• Home
  • Rajasthan News
  • Pokran News
  • Pokran - शिक्षक अभिभावक बैठक के बाद निशुल्क साइकिलें बांटी
--Advertisement--

शिक्षक अभिभावक बैठक के बाद निशुल्क साइकिलें बांटी

जैसलमेर | राउमावि किशन घाट में एसडीएमसी, एसएमसी एवं अभिभावक अध्यापक परिषद की संयुक्त बैठक का आयोजन किया गया। बैठक...

Danik Bhaskar | Sep 11, 2018, 06:15 AM IST
जैसलमेर | राउमावि किशन घाट में एसडीएमसी, एसएमसी एवं अभिभावक अध्यापक परिषद की संयुक्त बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में प्रधानाचार्य बृजपाल खत्री ने अभिभावकों से विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए सहभागिता बढ़ाने का आह्वान किया गया। बैठक के बाद कक्षा नवमी में अध्ययनरत 25 छात्राओं को निशुल्क साइकिल वितरित की गई। इस दौरान जेठाराम माली, ओमनाथ, भेराराम, नाथूराम सहित अभिभावक उपस्थित रहे।

ग्राम पंचायत हमीरा के राउप्रावि रिदवा में अध्यापक अभिभावक बैठक में प्रधानाध्यापक दीनाराम सुथार ने कहा कि अभिभावक सक्रिय रहकर विद्यार्थी के सर्वांगीण विकास में भूमिका निभाएं। बैठक में विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष रेवंतसिंह, समिति के सदस्य लक्ष्मीनारायण टावरी, सवाईसिंह, पूराराम, जीवनराम, विजयसिंह, नेमसिंह, मेहराराम सहित कई अभिभावक उपस्थित रहे।

पोकरण | राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नाचना में सोमवार को शिक्षक अभिभावकों की बैठक का आयोजन प्रधानाचार्य हुकमीचंद मीना की अध्यक्षता में किया गया। अध्यापक अभिभावक परिषद, एसडीएमसी व एसएमसी की संयुक्त बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें अभिभावकों ने अपने-अपने बच्चों की शैक्षणिक गतिविधियों, उपलब्धियों व विषयाध्यापक से चर्चा की। बैठक में विद्यालय में जरूरी आवश्यकताओं के संबंध में विचार विमर्श किया गया। बैठक में प्रतिभावान छात्रों को पुरस्कृत किया गया। बैठक के बाद कक्षा 12ओर 11 के बीच में कबड्डी का मैच करवाया गया। जिसमें कक्षा 12 विजेता रहा।

राजकीय माध्यमिक विद्यालय मंगलपुरा में शिक्षक अभिभावक की बैठक तथा साइकिल वितरण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा जिलाध्यक्ष जुगलकिशोर व्यास उपस्थित थे। वहीं अध्यक्षता नगरपालिका अध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया ने की। अतिथियों द्वारा राजस्थान सरकार द्वारा बालिका शिक्षा उन्नयन के लिए साइकिलों का वितरण किया गया। जुगलकिशोर व्यास ने विद्यालय में आईसीटी रूम स्वीकृत करवाने का भरोसा दिलाया। पोकरण नगरपालिका अध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया ने बताया कि विद्यालय में गरिमा कक्षा का प्रस्ताव नगरपालिका की बैठक में ले चुके हैं।

रामदेवरा | राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय रामदेवरा में राज्य सरकार की 9 वीं कक्षा की बालिकाओं को निशुल्क साइकिल वितरण, विधायक निधि से निर्मित हॉल का लोकार्पण, शिक्षक अभिभावक संघ की बैठक तथा इस विद्यालय में पूर्व में अपनी सेवाएं दे चुके सेवानिवृत्त शिक्षक ओम प्रकाश पांडे का विद्यालय परिवार द्वारा बहुमान किया गया।

जैसलमेर. बैठक के बाद 25 छात्राएं निशुल्क वितरित की गईं साइकिलों के साथ।