• Home
  • Rajasthan News
  • Pokran News
  • लोहारकी में 33 केवी का नया जीएसएस शुरू, कई गांवों को मिलेगी पूरी बिजली
--Advertisement--

लोहारकी में 33 केवी का नया जीएसएस शुरू, कई गांवों को मिलेगी पूरी बिजली

भास्कर संवाददाता | पोकरण (आंचलिक) उपखंड पोकरण क्षेत्र के ग्राम पंचायत लोहारकी में रविवार को विधायक शैतान सिंह...

Danik Bhaskar | Jun 04, 2018, 05:50 AM IST
भास्कर संवाददाता | पोकरण (आंचलिक)

उपखंड पोकरण क्षेत्र के ग्राम पंचायत लोहारकी में रविवार को विधायक शैतान सिंह राठौड़ ने 33 केवी जीएसएस का उद‌‌्घाटन किया। इस जीएसएस के चालू होने से लोहारकी गांव सहित आस-पास क्षेत्र के किसानों व ग्रामीणों को अब पर्याप्त मात्रा में बिजली सप्लाई दी जाएगी। इससे लोहारकी सहित आस-पास क्षेत्र में ट्यूबवैलों में रहने वाले कृषकों को अब बिजली संबंधी किसी प्रकार की परेशानी नहीं आए। ग्रामीणों व किसानों के लिए खुशी खबर है।

पंचायत समिति सांकड़ा के ग्राम पंचायत लोहारकी में डिस्कॉम द्वारा 1 करोड़ 50 हजार रुपए की लागत से जीएसएस का निर्माण करवाया गया। जिसका रविवार को विधिवत रूप से जीएसएस का उद्घाटन कर बिजली सप्लाई शुरू की गई। लोहारकी गांव में जीएसएस में 33 केवी व 11केवी की भी बिजली सप्लाई की जाएगी। यह बिजली सप्लाई लोहारकी ग्रामीणों के साथ-साथ लोहारकी क्षेत्र में बने ट्यूबवैलों पर बिजली सप्लाई दी जाएगी। जिससे किसानों को अब पर्याप्त मात्रा में बिजली मिलेगी।

पोकरण (आंचलिक) 33 केवी जीएसएस का उद‌्घाटन करते विधायक राठौड़ ।

अब किसानों को नहीं होगी बिजली को लेकर परेशानी

लोहारकी गांव के किसानों को अब बिजली सप्लाई को लेकर किसी प्रकार की परेशानी होगी। लोहारकी गांव में अब 33केवी का जीएसएस बना गया तथा आज विधिवत रूप में सुचारू भी हो गया है। अब लोहारकी क्षेत्र सहित आस-पास क्षेत्र के लोगों को पर्याप्त मात्रा में बिजली सप्लाई मिलेगी। लोहारकी गांव के ग्रामीणों व किसानों को कई वर्षों से बिजली समस्या को लेकर परेशानी हो रही है। इसके चालू होने से अब बिजली की समस्या खत्म हो जाएगी। बिजली के अभाव में किसान अपनी खेती नहीं कर पाते है। इस कारण किसानों को हर समय बिजली सप्लाई को लेकर परेशानी होती थी, लेकिन अब किसानों को बिजली सप्लाई को लेकर किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।

किसानों व ग्रामीणों ने विधायक जताया आभार | लोहारकी गांव के ग्रामीणों व किसानों ने रविवार को जीएसएस के उद्घाटन के अवसर पर विधायक शैतानसिंह राठौड़ व डिस्कॉम के अधिकारियों का आभार व्यक्त किया। ग्रामीणों व किसानों ने बताय कि कई वर्षों से चल रही है मांग पूरी हुई है।

विधायक ने फीता काटकर किया उद्घाटन

लोहारकी गांव में बना 33केवी जीएसएस का रविवार को विधिवत रूप से उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक शैतानसिंह राठौड़ ने 33 केवी जीएसएस का फीता काटकर विधिवत रूप से बिजली सप्लाई शुरू की। उद्घाटन के दौरान डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता सी.एस. मीणा, डिस्कॉम के एईएन मोहनराम, समाजसेवी महेन्द्र सिंह राठौड़ सहित कई ग्रामीण व किसान उपस्थित थे। विधायक ने जीएसएस के उद्घाटन के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि लोहारकी गांव एक नलकूपधारी बाहुल्य है। इस क्षेत्र में बिजली सप्लाई देने बहुत जरूरी है। इस क्षेत्र में लंबे समय से किसानों की मांग थी लेकिन लोहारकी गांव में पर्याप्त मात्रा में बिजली सप्लाई देते है तो किसान अपनी इस पर रोजी रोटी काम सकते है। विधायक ने कहा कि किसानों की समस्याओं को देखते हुए आज इसका विधिवत रूप से उद्घाटन कर ग्रामीणों व किसानों को बिजली सप्लाई शुरू की।