Hindi News »Rajasthan »Pokran» एक्सईएन ने किया नहर क्लोजर व डिग्गियों का औचक निरीक्षण

एक्सईएन ने किया नहर क्लोजर व डिग्गियों का औचक निरीक्षण

पोकरण (आंचलिक) | उपखंड क्षेत्र सहित पूरे जिले में भीषण गर्मी को देखते हुए जलदाय विभाग के अधिकारियों ने पूरी तरह से...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 06, 2018, 06:05 AM IST

पोकरण (आंचलिक) | उपखंड क्षेत्र सहित पूरे जिले में भीषण गर्मी को देखते हुए जलदाय विभाग के अधिकारियों ने पूरी तरह से कमर कस ली है। जलदाय विभाग के अधिकारियों द्वारा ग्रामीण इलाकों में अन्य जगहों पर पर्याप्त मात्रा में पानी पहुंचाने के लिए अधिकारियों द्वारा औचक निरीक्षण करते दिखाई दे रहे है। वहीं अधिकारियों द्वारा इस भीषण को देखते हुए ग्रामीण को पानी उपलब्ध करवाने के लिए क्षेत्रवार निरीक्षण कर अधिकारियों को निर्देश दिए जा रहे है।

जलदाय विभाग के एक्सईएन दिनेश नागौरी ने शनिवार को नाचना हैड, 1254 आरडी, पोकरण फलसूंड प्रोजेक्ट डिग्गियां, नाचना फांटा, स्थित नहर केनाल व डिग्गियों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को डिग्गियों व क्लोजर में पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध रखने के निर्देश दिए। इसके साथ ही जलदाय विभाग के एईएन गणपतसिंह, जेईएन एम.आर. ढाका, एसपीएलएम के अधिकारियों ने भी वहां पर बनी डिग्गियों व क्लोजर का निरीक्षण कर वहां पर पूर्ण रूप से चल रही है पानी की सप्लाई के बारे में भी जानकारी ली।

जल्द ही लोगों को मिलेगा पानी : जलदाय विभाग के एक्सईएन दिनेश नागौरी ने बताया कि नाचना में बनी डिग्गियां व क्लोजर में अभी पानी कम है। कुछ दिनों के बाद ग्रामीणों को पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध होगा। 10 मई से 12 मई तक ग्रामीणों को पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध करवाया जाएगा। जिससे कुछ महिनों तक पानी कोई कमी नहीं आएगी। नाचना नहर से आने वाला पानी बीलिया हैड पर अभी तक 6 मीटर डिग्गियां में पानी है। इसके साथ नहर में 9 फीट पानी है जिसमें 2 फीट पानी ले सकते है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pokran

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×