--Advertisement--

फिल्टर प्लांट से बदबूदार पानी की सप्लाई

नहर का क्लोजर खुलने के साथ ही बीलिया फिल्टर प्लांट में शुरु हुए पानी की सप्लाई के दौरान गंदा व बदबूदार पानी फिल्टर...

Danik Bhaskar | May 14, 2018, 06:00 AM IST
नहर का क्लोजर खुलने के साथ ही बीलिया फिल्टर प्लांट में शुरु हुए पानी की सप्लाई के दौरान गंदा व बदबूदार पानी फिल्टर प्लांट में सप्लाई हुआ। वहीं फिल्टर प्लांट में इस पानी को फिल्टर तो कर दिया गया। लेकिन पानी में आने वाली बदबू को अधिकारी दूर करना भूल गए तथा पानी की सप्लाई के दौरान पोकरण हैडवर्कस में बदबूदार पानी की सप्लाई कर दी। जिसके कारण शहर के कई स्थानों पर बदबूदार पानी की सप्लाई होने के साथ ही लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इस संबंध में पोकरण जलदाय विभाग के एक्सईएन दिनेश नागौरी को जानकारी मिलने पर उन्होंने बीलिया से पोकरण क्षेत्र में जगह जगह होने वाली पानी की सप्लाई को तुरंत प्रभाव से रोकने के निर्देश दिए। साथ ही बीलिया फिल्टर प्लांट के कर्मचारियों को जल्द से जल्द इस फिल्टर प्लांट से सप्लाई होने वाले पीने के पानी की सफाई करने के निर्देश दिए। क्षेत्र में हुए गंदे पानी की सप्लाई के दौरान जहां एक ओर शहरवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी ओर क्षेत्र के सबसे बड़े फिल्टर प्लांट के कर्मचारियों की इस तरह की लापरवाही ने पूरी पेयजल सप्लाई पर सवालिया निशान लगा दिया है।

क्लोजर खुलने के साथ ही नहर में आए गंदे पानी को बीलिया बरसाती नदी में छोड़ा गया

गंदे पानी को छोड़ा बीलिया बरसाती नदी में

नहर के क्लोजर खुलने के साथ ही बीलिया प्लांट में शनिवार की रात्रि को गंदे पानी की सप्लाई हुई। गंदे पानी की सप्लाई होने के कारण बीलिया प्लांट के अधिकारियों ने इसको गंभीरता से लेते हुए गंदे व बदबूदार पानी को बीलिया बरसाती नदी में छोड़ दिया। इसके साथ ही प्लांट की सफाई की गई। क्लोजर खुलने के साथ ही इतने दिनों से नहर में फैली गंदगी भी पाइप लाइनों के माध्यम से प्लांट में पहुंची। जिसके कारण प्लांट में गंदा पानी आया।


एक दिन के लिए बंद रहेगी पानी की सप्लाई

बीलिया स्थित फिल्टर प्लांट में हुई गंदे पानी की सप्लाई को देखते हुए जलदाय विभाग द्वारा आगामी एक दिन तक क्षेत्र में पेयजल सप्लाई को बंद रखा गया है। जलदाय विभाग के एक्सईएन दिनेश नागौरी ने बताया कि गंदे व बदबूदार पानी की सप्लाई को लेकर आगामी एक दिन तक पूरे क्षेत्र में पानी की सप्लाई को बंद रखा गया है। ताकि लोगो को पानी की सप्लाई के दौरान शुद्ध पानी मिल सके।