• Hindi News
  • Rajasthan
  • Pokran
  • गंदगी और कचरे से घिरी है भवानीपुरा कच्ची बस्ती
विज्ञापन

गंदगी और कचरे से घिरी है भवानीपुरा कच्ची बस्ती / गंदगी और कचरे से घिरी है भवानीपुरा कच्ची बस्ती

Bhaskar News Network

Jun 18, 2018, 05:35 AM IST

Pokran News - शहर के भवानीपुरा के पीछे बसी कच्ची बस्ती इन दिनों नगरपालिका के विकास कार्यों से कोसों दूर दिखाई दे रही है, जिसके...

गंदगी और कचरे से घिरी है भवानीपुरा कच्ची बस्ती
  • comment
शहर के भवानीपुरा के पीछे बसी कच्ची बस्ती इन दिनों नगरपालिका के विकास कार्यों से कोसों दूर दिखाई दे रही है, जिसके कारण स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में स्थानीय लोगों द्वारा कई बार नगर पालिका के अधिकारियों को सूचित किया गया है, लेकिन अभी तक इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। जिसके चलते इन दिनों कच्ची बस्तीवासियों को नारकीय जीवन जीना पड़ रहा है।

बस्तीवासियों ने बताया कि नगर पालिका द्वारा पूरे शहर में सीवरेज बिछाकर नालियां बनाई गई हैं, लेकिन भवानीपुरा कच्ची बस्ती की ओर पालिका के अधिकारियों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। आमजन की समस्याओं को लेकर कई बार अधिकारियों को सूचित करने के बाद भी लोगों की समस्याओं पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है, जिसके चलते स्थानीय लोगों की समस्या का कोई समाधान नहीं किया जा रहा है।

नारकीय जीवन जी रहे हैं कच्ची बस्तीवासी : भवानीपुरा के पीछे स्थित भवानीपुरा कच्ची बस्ती में गंदे पानी की निकासी के लिए कोई व्यवस्था नहीं है, जिसके कारण घरों से निकलने वाला गंदा पानी व कचरा सड़कों के किनारे व घरों के आगे ही जमा रहता है। ऐसे में घरों के आगे जमा गंदा पानी इन दिनों बदबू मारने लगा है।, जिसके कारण लोगों का घरों में रहना भी मुश्किल हो गया है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि बारिश के मौसम में बरसाती नदी आने के कारण लोगों का जीवन दूभर हो गया है। गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था को लेकर कई बार स्थानीय लोगों द्वारा अधिकारियों से लिखित तथा मौखिक रूप से मांग की है। लेकिन अभी तक इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

स्वच्छ भारत अभियान के तहत नगरपालिका क्षेत्र को साफ सुथरा बनाए रखने के लिए सरकार द्वारा कई योजनाएं चला रही है। लेकिन इन सभी योजनाओं का भवानीपुरा कच्ची बस्तीवासियों को कोई फायदा नहीं पहुंच रहा है, जिसके चलते स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।





बदहाली

बस्तीवासियों द्वारा सीवरेज की मांग करने के बाद भी विभागीय अधिकारियों द्वारा नहीं दिया जा रहा है ध्यान

X
गंदगी और कचरे से घिरी है भवानीपुरा कच्ची बस्ती
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन