Hindi News »Rajasthan »Pokran» राष्ट्रीय राजमार्ग पर डीजल के ड्रम और टैंट से भरे सेना के वाहन में लगी आग, रेत डालकर बुझाई

राष्ट्रीय राजमार्ग पर डीजल के ड्रम और टैंट से भरे सेना के वाहन में लगी आग, रेत डालकर बुझाई

शहर से खेतोलाई की तरफ जा रहे आर्मी के ट्रक में शनिवार की सुबह अज्ञात कारणों से आग लग गई। वहीं आर्मी के वाहन में डीजल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 05:50 AM IST

राष्ट्रीय राजमार्ग पर डीजल के ड्रम और टैंट से भरे सेना के वाहन में लगी आग, रेत डालकर बुझाई
शहर से खेतोलाई की तरफ जा रहे आर्मी के ट्रक में शनिवार की सुबह अज्ञात कारणों से आग लग गई। वहीं आर्मी के वाहन में डीजल के ड्रम तथा टैंट का सामान होने के कारण टैंट ने आग पकड़ ली और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। वहीं ट्रक में बैठे सेना के जवानों ने कूद कर अपनी जान बचाई। वहीं वाहन चालक ने सड़क के एक किनारे वाहन को खड़ा कर दिया। जिससे अन्य वाहनों में बैठे जवानों ने रेत डालकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। सेना के जवानों को आग बुझाने के लिए संघर्षरत देखते हुए आस-पास के ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे। वहीं नेशनल हाइवे पर सेना के वाहन में आग लगने के कारण हाइवे जाम हो गया। वहीं सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतार सी लग गई। लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद सेना के जवानों और स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाया। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया।

जवानों ने ट्रक से कूद कर बचाई जान

पोकरण से खेतोलाई स्थित आर्मी प्वाइंट की ओर जा रहे सेना के वाहन में अज्ञात कारण से अचानक आग लग गई। ट्रक में उस समय डीजल के ड्रम के साथ टैंट का सामान रखा हुआ था। उसके साथ ही कुछ जवान उस दौरान ट्रक में बैठे थे। जैसे ही आग ने विकराल रूप लिया। सुरक्षा को देखते हुए सेना के जवानों ने ट्रक से कूद कर अपनी जान बचाई। उसके साथ ही डीजल के ड्रम को भी उतारा। वहीं जवानों ने टैंट को भी काफी बचाने का प्रयास किया। लेकिन आग से कुछ टैंट पूरी तरह जल गए तथा गाड़ी के ऊपर लगे कपड़े के साथ गाड़ी के कई स्थानों पर आग लग गई।

अग्निशमन वाहन के साथ अन्य वाहनों से भी डाला पानी

आगजनी की घटना के साथ ही स्थानीय लोगों ने पोकरण नगरपालिका को सूचना दी। जिस पर नगरपालिका की ओर से दमकल घटना स्थल के लिए रवाना हुई, उससे पहले स्थानीय लोगों द्वारा टैंकर मंगवाया गया। जिसके कारण आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। वहीं दोनों गाड़ियों से पानी डालकर आग पर काबू पाया गया। सेना के वाहन में आग लगने के साथ ही नेशनल हाइवे पर आने वाले सभी वाहन रुक गए। ट्रक में लगी आग को देखते हुए सड़क के दोनों ओर वाहनों की लम्बी कतार लग गई। लगभग आधा घंटा तक हाइवे जाम रहा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pokran

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×