• Home
  • Rajasthan News
  • Pokran News
  • लिफ्ट केनाल की खोदी गई पाइप लाइन पशुओं के लिए बन रही है मौत का कारण
--Advertisement--

लिफ्ट केनाल की खोदी गई पाइप लाइन पशुओं के लिए बन रही है मौत का कारण

भास्कर संवाददाता | पोकरण (आंचलिक) पोकरण से ऊजला जाने वाले रोड पर पोकरण चार किलोमीटर दूर पोकरण, फलसूंड सिवाना...

Danik Bhaskar | May 29, 2018, 06:00 AM IST
भास्कर संवाददाता | पोकरण (आंचलिक)

पोकरण से ऊजला जाने वाले रोड पर पोकरण चार किलोमीटर दूर पोकरण, फलसूंड सिवाना पेयजल योजना के तहत बिछाई जा रही है पाइप लाइन के गहरे गड्ढ़े इन दिनों हादसे के कारण बन रहे है। वहीं अधिकारियों की लापरवाही के चलते इन दिनों वाहन चालकों के साथ-साथ आमजन को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आमजन में प्रशासन के प्रति दिनों दिन रोष बढ़ता जा रहा है। पोकरण से ऊजला जाने वाले मार्ग पर लिफ्ट केनाल द्वारा पाइप लाइन के लिए खोदी जा रही है । गहरी खाई हादसे का कारण बन रही है। इस मार्ग पर खोद गए गहरे गड्ढे में आए दिन पशु गिरकर पशुओं की अकाल मौत हो रही है। इस संबंध में अभी तक विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के चलते इन दिनों खोदे गए गहरे गड्ढ़े पशुओं के लिए मौत का कारण बन रहे है। इस मार्ग पर हर समय वाहनों का आना जाना रहता है । इस मार्ग पर खोदे गए गहरे गड्ढ़े कभी भी हादसे का कारण बन सकता है। विभागीय अधिकारियों द्वारा समय पर इस गहरे गड्ढों को नहीं भरा गया तो आने वाले दिनों में कोई बड़े हादसे को इंकार नहीं किया जा सकता है।

विभागीय लापरवाही के चलते परेशान है आमजन

शिकायत के बावजूद भी नहीं हुई कार्रवाई

ऊजला निवासी राणा सिंह ने ऊजला मार्ग पर खोदे गए गहरे गड्ढों को भरने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को लिखित में सूचित किया गया, लेकिन अभी तक उनके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने बताया कि 24 मई को ऊजला जाने वाले मार्ग पर कंपनी के अधिकारियों द्वारा गहरे गड्ढ़े खोद देने के कारण इस मार्ग पर गुजरने वाले राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि कंपनी के अधिकारियों द्वारा सड़क के पास खुदवाई का कार्य चल रहा है लेकिन कंपनी के अधिकारियों द्वारा सड़क के पास कोई वैकल्पिक डामर सड़क मार्ग नहीं बनाने के कारण इस मार्ग पर गुजरने वाले लोगों को तकलीफों का सामना उठाना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि इस मार्ग पर डामरीकृत नहीं किया तो आने वाले दिनों में कोई बड़ा हादसा हो सकता है।



इस मार्ग पर पाइप लाइन के लिए की जा रही खुदाई को लेकिन संबंधित विभागीय अधिकारी कतई गंभीर नहीं है। जिसके कारण कंपनी के अधिकारियों द्वारा पाइप लाइन की खुदाई कर गड्ढों को समय पर नहीं भरने के कारण इस मार्ग पर गुजरने वाले वाहन चालकों को हर समय भय बना रहता है। इस मार्ग पर डामरीकृत सड़क बनाने के लिए कंपनी का दायित्व बनता है, लेकिन कंपनी के अधिकारियों द्वारा सड़क मार्ग के पास अभी तक डामरीकृत नहीं किया गया है। जिसके कारण इस मार्ग पर गुजरने वाले लोगों को तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कंपनी के अधिकारियों द्वारा खोदे गए गहरे गड्ढों को नहीं भरा जा रहा है।