• Hindi News
  • Rajasthan
  • Pokran
  • हाईवोल्टेज से ट्रांसफार्मर जला, घरों में करंट आया
विज्ञापन

हाईवोल्टेज से ट्रांसफार्मर जला, घरों में करंट आया

Dainik Bhaskar

Jul 10, 2018, 06:00 AM IST

Pokran News - ग्राम पंचायत चौक की सरपंच व ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंप डिस्कॉम की लापरवाही से बिजली वॉल्टेज अधिक...

हाईवोल्टेज से ट्रांसफार्मर जला, घरों में करंट आया
  • comment
ग्राम पंचायत चौक की सरपंच व ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंप डिस्कॉम की लापरवाही से बिजली वॉल्टेज अधिक आने के कारण हुए नुकसान का मुआवजा दिलाया जाए। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के गजेसिंह की ढाणी निवासी भानुप्रतापसिंह, किशनसिंह, रविन्द्रपालसिंह, जसवीरसिंह, भूरसिंह सहित अन्य ग्रामीणों के घरों में रविवार की रात्रि को 12 बजे के बाद नानणियाई जीएसएस से अधिक वॉल्टेज आने के कारण हमारी ढाणी में दो ट्रांसफार्मर लगा हुआ है, जो पूरी तरह से जल गया है तथा करीब दो किलोमीटर तक खंभे व तार तथा घरों में लगे सभी बिजली उपकरण जल कर राख हो गए तथा घरों में करंट दौड़ गया। घरों में लगे सभी बिजली उपकरण जैसे टीवी, कूलर, फ्रिज पंखे आदि जल कर राख हो गए। घरों में एक भी बिजली उपकरण नहीं बचा।

उन्होंने बताया कि नानणियाई स्थित जीएसएस पर भागकर गए तो वहां पर लगे कर्मचारियों रमेश व अमृत में से कोई कर्मचारी नहीं था। ग्रामीणों ने जीएसएस के 5-6 चक्कर लगाए, लेकिन कोई कर्मचारी नहीं मिला। बाद में पोकरण फोन करने पर फायर ब्रिगेड वहां पर पहुंच गई। लेकिन कोई कर्मचारी न तो पहुंचा और न ही बिजली आपूर्ति बंद की। इससे पूरे घरों के लोगों को रात भर घरों से बाहर गुजारनी पड़ी तथा कई जानवर करंट की चपेट में आ गए। करंट से दो भेड़ों की मृत्यु हो गई। डिस्कॉम के कर्मचारियों को रात भर फोन करने पर फोन पर कोई जवाब नहीं दिया। ग्रामीणों ने मांग की है कि डिस्कॉम के कर्मचारियों के कारण हुए नुकसान की भरपाई की जाए व डिस्कॉम के कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए, ताकि भविष्य में ऐसी घटना न हो। ज्ञापन देने वालों में सरपंच मूमल, किशनसिंह, रविन्द्रपालसिंह, भानुप्रतापसिंह सहित कई लोगों के हस्ताक्षर है।

X
हाईवोल्टेज से ट्रांसफार्मर जला, घरों में करंट आया
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन