बाद कॉलेज में कड़े सुरक्षा के बीच मत पेटियों को रखा गया। मंगलवार को सुबह 11 बजे से मतगणना शुरू होगी। करीब दो ढाई घंटे में परिणाम आने की संभावना है।