Hindi News »Rajasthan »Pokran» प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के लिए प्रभारी अधिकारियों को किया नियुक्त

प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के लिए प्रभारी अधिकारियों को किया नियुक्त

जैसलमेर | जिले में आगामी संभावित बाढ़, चक्रवात, अतिवृष्टि और प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए जिले...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 02, 2018, 05:55 AM IST

जैसलमेर | जिले में आगामी संभावित बाढ़, चक्रवात, अतिवृष्टि और प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए जिले के छह प्रशासनिक अधिकारियों को प्रभारी अधिकारी नियुक्ति किया गया है। कलेक्टर अनुपमा जोरवाल द्वारा इस संबंध में जारी किए गए एक आदेश के अनुसार इस संभावित प्राकृतिक आपदा की स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए प्रभावित क्षेत्र नगरपरिषद क्षेत्र तथा ग्रामीण क्षेत्र उपखंड पोकरण के लिए उपखंड अधिकारी जैसलमेर को प्रभारी अधिकारी नियुक्ति किया गया है व इनके सहयोग के लिए सहायक प्रभारी अधिकारी के रुप में शहरी क्षेत्र के लिए आयुक्त नगरपरिषद को और ग्रामीण क्षेत्र के लिए तहसीलदार जैसलमेर को नियुक्त किया गया है।

जारी आदेशानुसार उपखंड अधिकारी पोकरण प्रभावित एरिया नगरपालिका क्षेत्र पोकरण, ग्रामीण क्षेत्र उपखंड पोकरण के प्रभारी अधिकारी रहेंगे तथा इनके सहयोग के लिए अधिशाषी अधिकारी नगरपालिका पोकरण शहरी क्षेत्र के लिए, तहसीलदार जैसलमेर को ग्रामीण क्षेत्र के लिए सहायक प्रभारी अधिकारी नियुक्ति किया गया है। इसी प्रकार उपखंड अधिकारी फतेहगढ़ को उपखंड क्षेत्र फतेहगढ़ के लिए प्रभारी अधिकारी तथा तहसीलदार फतेहगढ़ सहायक प्रभारी अधिकारी लगाया गया है। इसी तरह से प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए उपखंड अधिकारी भणियाणा को उपखंड क्षेत्र भणियाणा के लिए प्रभारी अधिकारी और तहसीलदार भणियाणा को सहायक प्रभारी अधिकारी लगाया गया है। इसके साथ ही विकास अधिकारी पंचायत समिति सम मु. जैसलमेर को उप तहसील क्षेत्र रामगढ़ के लिए प्रभारी अधिकारी तथा नायब तहसीलदार रामगढ़ इनके सहायक प्रभारी अधिकारी रहेगें। इसी क्रम में विकास अधिकारी पंचायत समिति, जैसलमेर को उप तहसील क्षेत्र नोख के लिए प्रभारी अधिकारी तथा नायब तहसीलदार नोख को सहायक प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pokran

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×