Hindi News »Rajasthan »Pokran» एक्सईएन व एईएन के खिलाफ बाप में गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

एक्सईएन व एईएन के खिलाफ बाप में गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

भास्कर संवाददाता | पोकरण (आंचलिक) फलोदी तहसील के टेकरा गांव में शुक्रवार कीअल सुबह घरों में अर्थ करंट दौड़ने एक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 10, 2018, 06:00 AM IST

एक्सईएन व एईएन के खिलाफ बाप में गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज
भास्कर संवाददाता | पोकरण (आंचलिक)

फलोदी तहसील के टेकरा गांव में शुक्रवार कीअल सुबह घरों में अर्थ करंट दौड़ने एक व्यक्ति मौत व तीन गंभीर रूप से झुलस गए। इस घटना को लेकर शुक्रवार की दोपह के बाद टेकरा ग्रामीणों द्वारा पोकरण सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में विरोध प्रदर्शन व डिस्कॉम के अधिकारियों के प्रति जमनकर नारेबाजी की। इसके साथ पांच घंटे तक विरोध प्रदर्शन करने बाद प्रशासन पहुंचा तथा ग्रामीणों की दी गई आठ सूत्री मांगों को लेकर प्रशासन द्वारा शनिवार को डिस्कॉम के एक्सईन हीरालाल परिहार व एईएन भंवरलाल विश्नोई को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया तथा उनके खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया। इसके साथ ही डिस्कॉम द्वारा टेकरा में दौड़ रहे करंट की जांच के लिए तीन कर्मचारियों को लगाया गया है्।

बिजली सप्लाई सुचारू करने के लिए स्थाई तीन कर्मचारियों को लगाया,

लापरवाही बरतने पर डिस्कॉम के एक्सईएन और एईएन को हटाया

टेकरा सरपंच व ग्रामीणों की रिपोर्ट पर बाप थाने में 304 ए का मामला दर्ज

टेकरा में आज होगी पूर्ण रूप से बिजली सप्लाई

टेकरा सरपंच शैतानसिंह ने बताया कि टेकरा गांव में लंबे समय अर्थ करंट दौड़ रहा था। इस संबंध में लिखित व मौखिक रूप से डिस्कॉम के अधिकारियों को सूचना दी गई लेकिन अधिकारियों द्वारा समय पर कार्रवाई नहीं करने के कारण शुक्रवार की अलसुबह में अर्थ करंट दौड़न से एक की मौत हो गई तथा कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए। जिसके कारण शनिवार को डिस्कॉम के उच्चाधिकारियों द्वार मौका मुआयना कर सरकारी कर्मचारियों को लगाकर बिजली सप्लाई सुचारू करवाई जा रही है।

टेकरी गांव में हुई घटना के बाद फलोदी एक्सईएन हीरालाल परिहार व एईएन भंवरलाल विश्नोई के खिलाफ बाप थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। थानाधिकारी धन्नाराम पुरी ने एक्सईएन व एईएन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच प्रारंभ की। पुलिस ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा डिस्कॉम की पूर्णतया लापरवाही बरतने तथा समय पर अर्थ करंट पर अंकुश नहीं लगाने के कारण यह घटना हुई है। पुलिस ने बताया कि टेकरा सरपंच शैतानसिंह व ग्रामीणों द्वारा सौपीं की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने धारा 304 ए में मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ की। इसके साथ ही डिस्कॉम मे उच्च अधिकारियों द्वारा फलोदी के एक्सईएन व बाप एईएन को तत्काल प्रभाव से हटाया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pokran

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×