• Home
  • Rajasthan News
  • Pokran News
  • भीषण गर्मी में दिन में कई बार बिजली कटौती से लोग परेशान
--Advertisement--

भीषण गर्मी में दिन में कई बार बिजली कटौती से लोग परेशान

भीषण गर्मी में तापमान बढ़ता ही जा रहा है। बढ़ती गर्मी से हर कोई त्रस्त दिखाई दे रहा है। सरकारी दफ्तरों में...

Danik Bhaskar | May 24, 2018, 06:05 AM IST
भीषण गर्मी में तापमान बढ़ता ही जा रहा है। बढ़ती गर्मी से हर कोई त्रस्त दिखाई दे रहा है। सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों का बैठना मुश्किल हो गया है। वहीं गर्मी के कारण बाजार भी सूने दिखाई देने लगे हैं। ऐसी भीषण गर्मी में डिस्कॉम विभाग की अघोषित कटौती ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। सुबह सूर्य निकलने के साथ ही डिस्कॉम की आंख मिचौली शुरू हो जाती है। जो देर शाम तक बदस्तुर जारी रहती है। कभी कभी तो डिस्कॉम के अधिकारियों द्वारा रात्रि में भी बिजली की कटौती कर दी जाती है। जिसके कारण शहरवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

सुबह से कई बार कट चुकी है बिजली : शहर में बुधवार को सुबह से ही डिस्कॉम द्वारा बिजली की अघोषित कटौती का दौर शुरू कर दिया। सुबह से कई बार बिजली की कटौती करने के कारण लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। बिजली कटौती से दुकानदार व आमजन को परेशानी उठानी पड़ रही है।

ग्रामीण क्षेत्रों की स्थिति दयनीय

जहां एक ओर शहर में बिजली की अघोषित कटौती के कारण आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर ग्रामीण क्षेत्रों में स्थिति दयनीय बनी हुई है। बिजली कर्मचारियों की कमी के साथ साथ अघोषित बिजली की कटौती के कारण ग्रामीणों का बुरा हाल हो गया है। बिजली की आवाजाही रहने के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही है। जिसके चलते ग्रामीणों ने डिस्कॉम के अधिकारियों के प्रति दिनों दिन रोष गहराता जा रहा है।