--Advertisement--

डीटीओ आफिस में नहीं मिलते अधिकारी

जैसलमेर रोड स्थित नवनिर्मित परिवहन कार्यालय में अधिकारियों की अनुपस्थिति इन दिनों पूरे विधान सभा...

Danik Bhaskar | Jun 01, 2018, 06:05 AM IST
जैसलमेर रोड स्थित नवनिर्मित परिवहन कार्यालय में अधिकारियों की अनुपस्थिति इन दिनों पूरे विधान सभा क्षेत्रवासियों के लिए परेशानी का मुख्य कारण बनी हुई है। चाहे मोटरसाइकिल हो या वाहन इनके कागजों की पूर्ति के लिए परिवहन विभाग के अधिकारी द्वारा जांच करवाई जाती है। जिसको लेकर पूरे विधान सभा क्षेत्र से लोग पोकरण परिवहन विभाग कार्यालय पहुंचते हैं लेकिन उन्हें परिवहन कार्यालय में मात्र तालों के ही दर्शन होते हैं। परिवहन कार्यालय पोकरण में अधिकारियों की उपस्थिति को लेकर शहरवासियों द्वारा कई बार उच्चाधिकारियों को लिखित व मौखिक रूप से सूचित किया जा चुका है। लेकिन अधिकारियों द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। वहीं वाहन चालकों का आरोप है कि जिला परिवहन अधिकारी जानबूझ कर पोकरण परिवहन कार्यालय में कर्मचारी नहीं लगा रहे है। ऐसे में लोगों को अपने वाहनों की कागज पूर्ति के लिए जैसलमेर जाना पड़ता है। जिसके कारण वाहन चालकों को छोटे मोटे कार्यों के लिए 220 किलोमीटर का सफर करना पड़ रहा है।

सोमवार व मंगलवार को भी बंद रहता है कार्यालय : अधिकारियों की कमी के चलते जिला परिवहन अधिकारी द्वारा पूर्व में सोमवार व मंगलवार को पोकरण परिवहन कार्यालय में खोलकर लोगों की समस्या का समाधान करने का प्रावधान लिया था। जिसके चलते शहरवासियों को अपने वाहनों के कागजों व लाइसेंस संबंधी कार्यों में काफी राहत मिली थी। लेकिन हाल ही में परिवहन विभाग का नया कार्यालय बनने के बाद से सोमवार व मंगलवार को भी वह कार्यालय बंद रहता है। जिसके कारण शहरवासियों की तकलीफ का कोई अंत नहीं हुआ है।

कागजों के सत्यापन के लिए जाना पड़ता है 220 किलोमीटर :अमूमन वाहन चालक वाहन खरीदने के बाद अपने वाहन के कागजों का सत्यापन करवाने के लिए परिवहन विभाग कार्यालय पोकरण जाता है। लेकिन अधिकारियों की अनुपस्थिति के चलते छोटे से कार्य के लिए उसे 220 किलोमीटर जैसलमेर जिला परिवहन कार्यालय का सफर करना पड़ता है। जिसके कारण छोटे से कार्य के लिए वाहन चालकों को तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है।