• Hindi News
  • Rajasthan
  • Pokran
  • पुलिस की निष्क्रियता से असामाजिक तत्वों ने धार्मिक स्थलों को बनाए शराब के अड्‌डे
--Advertisement--

पुलिस की निष्क्रियता से असामाजिक तत्वों ने धार्मिक स्थलों को बनाए शराब के अड्‌डे

भास्कर संवाददाता | पोकरण (आंचलिक) शहर सहित पूरे उपखंड क्षेत्र में स्थापित धार्मिक स्थलों के पास-पास पुलिस द्वारा...

Dainik Bhaskar

May 20, 2018, 06:00 AM IST
पुलिस की निष्क्रियता से असामाजिक तत्वों ने धार्मिक स्थलों को बनाए शराब के अड्‌डे
भास्कर संवाददाता | पोकरण (आंचलिक)

शहर सहित पूरे उपखंड क्षेत्र में स्थापित धार्मिक स्थलों के पास-पास पुलिस द्वारा गश्त नहीं करने के कारण आए दिन धार्मिक स्थलों को शराबियों द्वारा अपना अड्डा बनाया जा रहा है। जिसके चलते धार्मिक स्थलों पर आने जाने वाले श्रद्धालुओं को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर अभी तक पुलिस प्रशासन कतई गंभीर नजर नहीं आ रहा है। यदि पुलिस प्रशासन द्वारा रात्रि में गश्त करती है तो निश्चित तौर पर इन शराबी तत्वों पर अंकुश लग सकता है। शहर सहित पूरे उपखंड क्षेत्र में धार्मिक स्थलों पर इन दिनों असमाजिक तत्वों द्वारा शाम से लेकर देर रात तक शराबियों को अड्डा बनाया जा रहा है। धार्मिक स्थलों के पास शराबियों द्वारा रात्रि में शराब पीकर उत्पात मचाया जा रहा है तथा वहां स्थिति धार्मिक स्थलों पर रहने वाले श्रद्धालुओं के लिए परेशानी खड़ी कर दी। वहीं शराबियों द्वारा रात्रि में धार्मिक स्थलों के पास रात्रि में 8 बजे तक देररात तक शराबियों द्वारा शराब पीकर उत्पात मचाते है तथा लड़ाई झगडे के लिए उतारू हो जाते है। ऐसे में वहां पर रहने वाले लोगों भी आराम से नींद ले पा रहे है। देर रात्रि तक शराबियों द्वारा शराब पीकर धार्मिक स्थलों के पास बैठ जाते है तथा वहां पर आपस में लड़ाई झगड़ा करते रहते तथा अशांति पैदा करते रहते है। जिसके कारण श्रद्धालुओं द्वारा भी धार्मिक स्थलों में जाने के लिए कतराते रहते है।

इन स्थानों पर रहता है हर समय शराबियों का जमावड़ा

तोड़ी शराब की बोतलों के टुकड़े

शिकायत के बाद भी नहीं हो रही है कोई कार्रवाई

क्षेत्र में लंबे समय से चल रहे शराबियों के आंतक को लेकर पुलिस प्रशासन को कई बार इस संबंध में सूचित किया गया लेकिन अभी तक इस संबंध में पुलिस प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके कारण लोगों में पुलिस के प्रति दिनों दिन रोष बढ़ता जा रहा है। कई लोगों द्वारा शाम के समय में खाना के बाद घूमने के लिए जाते है तो वहां पर शराबियों द्वारा सड़क मार्ग पर शराबियों का आंतक बना हुआ रहता है। जिससे लोगों में अपने आप को एक कमी महसूस होती है। पुलिस प्रशासन द्वारा इस तरफ कोई कार्रवाई नहीं करने के कारण लोगों में पुलिस प्रति के दिनों दिन गहरा रोष बढ़ता जा रहा है।

शहर सहित पूरे उपखंड क्षेत्र के जगह-जगह पर स्थापित धार्मिक स्थल बने हुए है। धार्मिक स्थलों के पास सूर्य अस्त के साथ ही धार्मिक स्थलों के पास शराबियों को बोलबाला शुरू हो जाता है। जिसके कारण कई श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस पहुंच रही है। इसके साथ ही शहर के कई जगहों पर शराबियों का हर समय आंतक बना रहता है। इसके साथ शराबियों द्वारा शराब पीकर कांच की बोतलें भी फोड़ देते है जिसके कारण इस मार्ग पर गुजरने वाले लोगों भी कांच बोतलें सिर दर्द खड़ा कर देती है। क्षेत्र के आकड़िया महादेव मंदिर, रामनाथ धूणा, राजकीय माध्यमिक विद्यालय बीलिया, क्रिकेट ग्रांउड, आशापुरा रोड, फलसूंड रोड़, सब्जी मंडी के पास, खींवज माता मंदिर के पीछे, कालका माता मंदिर के पीछे, स्थाई नाथ का धूणा, आशापूर्णा मंदिर के पीछे, अशापुरा कच्ची बस्ती, महाविद्यालय के पास, बांदोलाई तालाब के आगे, शिवबाग के आगे, सुधलाई तालाब के पास, मेहरलाई तालाब के आगे, पाबूपाडिया बांकना जाने वाले मार्ग पर सांय के समय शराबियों को अड्डा बन जाता है। जिसके कारण धार्मिक स्थलों पर आने जाने के लिए श्रद्धालुओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।



पुलिस की निष्क्रियता से असामाजिक तत्वों ने धार्मिक स्थलों को बनाए शराब के अड्‌डे
X
पुलिस की निष्क्रियता से असामाजिक तत्वों ने धार्मिक स्थलों को बनाए शराब के अड्‌डे
पुलिस की निष्क्रियता से असामाजिक तत्वों ने धार्मिक स्थलों को बनाए शराब के अड्‌डे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..