--Advertisement--

परमाणु धरा की गौरवशाली रज का होगा पूजन

भास्कर संवाददाता | जैसलमेर / पोकरण पोकरण में हुए परमाणु परीक्षण के बीस साल पूर्ण होने पर भारतीय जनता युवा मोर्चा...

Danik Bhaskar | May 04, 2018, 02:05 AM IST
भास्कर संवाददाता | जैसलमेर / पोकरण

पोकरण में हुए परमाणु परीक्षण के बीस साल पूर्ण होने पर भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश द्वारा शुक्रवार को पोकरण की धरा पर युवा शक्ति सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा एवं परमाणु स्थली पोकरण की गौरवशाली रज का पूजन किया जाएगा। इस मौके पर रज कलश यात्रा भी निकाली जाएगी।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत, युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष अशोक सैनी भादरा, विधायक छोटूसिंह भाटी, पोकरण विधायक शैतानसिंह राठौड़, युवा मोर्चा आईटी सेल प्रदेश संयोजक अंकित जैन, भाजपा जिलाध्यक्ष जुगलकिशोर व्यास, भाजयुमो जिलाध्यक्ष मनोहरसिंह दामोदरा सहित कई संख्या में युवा संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। आईटी सेल जिला संयोजक अविनाश बिस्सा ने बताया कि विशाल सम्मेलन को लेकर समस्त तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। शुक्रवार को पोकरण की धरा पर आयोजित सम्मेलन में पोकरण की गौरवशाली रज का पूजन किया जाएगा। इसके साथ ही रज कलश विधानसभा में भी वितरित किए जाएंगे। हजारों युवा पोकरण की मिट्टी का तिलक लगाकर देश सेवा का संकल्प भी लेंगे। भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा जिलाध्यक्ष मनोहरसिंह दामोदरा के नेतृत्व में सम्मेलन को सफल बनाने के लिए प्रयास किए गए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में जनसंपर्क कर ग्रामीणों से अधिक से अधिक संख्या में पोकरण पहुंचने की अपील की गई। पोकरण में आयोजित युवा सम्मेलन को सफल बनाने के लिए जिला मुख्यालय से नगर अध्यक्ष जयंत व्यास, कस्तूर ओड, मीत भाटिया के नेतृत्व में बडी संख्या में युवा कार्यकर्ताओं के दल पोकरण पहुंचेंगे।

कृषि राज्यमंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत आज पोकरण दौरे पर: केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत निर्धारित यात्रा कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे पर बाड़मेर होकर पोकरण आएंगे। अतिरिक्त कलेक्टर के.एल.स्वामी ने बताया कि निर्धारित भ्रमण कार्यक्रमानुसार राज्यमंत्री शेखावत शुक्रवार को सुबह 11ः15 बजे विरात्रा (बाड़मेर) से रवाना होकर दोपहर 2ः30 बजे जैसलमेर जिले के पोकरण पहुंचेंगे। वे पोकरण में युवा शक्ति सम्मेलन में सम्मिलित होंगे। उन्होंने बताया कि इसके बाद वे पोकरण से शाम 5 बजे जोधपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

जैसलमेर. तैयारियों को लेकर चर्चा करते कार्यकर्ता।