--Advertisement--

पोकरण पुलिस ने विवाद के चलते निजी बस को किया सीज

जोधपुर से जैसलमेर की ओर चलने वाली एम.आर. ट्रैवल्स की बस को मंगलवार अल सुबह पोकरण पुलिस ने सीज किया। एमआर ट्रेवल्स की...

Danik Bhaskar | May 30, 2018, 05:40 AM IST
जोधपुर से जैसलमेर की ओर चलने वाली एम.आर. ट्रैवल्स की बस को मंगलवार अल सुबह पोकरण पुलिस ने सीज किया। एमआर ट्रेवल्स की बस सुबह 6 बजे जैसलमेर से जोधपुर की ओर चलती है। वहीं पूर्व में भी इस बस का रूट को लेकर अन्य बसों से आपसी रंजिश, रूट विवाद व परमिट को लेकर झगड़ा हो रखा है। रूट विवाद आपसी रंजिश व परमिट के चलते पूर्व में भी पुलिस के पास कई बार शिकायत पहुंच चुकी है। लेकिन कोर्ट के आदेश पर बस को दो दिन बाद छोड़ दिया जाता था। मंगलवार की अलसुबह जैसलमेर से रवाना हुई एमआर ट्रेवल्स की बस को पोकरण पुलिस ने जयनारायण व्यास सर्किल पर सीज कर दिया। पुलिस ने बताया कि एमआर ट्रेवल्स की बस जैसलमेर से जोधपुर की ओर संचालित होती है, लेकिन आए दिन बस रूट विवाद को लेकर इसकी शिकायतें पुलिस के पास पहुंच रही है। इसी को लेकर पुलिस ने बस को कब्जे में लेकर सीज किया। इस पर सवार यात्री पुलिसकर्मियों से उलझने लगे। थानाधिकारी माणकराम विश्नोई ने यात्रियों को समझाइश कर अन्य बस से अपने गंतव्य स्थान के लिए रवाना किया।

पूर्व में भी पुलिस ने किया था बसों को सीज : विगत दो दिन पूर्व भी निजी दो बसों को लाठी पुलिस ने सीज किया था। जैसलमेर से सुबह 6 बजे चलने वाली बस एमआर ट्रेवल्स को लाठी पुलिस ने दो दिन पूर्व सीज था। वहीं उसी के पीछे चलने वाली कर्णोत बस को भी पुलिस जाब्ता तैनात कर सीज किया गया था। पुलिस ने बताया कि दोनों बसें जैसलमेर से जोधपुर के बीच संचालित होती थी, लेकिन पिछले कुछ समय से इन दोनों बसों की आपसी रंजिश व रूट विवाद बढ़ने लगा है। जिसको लेकर पुलिस के पास शिकायतें पहुंच रही थी। जिस पर पुलिस ने नेशनल हाइवे पर पुलिस जाब्ता तैनात कर बस को रुकवाया तथा सीज कर लिया।

यात्रियों को हुई काफी परेशानी : एमआर ट्रेवल्स और कर्णोत ट्रेवल्स की बसों के रूट विवाद को लेकर पुलिस द्वारा मंगलवार को सुबह की गई कार्रवाई को लेकर बस में सवार यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। जैसलमेर से 5 बजे निकलने वाली बस सुबह 7 बजे पोकरण पहुंची। लेकिन पोकरण जयनारायण व्यास चौराहा पर पुलिस ने बस को रुकवाकर सीज कर लिया।