विज्ञापन

हर दिन पांच घंटे अघोषित बिजली कटाैती

Dainik Bhaskar

Jun 06, 2018, 05:50 AM IST

Pokran News - शहर में इन दिनों डिस्कॉम के अधिकारियों द्वारा दिन शुरू होने के साथ ही की जा रही अघोषित बिजली कटौती आमजन के लिए...

हर दिन पांच घंटे अघोषित बिजली कटाैती
  • comment
शहर में इन दिनों डिस्कॉम के अधिकारियों द्वारा दिन शुरू होने के साथ ही की जा रही अघोषित बिजली कटौती आमजन के लिए परेशानी का कारण बन कर सामने आ रही है। अघोषित बिजली कटौती के कारण जहां इन दिनों आमजन का गर्मी में बुरा हाल हो रहा है वहीं दूसरी ओर पूरे दिन में डिस्कॉम द्वारा लगभग 5 घंटे तक बिजली की कटौती कर ली जाती है। इस अघोषित बिजली कटौती के संबंध में कई बार डिस्कॉम के अधिकारियों को दूरभाष पर सूचित भी किया गया है। लेकिन अभी तक इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

20-25 मिनट के लिए आई बिजली, फिर कटी

डिस्कॉम द्वारा प्रतिदिन सुबह सूर्योदय के साथ ही अघोषित बिजली कटौती का दौर शुरू कर दिया जाता है। वहीं मंगलवार को सुबह 7.25 बजे कटी बिजली सप्लाई 8 बजे शुरू हुई। इसके साथ ही 8.20 बजे कटी बिजली सप्लाई 9 बजे सुचारू हुई। इसके साथ ही 9.02 बजे फिर से बिजली काट दी जो 9.50 पर सुचारू हुई। सुबह से ही होने वाली आधा-पौन घंटा की कटौती के चलते पूरे दिन में लगभग 5 घंटे बिजली की कटौती कर दी जाती है।



मेंटीनेंस के नाम पर कटौती फिर भी मेंटीनेंस नहीं

डिस्कॉम द्वारा प्रतिवर्ष त्योहारों के सीजन से पूर्व तथा गर्मियों का दौर शुरू होने से पूर्व बिजली की तारों, ट्रांसफार्मर तथा अन्य सभी उपकरणों के मेंटीनेंस के नाम पर कटौती का दौर शुरू करती है। उस दौरान भी आमजन को कटौती का दंश झेलना पड़ता है। लेकिन आगामी दिनों में होने वाली सुविधा को देखते हुए घोषित कटौती को आमजन झेल लेते हैं। ऐसे में इन दिनों भीषण गर्मी में अघोषित बिजली कटौती के कारण आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

X
हर दिन पांच घंटे अघोषित बिजली कटाैती
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन