• Hindi News
  • Rajasthan
  • Pokran
  • एक मुरब्बे को दो बार बेचान कर लूटे लाखों रुपए, आरोपी गिरफ्तार
--Advertisement--

एक मुरब्बे को दो बार बेचान कर लूटे लाखों रुपए, आरोपी गिरफ्तार

भास्कर संवाददाता | पोकरण (आंचलिक) नाचना तहसील के भारेवाला क्षेत्र में उपनिवेशन विभाग द्वारा पन्नूराम उर्फ...

Dainik Bhaskar

May 27, 2018, 06:10 AM IST
एक मुरब्बे को दो बार बेचान कर लूटे लाखों रुपए, आरोपी गिरफ्तार
भास्कर संवाददाता | पोकरण (आंचलिक)

नाचना तहसील के भारेवाला क्षेत्र में उपनिवेशन विभाग द्वारा पन्नूराम उर्फ पन्नालाल को 20 बीघा भूमि आवंटित की गई थी। पन्नालाल ने अपने आवंटन मुरब्बे को दो बार बेचान करने का मामला सामने आया। पन्नालाल ने लोगों के साथ ठगी कर एक ही मुरब्बे को दो बार बेचान कर लोगों से लाखों रुपए हड़प लिए।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को किया गिरफ्तार : जोधपुर निवासी जुल्फीकार अली ने 27 मार्च 2018 को पोकरण स्थित अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष एक ही मुरब्बे को दो बार बेचान करने वाले पन्नूराम उर्फ पन्नालाल के खिलाफ इश्तगासा दायर किया। जिस पर अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने उनकी जांच कर पुलिस को उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए गए। जिस पर पोकरण पुलिस द्वारा इश्तगासे के अनुसार मुकदमा दर्ज कर जांच प्रारंभ की तो वास्तव में पन्नूराम उर्फ पन्नालाल द्वारा अपने आवंटन मुरब्बे को दो बार बेचान करना पाया गया। जिस पर पुलिस ने शनिवार को उसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। जहां पर न्यायधीश ने उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए।

यह था मामला : पुलिस ने बताया कि प्रार्थी जोधपुर निवासी जुल्फीकार अली के इश्तगासे के अनुसार उनके खिलाफ पोकरण थाने में दो बार बेचान करने वाले पन्नूराम उर्फ पन्नालाल पुत्र ईश्वरराम माली निवासी नोख के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की तो पन्नूराम उर्फ पन्नालाल ने सन् 1994 में सोहनलाल पुत्र जमनाराम माली निवासी खेमा का कुआ जोधपुर को बेचान कर दिया था। उसके बाद इसी मुरब्बे को पन्नालाल ने दुबारा सन् 2016 में श्रवणकुमार पुत्र भगाराम माली निवासी नोख को बेचान कर लिया। पुलिस ने बताया कि एक ही मुरब्बे को 2 बार बेचान करने वाले आरोपी के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471 के तहत मामला दर्ज किया।

X
एक मुरब्बे को दो बार बेचान कर लूटे लाखों रुपए, आरोपी गिरफ्तार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..