• Hindi News
  • Rajasthan
  • Pokran
  • ठेकेदार की सुविधा के लिए डिस्कॉम ने ट्रांसफार्मर लगाकर 11 केवी लाइन से जोड़ा
--Advertisement--

ठेकेदार की सुविधा के लिए डिस्कॉम ने ट्रांसफार्मर लगाकर 11 केवी लाइन से जोड़ा

भास्कर संवाददाता. पोकरण/नाचना जहां एक ओर डिस्कॉम के उच्चाधिकारी बिजली चोरी को लेकर तरह तरह के अभियान चलाकर...

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2018, 06:10 AM IST
ठेकेदार की सुविधा के लिए डिस्कॉम ने ट्रांसफार्मर लगाकर 11 केवी लाइन से जोड़ा
भास्कर संवाददाता. पोकरण/नाचना

जहां एक ओर डिस्कॉम के उच्चाधिकारी बिजली चोरी को लेकर तरह तरह के अभियान चलाकर चोरों की धरपकड़ कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर नाचना में अपने ही सहायक अभियंता कार्यालय के निर्माण के दौरान कार्य कर रहे ठेकेदार के लिए विशेष रूप से बिजली ट्रांसफार्मर लगाकर ठेकेदार को विशेष सुविधा दी जा रही है। ऐसे में अगर कार्रवाई करने वाले अधिकारी ही इस तरह की बिजली चोरी को बढ़ावा देंगे तो आम फरियादी अपनी फरियाद को लेकर कहां जाए।

11 केवी के सिंगल फेज पर लगाई गई डीपी अधर झूल में लटकी

डिस्कॉम अधिकारी खुले आम कर रहे हैं बिजली की चोरी

नवनिर्मित सहायक अभियंता कार्यालय में 11 केवी के सिंगल फेज पर लगाई गई डीपी इन दिनों अधर झूल में लटक रही है। जिसके कारण कभी भी बड़ा हादस हो सकता है। वहीं भवन व डीपी के बीच में अधिक दूरी है तथा इस बीच में एक भी बिजली का पोल नहीं लगाया गया है। जिसके कारण यह तार अधर झूल में लटक रहे हैं। जो कि जमीन से मात्र दो फिट की दूरी पर ही है। वहीं ट्रांसफार्मर को चार पट्टियों पर रखा गया है, जो कभी भी धराशायी हो सकता है, लेकिन विभागीय अधिकारियों द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

नवनिर्मित भवन पर हो रही है बिजली चोरी

डिस्कॉम कार्यालय के नाचना और अवाय रोड़ के बीच में नवनिर्मित सहायक अभियंता कार्यालय का निर्माण कार्य चल रहा है। इस निर्माण कार्य के दौरान ठेकेदार को सहुलियत पहुंचाने के लिए डिस्कॉम द्वारा 11 केवी की लाइन के बीच में ही ट्रांसफार्मर लगाकर ठेकेदार को अवैध रूप से बिजली का कनेक्शन दिया गया है। ऐसे में बिजली चोरी करने वाले ही अधिकारी इन दिनों अपने कार्य के लिए ठेकेदार को अवैध कनेक्शन कर दे रहे हैं।

X
ठेकेदार की सुविधा के लिए डिस्कॉम ने ट्रांसफार्मर लगाकर 11 केवी लाइन से जोड़ा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..