Hindi News »Rajasthan »Pokran» पुश्तैनी मकान मालिकों को एक रुपए में मिलेगा पट्टा

पुश्तैनी मकान मालिकों को एक रुपए में मिलेगा पट्टा

पुश्तैनी मकान मालिकों को प्राथमिकता से स्टेट ग्रांट एक्ट के पट्टे दिए जाएंगे। इन्हें राज्य सरकार के नियमों तहत...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 15, 2018, 05:50 AM IST

पुश्तैनी मकान मालिकों को एक रुपए में मिलेगा पट्टा
पुश्तैनी मकान मालिकों को प्राथमिकता से स्टेट ग्रांट एक्ट के पट्टे दिए जाएंगे। इन्हें राज्य सरकार के नियमों तहत एक रुपए में पट्टे दिए जाएंगे। यह जानकारी क्षेत्रीय विधायक शैतान सिंह राठौड़़ ने दी । नगरपालिका सभागार में बुधवार को नगरपालिका की साधारण बैठक क्षेत्रीय विधायक शैतानसिंह राठौड के मुख्य आतिथ्य में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता नगरपालिका चेयरमैन आनंदीलाल गुचिया ने की। बैठक में नगरपालिका ईओ जोधाराम विश्नोई ने बैठक की कार्रवाई प्रारंभ की। बैठक में पार्षद रामचन्द्र कल्ला, लाखाराम प्रजापत, संतोष माली, प्रेम गहलोत, अरशद, नारायणदास रंगा, विजय व्यास जुगलकिशोर व्यास, लालसिंह पंवार, खेताराम माली, प्रेमलता शर्मा, रतनाराम, शोभादेवी, वीरेंद्र कुमार ने सुझाव रखे। जिस पर सभी पदाधिकारियों ने सुझाव सुने तथा समय पर कार्य करने का आश्वासन दिया।

बैठक को संबोधित करते क्षेत्रीय विधायक शैतानसिंह राठौड़ ने कहा कि पुश्तैनी मकान मालिकों को प्राथमिकता से स्टेट ग्रांट एक्ट के पट्टे दिए जाएंगे। जिससे मालिकों को अपना मालिकाना हक मिले। राठौड़ ने कहा कि पुश्तैनी मकान मालिकों को राज्य सरकार के नियमों तहत एक रुपए में पट्टे दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए विशेष तौर पर 17 जून को शिविर में आयोजित किया जाएगा। शिविर में लोगों के कनर्वजन, खांचा भूमि, भूमि रूपान्तरण व स्टेट ग्रांट एक्ट के तहत पट्टे दिए जाएंगे। राठौड़ ने इस संबंध में नगरपालिका के सभी अधिकारियों को आज से ही तैयारी करने को कहा ताकि ताकि शिविर में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो सके। इसी प्रकार पार्षद जुगलकिशोर व्यास ने सदन को अवगत करवाया कि पोकरण नगरपालिका क्षेत्र में गाडोलिया लोहार को प्राथमिक से पट्टों दिया जाएं तथा लोहार जाति के लोग आज भी पट्टे के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। इस पर सभी सदस्यों ने सहमति जाहिर की। इसके साथ ही उन्होंने आयुर्वेद चिकित्सालय के भूमि आवंटन के संबंध में अतिरिक्त जमीन पर बनाने की मांग की। उन्होंने बताया कि पोकरण क्षेत्र में अंडरग्राउंड केबल बिछाने का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है तथा कुछ महिनों के बाद कई मोहल्लों में अंडर ग्राउंड केबल शुरू हो जाएगी। इसी प्रकार पार्षद विजय व्यास ने सदन को अवगत करवाया कि स्टेट ग्रांट एक्ट पट्टों को लेकर लोग समय से कार्यालय के चक्कर काट रहे है तथा चक्कर काटने के बाद भी लोगों को पट्टे नहीं मिल रहे हैं जो गंभीर बात है। व्यास ने कहा कि नगरपालिका की आय बढऩे के लिए फलसूंड रोड पर स्थित लोढा कॉलोनी में भूमि रूपान्तरण कार्य शुरू होता है तो निश्चित तौर पर नगरपालिका में आय बढेग़ी। व्यास ने कहा कि नगरपालिका भूमि पर बड़े पैमाने पर हो रहे अतिक्रमणों को अंकुश लगाने की मांग की। इसी प्रकार पार्षद संतोष माली व प्रेम गहलोत ने सदन को अवगत करवाया कि लंबे समय से वार्ड में सीवरेज लाइन की समस्या बनी हुई, लेकिन अभी तक इस समस्या का समाधान नहीं हुआ है।

पोकरण (आंचलिक) नगरपालिका की साधारण सभा को संबोधित करते क्षेत्रीय विधायक शैतानसिंह राठौड़

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pokran

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×