• Home
  • Rajasthan News
  • Pokran News
  • रामदेवरा ग्राम पंचायत में नरेगा कार्यों में मजदूरों की धाड़ी में पंचायत सहायक कर रहे हैं धांधली
--Advertisement--

रामदेवरा ग्राम पंचायत में नरेगा कार्यों में मजदूरों की धाड़ी में पंचायत सहायक कर रहे हैं धांधली

भास्कर संवाददाता | रामदेवरा रामदेवरा ग्राम पंचायत में चल रहे नरेगा कार्यों में इन दिनों पंचायत सहायक और मेट...

Danik Bhaskar | Jun 28, 2018, 05:30 AM IST
भास्कर संवाददाता | रामदेवरा

रामदेवरा ग्राम पंचायत में चल रहे नरेगा कार्यों में इन दिनों पंचायत सहायक और मेट जमकर चांदी कूट रहे हैं। ऐसा आरोप नरेगा की साइट पर चल रहे मजदूरों ने पंचायत सहायक और मेट पर लगाया है। रामदेवरा ग्राम पंचायत की रावसरिया तालाब की खुदाई के कार्यों को लेकर नरेगा मजदूरों की धाड़ी में फर्क आने पर मंगलवार को मजदूरों ने जमकर हंगामा किया। मजदूरों ने मेट और पंचायत सहायक पर जानबूझ कर मजदूरी में फर्क रखने का आरोप लगाया और मेटों पर पिछले वर्ष तालाब की खुदाई के कार्यों का नाप इस वर्ष लेकर नाप को जांच के दौरान ज्यादा बढ़ाकर मजदूरी बढ़ाने का आरोप लगाया। मजदूरों ने एक ही साइट पर रेट में इतना फर्क आने पर हंगामा किया और मौके पर पंचायत सहायक से उलझ पड़े। मजदूरों ने पंचायत सहायक को मौके पर मौजूद मजदूरों की गैर मौजूदगी बताने का भी आरोप लगाया।


नरेगा मजदूरों ने किया हंगामा, सबको समान मजदूरी देने की मांग

नरेगा मजदूरों ने एक ही साइट पर मजदूरी में बहुत ज्यादा फर्क आने पर हंगामा किया। मजदूरों ने बताया कि जहां एक ओर उन्हें 500 से 600 रुपए मजदूरी दी जा रही है, वहीं दूसरी तरफ अन्य मजदूरों को 1000 से 1200 रुपए मजदूरी दी जा रही है। मजदूरों ने बताया कि अगर कार्यों और साइट के हिसाब से भुगतान हो रहा है, तो सबको बराबर मजदूरी दी जाए।



जेईएन ने पंचायत सहायक पर लगाए सीधे तौर पर आरोप

इस हंगामे के बाद पंचायत समिति के जेईएन आशुतोष छंगाणी से कार्यों में मजदूरी को होकर हो रही धांधली के बारे में जानकारी ली तो पंचायत समिति के जेईएन सीधे तौर पर पंचायत सहायक पुरखाराम पर फर्जीवाड़े के आरोप लगाए।